अखिलेश यादव भी गाजीपुर से करेंगे मिशन 2024 का चुनावी शंखनाद, पूर्वांचल में कैसे वापसी करेगी सपा
Advertisement

अखिलेश यादव भी गाजीपुर से करेंगे मिशन 2024 का चुनावी शंखनाद, पूर्वांचल में कैसे वापसी करेगी सपा

Akhilesh Yadav Ghazipur Rally : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव गाजीपुर में रैली करेंगे. इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 20 जनवरी को यहां बड़ी रैली की थी.

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav Ghazipur Rally : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में समाजवादी पार्टी बीजेपी से किसी भी मायने में पीछे नहीं रहना चाहती. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मिशन 2024 के लिए कमर कसते हुए पूर्वांचल के गाजीपुर से चुनावी शंखनाद करने का ऐलान किया है. अखिलेश 9 फरवरी को गाजीपुर में बड़ी रैली करेंगे. बीजेपी ने भी जनवरी में पूर्वांचल की इसी सरजमीं से चुनावी बिगुल फूंका था. जब 20 जनवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बड़ी रैली को संबोधित किया था.  

मत्स्य मंत्री का बयान- 'मंदिर पर गोली चलाने और बोली बोलने वालों को जनता देगी जवाब'

अखिलेश यादव गाजीपुर के आदर्श बाजार लुटावन महाविद्यालय में पूर्व मंत्री स्वर्गीय कैलाश यादव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. अखिलेश लगभग 2 घंटे के प्रवास के दौरान समाजवादी पार्टी की रैली को भी संबोधित करेंगे. जंगीपुर विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हेलीकॉप्टर से दोपहर लुटावन महाविद्यालय के पास उतरेंगे. 

अखिलेश यादव की रैली को लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों की कवायद का प्रारंभ माना जा रहा है. पूर्वांचल का आजमगढ़, गाजीपुर बेल्ट मुस्लिम यादव समीकरण के लिहाज से बेहद अहम है. यहां की कई सीटें लंबे तक सपा का गढ़ रही हैं. लेकिन हिन्दुत्व की लहर के आगे 2014 के बाद से सपा के आजमगढ़, रामपुर जैसे किले भी ढहते चले गए हैं.  

पूर्वांचल में लोकसभा की 26 सीटें हैं, इसमें से 19 सीटें पिछली बार बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन ने जीती थीं. जबकि सात सीटें सपा और बसपा की झोली में आई थीं. 2019 के लोकसभा चुनाव में मऊ, घोसी, संभल, श्रावस्ती, लालगंज, जौनपुर जैसी सीटें बीजेपी हारी थी, लेकिन ज्यादातर सीटों पर विजय पताका लहराई

 

Trending news