सुल्तानपुर में सपा विधायक को शासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाना पड़ा भारी, इस मामले में केस दर्ज
Advertisement

सुल्तानपुर में सपा विधायक को शासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाना पड़ा भारी, इस मामले में केस दर्ज

Sultanpur News: सुल्तानपुर के इसौली से सपा विधायक ताहिर खान के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. 

सुल्तानपुर में सपा विधायक को शासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाना पड़ा भारी, इस मामले में केस दर्ज

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक मोहम्मद ताहिर खान (SP MLA Tahir Khan) को शासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाना महंगा पड़ गया. प्रशासन के रोक के बावजूद पशु बाजार लगाने पर पुलिस ने सपा विधायक ताहिर खान समेत दो लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला सुल्तानपुर के नगर कोतवाली स्थित पांचोपीरन गांव का है. इसी गांव के बेचूं खां के पुरवा में इसौली विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक मोहम्मद ताहिर खान पशु बाजार लगवाते हैं. जिला पंचायत से उन्होंने बाकायदा इसका लाइसेंस भी बनवा रखा है. इस बीच लंपी बीमारी फैलने की आशंका में शासन ने सभी पशु बाजारों को बंद करने का निर्देश अगस्त में ही जारी कर दिया था. लेकिन अपनी हनक के चलते सपा विधायक ने इस शासनादेश को मात्र कागज समझने की भूल कर दी. विधायक धड़ल्ले से रात के अंधेरे में अपना पशु बाजार लगातार लगवाते रहे. 

ट्रकों में भरकर लाए जाते हैं जानवर 
सुल्तानपुर के आस पास के जिलों की बात छोड़िए, इस मंडी में दूर दराज जिलों के व्यापारी ट्रकों में भर-भर जानवर लाते और उसे बेचते-खरीदते थे. बीती रात जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को इस बात का पता लगा. लिहाजा आनन-फानन में एसडीएम सदर, सीओ सिटी, पशु विभाग के अधिकारी, जिला पंचायत के अधिकारी समेत भारी मात्रा में फोर्स मौके पर पहुंची. मौके पर नजारा देख उनके होश उड़ गए. दर्जनों वाहनों में जानवर भरकर आये हुये थे. रात के अंधेरे में उनकी खरीद फरोख्त जारी थी. लिहाजा जिला पंचायत के सहायक राजस्व निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने सपा विधायक मोहम्मद ताहिर खान और अब्दुल कादिर पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया. 

वहीं पशु चिकित्साविभाग ने सपा विधायक के प्रति पूरी रियायत दिखाई और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा कर केवल खाना पूर्ति कर ली. बहरहाल पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने इस पूरे घटनाक्रम की पुष्टि की. इसके साथ ही पशु बाजार का लाइसेंस निरस्त करने के लिये पत्र लिखने की भी बात कही है. 

Trending news