प्रयागराज: मतदान कराकर लौट रहे पुलिसकर्मियों पर हमला, बस पर पथराव, तीन आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

प्रयागराज: मतदान कराकर लौट रहे पुलिसकर्मियों पर हमला, बस पर पथराव, तीन आरोपी गिरफ्तार

घटना सुबह करीब 11:00 बजे की है. प्रयागराज में रविवार को मतदान था. मतदान में लगे पुलिसकर्मी आज बस में सवार होकर संतकबीर नगर के लिए जा रहे थे. तभी थरवई इलाके मे पुलिसकर्मियों के बस पर पथराव किया गया.

प्रयागराज: मतदान कराकर लौट रहे पुलिसकर्मियों पर हमला, बस पर पथराव, तीन आरोपी गिरफ्तार

मो.गुफरान/प्रयागराज: प्रयागराज में मतदान करा कर लौट रहे पुलिसकर्मियों से भरी बस पर पथराव किया गया है. पथराव से बस के शीशे टूट गए हैं. पुलिसकर्मियों और बस पर पथराव करने के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

कब की है घटना?
घटना सुबह करीब 11:00 बजे की है. प्रयागराज में रविवार को मतदान था. मतदान में लगे पुलिसकर्मी आज बस में सवार होकर संतकबीर नगर के लिए जा रहे थे. तभी थरवई इलाके मे पुलिसकर्मियों के बस पर पथराव किया गया. पथराव में बस के शीशे कई जगह से टूट गए. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस के मुताबिक, पथराव में शामिल अन्य अभियुक्तों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. इसके साथ ही विधिक कार्रवाई भी की जाएगी. 

12 विधानसभा सीटों पर भी 53.77 फीसदी मतदान 
यूपी में पांचवें चरण के लिए रविवार को 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. इस दौरान प्रयागराज जिले की 12 विधानसभा सीटों पर भी 53.77 फीसदी मतदान हुआ. 12 विधानसभा सीटों के लिए 169 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया है. 10 मार्च को होने वाली मतगणना के बाद चुनाव नतीजे घोषित होंगे. 

फूलपुर विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा वोटिंग 
फूलपुर विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा 60.40 फीसदी मतदान हुआ. वहीं, बारा सुरक्षित विधानसभा में 58.50 और कोरांव सुरक्षित विधानसभा में 58.28 फीसदी वोट पड़े. वहीं, सोरांव में 57.56, करछना विधानसभा में 57 फीसदी, प्रतापपुर विधानसभा में 56.02 और फाफामऊ विधानसभा में 56 फीसदी लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया. वहीं, मेजा विधानसभा में 56 फीसदी, हंड़िया विधानसभा में 52 फीसदी और प्रयागराज पश्चिम विधानसभा में 51.20 फीसदी वोटिंग हुई है. इसके अलावा प्रयागराज दक्षिण विधानसभा में 47.05 फीसदी और प्रयागराज शहर उत्तरी विधानसभा में सबसे कम 39.56 फीसदी लोगों ने वोट डाला. 

WATCH LIVE TV

Trending news