Tips For Tatto: टैटू बनवाने का कर रहे हैं प्लान, तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां
Advertisement

Tips For Tatto: टैटू बनवाने का कर रहे हैं प्लान, तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां

आपने अक्सर लोगों को धार्मिक टैटू बनवाते हुए देखा होगा, अलग-अलग तरह के टैटू आपके भाग्य पर भी असर डालते हैं. धार्मिक टैटू का गलत होना आपकी नेगेटिविटी की वजह हो सकता है. 

Tips For Tatto: टैटू बनवाने का कर रहे हैं प्लान, तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां

Tips For Tatto: टैटू बनवाने का क्रेज इन दिनों काफी बढ़ गया है. यूथ के लिए टैटू स्टाइल स्टेटमेंट के साथ ही उनकी फीलिंग को बयां करने का तरीका भी बन गया है. अपने फैमिली मेंबर्स और प्रेमी-प्रेमिका का नाम का टैटू बनवाना इन दिनों आम बात है. कुछ लोग धार्मिक टैटू भी बनवाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अलग-अलग तरह के टैटू आपके भाग्य पर भी असर डालते हैं. अगर नहीं जानते, तो ये खबर आपके काम की है. 

टैटू का इतिहास
दरअसल टैटू बनवाने की परंपरा हमारे देश में सदियों से चली आ रही है. पुराने समय अपने हाथ, पैर, नाक, गले, पेट और चेहरे पर लोग कुछ लिखाते थे या फिर कोई चिन्ह बनवाते थे, जिन्हें गोदना या गोदवाना कहा जाता था. आधुनिक समय में उसी गुदना को हम टैटू के नाम से जानते हैं. 

धार्मिक टैटू
अक्सर लोग अपने हाथ पर भगवान का नाम, ओम और स्वास्तिक जैसे चिन्ह बनवा लेते हैं. कोई भी धार्मिक टैटू बनवाते समय आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की वो सही बना हो और अगर कोई मंत्र लिखा हो, तो वह भी सही हो. धार्मिक टैटू में हुई किसी भी प्रकार की गलती आपके जीवन में नकारात्मकता को बढ़ा सकता है. 

साप्ताहिक अंकज्योतिष 27 जून से 3 जुलाई 2022: आपकी कार्यशैली की हर तरफ होगी प्रशंसा, इस मूलांक के लोग आवेश में न लें कोई निर्णय

धार्मिक टैटू बनवाते हुए रखें इन बातों का ध्यान
धार्मिक टैटू बनवाते समय आपको ये भी ध्यान रखना चाहिए कि हाथ के जिस हिस्से में जूठन लगता है वहां टैटू ना हो. ऐसी जगह पर बना टैटू भी आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. साथ ही महिलाओं को अपने लेफ्ट यानी उल्टे हाथ पर और पुरुषों को अपने सीधे यानी राइट हाथ पर टैटू बनवाना चाहिए. 

ये बातें भी हैं जरूरी
शरीर पर टैटू बनवाने के पहले आपको कुछ और बातों का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी होता है. कई बार गलत तरीके से बनवाया गया टैटू गंभीर बीमारी की वजह बन सकता है. इसलिए टैटू बनवाने के पहले स्किन के डॉक्टर से सलाह लें और अपनी स्किन की जांच करवायें. साथ ही ये ध्यान रखें की टैटू बनाते वक्त डिस्पोजेबल निडिल का प्रयोग किया गया हो और बनाने वाले ने हाथ में दस्ताने पहने हों, जिससे आपको किसी भी प्रकार के संक्रमण का कोई खतरा ना रहे. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. zee upuk इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch live TV

Trending news