यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज की क्या होंगी बड़ी खबरें? जिन पर बनी रहेगी नजर, फटाफट डालें नजर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज की क्या होंगी बड़ी खबरें? जिन पर बनी रहेगी नजर, फटाफट डालें नजर

 पांच राज्यों गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान साथ ही इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है..दिल्ली में यूपी प्रत्याशियों की घोषणा के लिए बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक का दूसरा दिन है..

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज की क्या होंगी बड़ी खबरें? जिन पर बनी रहेगी नजर, फटाफट डालें नजर

UP Uttarakhand News Today: पांच राज्यों गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान साथ ही इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है..दिल्ली में यूपी प्रत्याशियों की घोषणा के लिए बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक का दूसरा दिन है.. इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर..

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: पूरे दिन सुर्खियों में रहेंगी ये खबरें जिनका होगा आप पर असर, फटाफट डालें एक नजर

पीएम मोदी की सुरक्षा के चूक के मामले में सुप्रीम कोर्ट में फैसला
पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा के चूक के मामले में सुप्रीम कोर्ट बुधवार को फैसला सुनाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने 10 जनवरी को मामले में फैसला सुरक्षित रखा था. कोर्ट ने संकेत दिया था कि पीएम की सुरक्षा में चूक की हाई लेवल जांच होगी. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और पंजाब दोनों की जांच पर रोक लगाई थी.

सीएम योगी के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन
यूपी सीएम योगी का बुधवार को दिल्ली दौरे का दूसरा दिन है. सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को भी दिल्ली में रहेंगे. टिकटों के बंटवारे को लेकर मैराथन बैठक में शामिल होंगे.

यूपी विधानसभा चुनाव के टिकटों पर मंथन जारी
यूपी चुनाव को लेकर दिल्ली में बुधवार को फिर से बीजेपी की बड़ी बैठक होगी 11 बजे होगी. यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बुधवार को भी दिल्ली में जारी रहेगी
 गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक होगी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, यूपी डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा,  यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी बीजेपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल मौजूद रहेंगे. इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी की अहम बैठक हुई जो 10 घंटे तक चली.

सीएम धामी करेंगे पीसी
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी बुधवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे. सीएम धामी देहरादून में पार्टी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं से मुलाकात व बैठक करेंगे. 3:00 बजे एनजे पोर्टिको में मुख्यमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के चार पूर्व मुख्यमंत्री भी सीएम पुष्कर धामी के साथ बैठे नजर आएंगे.

 प्रियंका गांधी वाड्रा करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. वीडियो कांफ़्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस करेंगी.

दिल्ली दौरे पर कांग्रेस के कई नेता
उत्तराखंड कांग्रेस के नेता बुधवार को दिल्ली जाएंगे. दिल्ली में 14 को स्क्रीनिंग कमेटी की अहम बैठक में होने वाली है. पीसीसी चीफ गणेश गोदियाल, हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह दिल्ली जाएंगे. प्रत्याशियों की पहली लिस्ट पर फाइनल बात होगी.

बुधवार को सपा ज्वाइन करेंगे इमरान मसूद
कांग्रेस सचिव इमरान मसूद बुधवार को सपा ज्वाइन करेंगे. लखनऊ में सपा की सदस्यता लेंगे, उनके साथ विधायक नरेश सैनी और मसूद अख्तर भी सपा में शामिल होंगे.
इमरान मसूद पश्चिमी यूपी में कांग्रेस के बड़े मुस्लिम चेहरे हैं. बीते काफी समय से इमरान मसूद के सपा ज्वाइन करने की अटकलें लगाई जा रही थी. हाल ही के दिनों में उनका कांग्रेस में आगे और नहीं रहने को लेकर भी बयान सामने आया था.

18 जनवरी को सुनवाई 
लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी आशीष मिश्र उर्फ मोनू की जमानत में अब 18 जनवरी को सुनवाई होगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने आरोपी के अधिवक्ता के अनुरोध पर यह तारीख नियत की है. न्यायमूर्ति राजीव सिंह ने मंगलवार को यह आदेश अभियुक्त की जमानत अर्जी पर दिया.

हरिद्वार 'धर्म संसद' अभद्र भाषा मामले की याचिका पर सुनवाई
हरिद्वार 'धर्म संसद' अभद्र भाषा मामले की याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. मामले की स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा.भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ मामले की सुनवाई करेगी.

उत्तराखंड से गिरफ्तार बुली बाई एप की मास्‍टरमाइंड, ऐसे रची थी महिलाओं को बदनाम करने की घिनौनी साजिश

काशी विश्वनाथ मंदिर में अगले आदेश तक नहीं होंगे VIP दर्शन, जानें क्यों लिया गया फैसला?

WATCH LIVE TV

Trending news