एग्जिट पोल पर सपा नेता का बड़ा बयान, कहा- पूर्ण बहुमत से बनने जा रही अखिलेश यादव की सरकार
Advertisement

एग्जिट पोल पर सपा नेता का बड़ा बयान, कहा- पूर्ण बहुमत से बनने जा रही अखिलेश यादव की सरकार

काउंटिंग से पहले ईवीएम की सुरक्षा में लगे बाराबंकी जिले में सपा नेता और कार्यकर्ता लगातार स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे है. यहां सपा कार्यकर्ता दिन और रात नवीन मंडी में रुककर ईवीएम मशीनों की निगरानी कर रहे है. 

सपा नेता

नितिन श्रीवास्तव/ बाराबंकी: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम एजेंसियों और न्यूज चैनलों द्वारा एग्जिट पोल जारी किया गया है. तमाम एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनने का अनुमान लगाया गया है. एग्जिल पोल आने के बाद जहां भाजपाई गदगद हैं तो सपा, कांग्रेस, बसपा और अन्य दलों के पदाधिकारियों का कहना है कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी है. सच्चाई 10 मार्च को सभी को पता चल जाएगी. वहीं बाराबंकी जिले में ईवीएम की रखवाली कर रहे एक सपा नेता ने बड़ा बयान दिया है. सपा नेता वीरेंद्र प्रधान ने कहा कि एग्जिट पोल इससे पहले बंगाल के भी आए थे. महाराष्ट्र के भी आए थे. उत्तराखंड और झारखंड के आए थे, जहां इन्होंने मुंहकी खाई है. इस बार भी यह लोग मुंहकी ही खाएंगे. उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं.

दरअसल काउंटिंग से पहले ईवीएम की सुरक्षा में लगे बाराबंकी जिले में सपा नेता और कार्यकर्ता लगातार स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे है. यहां सपा कार्यकर्ता दिन और रात नवीन मंडी में रुककर ईवीएम मशीनों की निगरानी कर रहे है. ईवीएम को गोंडा-बहराइच मार्ग पर बने नवीन मंडी परिसर के स्ट्रांग रूम में रखवाया गया है, लेकिन ईवीएम को लेकर सपा प्रत्याशियों को डर सता रहा है कि कहीं ईवीएम मशीनों में कहीं कोई दिक्कत ना हो जाए. इसलिए समाजवादी पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और पदाधिकारी और कार्यकर्ता मंडी परिसर पहुंच वहीं डेरा डाले हुए हैं.

नवीन मंडी परिसर के स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की रखवाली कर रहे सपा नेता वीरेंद्र प्रधान से जब पूछा गया कि आप ईवीएम मशीनों की रखवाली क्यों कर रहे हो. क्या आपको प्रशासन पर भरोसा नहीं, तो उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का निर्देश था कि जहां-जहां चुनाव संपन्न हो चुके हैं, वहां-वहां कार्यकर्ताओं की ड्यूटी ईवीएम की सुरक्षा में लगाई जाए. जिससे ईवीएम की सुरक्षा की जा सके। इस बार चुनाव आयोग की गाइडलाइन भी आई है, जिसमें कहा गया है कि जो पार्टियां चाहें तो वह ईवीएम की सुरक्षा कर सकती हैं, जब सपा नेता वीरेंद्र प्रधान से पूछा गया कि सिर्फ आप लोग ईवीएम की रखवाली कर रहे है.

 भाजपा के लोग यहां पर नहीं रखवाली कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि उनको आभास है कि वह चुनाव हार चुके हैं. इसलिए वह ईवीएम की रखवाली भी नहीं करना चाहते, जब इन सपा नेता से जारी किए गए एग्जिट पोल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल इससे पहले बंगाल के भी आए थे, महाराष्ट्र के भी आए थे, उत्तराखंड और झारखंड के भी आए थे, जहां इन्होंने मुंहकी खाई है. इस बार भी यह लोगों मुहकी खाएंगे. उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news