Cricket News: CSK के इस खिलाड़ी ने वापस लिया टेस्ट से संन्यास का फैसला, टीम में फिर हुई वापसी
Advertisement

Cricket News: CSK के इस खिलाड़ी ने वापस लिया टेस्ट से संन्यास का फैसला, टीम में फिर हुई वापसी

Ashes series 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली 5 मैचों की एशेज सीरीज के लिए इंग्लिश टीम में 35 वर्षीय खिलाड़ी की वापसी हुई है. यह खिलाड़ी इस साल आईपीएल की ट्रॉफी जीतने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहा है. 

 

Cricket News: CSK के इस खिलाड़ी ने वापस लिया टेस्ट से संन्यास का फैसला, टीम में फिर हुई वापसी

Moeen Ali comes out retirement: 16 जून 2023 से ऐतिहासिक एशेज सीरीज की शुरुआत होने जा रही है. जहां इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी. सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड के लिए एक गुड न्यूज आई है. टीम में एक रिटार्यड प्लेयर की वापसी हुई है. बताया जा रहा है कि ऐसा इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम की सलाह पर हुआ है. इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने साल 2021 में भारतीय टीम के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था. 

इस खिलाड़ी का नाम है मोइन अली, जिनको इग्लिश टीम के खिलाड़ी जैक लीच की जगह शामिल किया गया है. लीच पीठ दर्द की समस्या के चलते टीम से बाहर हैं. इंग्लैंड पुरुष टीम के एमडी ने एक बयान में कहा,  ''हमने इस सप्ताह के शुरू में मोईन अली से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास वापस लेने के लिए संपर्क किया. मोईन टीम से जुड़ने और फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हैं.’’

कैसा है मोइन अली का टेस्ट करियर
मोइन अली ने अपने टेस्ट करियर में कुल 64 मैच खेले हैं. जिसमें 28.29 के औसत से कुल 2914 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 5 सैकड़े और 14 अर्धशतक जड़े. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने कुल 195 विकेट भी अपने नाम किए हैं. उन्होंने एक बाद 10 विकेट  और 5 बार 5 विकेट हासिल किए. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2021 में भारत के खिलाफ खेला था. 

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का हैं हिस्सा
आईपीएल के 16वें सीजन में मोईन अली महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का हिस्सा रहे, जो इस बार चैंपियन बनी है. मोईन का प्रदर्शन हालांकि इस सीजन कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने 10 पारियों में 124 रन ही बनाए जबकि 8 विकेट हासिल किए. 

एशेज के पहले और दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम
बेन स्टोक्स (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टोंग, क्रिस वोक्स और मार्क वुड. 

Trending news