महिला वोट बैंक पर BSP की नजर, सतीश चंद्र मिश्रा की पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा, जानें कौन हैं कल्पना मिश्रा?
Advertisement

महिला वोट बैंक पर BSP की नजर, सतीश चंद्र मिश्रा की पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा, जानें कौन हैं कल्पना मिश्रा?

बसपा में महिला नेताओं में फिलहाल मायावती ही नजर आती हैं. अब कल्पना मिश्रा (Kalpana Mishra) स्टार प्रचारक के तौर पर उतारा जा रहा है..

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha) से पहले बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बड़ा दांव खेल रही हैं. बीएसपी चीफ ने खुद के बाद एक महिला के तौर पर महासचिव सतीश चंद मिश्रा (Satish Chandra Mishra) की पत्नी कल्पना को राजनीति में उतार दिया है. कल्पना मिश्रा सोमवार को लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी के महिला सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित करेंगी. 

महिला सम्मेलन को संबोधित करेंगी सतीश चंद मिश्रा की पत्नी
बसपा में महिला नेताओं में फिलहाल मायावती ही नजर आती हैं. अब कल्पना मिश्रा (Kalpana Mishra) स्टार प्रचारक के तौर पर उतारा जा रहा है. बीएसपी (BSP) की अब महिला वोट बैंक पर नजर है और इसी के चलते उन्होंने उनको मैदान में उतारा है. बहुजन समाज पार्टी का महिला सम्मेलन का कार्यक्रम लखनऊ के राजाजीपुरम में 4 बजे आयोजित किया जाएगा.

चाचा शिवपाल ने समाजवादी पार्टी के लिए खाए थे पुलिस के थप्पड़, 'बोरे में भी छिप गए थे'

जानें कौन हैं कल्पना मिश्रा?
कल्पना मिश्रा ने अपने पति सतीश चंद्र मिश्रा की तरह ही वकालत की पढ़ाई है, लेकिन पेशे के तौर पर वो वकालत नहीं कर रही हैं. वो घर-परिवार को संभालती हैं. कल्पना मिश्रा की शादी सतीश चंद्र मिश्रा से 4 दिसंबर 1980 को हुई थी. कल्पना मिश्रा कन्नौज की रहने वाली हैं और उनका एक बेटा.बेटा व चार बेटियां हैं. कल्पना मिश्रा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कन्नौज में की थी और लॉ की डिग्री कानपुर से हासिल की थी.

Kalpana मिश्रा पहली बार सियासत में सक्रिय नहीं हुई हैं बल्कि साल 2007 में भी उन्होंने ऐसी ही कुछ बैठकें की थीं, जब बसपा ने ब्राह्मणों को जोड़ने की चलाई थी. इसकी वजह यह थी कि बसपा के साथ ब्राह्मणों को जोड़ने का ताना-बाना सतीश चंद्र मिश्रा ने बुना था. ऐसे में एक बार फिर जब सतीश मिश्रा को ब्राह्मण समाज को साधने की जिम्मेदारी मिली है तो कल्पना भी मैदान में उतर आई हैं और उन्होंने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में ब्राह्मण समाज के मुद्दे उठाए हैं.

मुरादाबाद-हरियाणा दौरे पर सीएम योगी, पुलिस लाइन में पासिंग आउट परेड की लेंगे सलामी

Dhanteras 2021: यमराज और धन्वंतरि जी को ऐसे करें खुश, नोट कर लें धनतेरस का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

Trending news