सीतापुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: सिधौली में 41 साल बाद खिला कमल, यहां देखें सभी सीटों के रिजल्ट
Advertisement

सीतापुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: सिधौली में 41 साल बाद खिला कमल, यहां देखें सभी सीटों के रिजल्ट

Sitapur Chunav 2022 Result: यूपी-उत्तराखंड समेत पांच राज्यों के चुनाव की मतगणना 10 मार्च को सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. यूपी के सीतापुर जिले में चौथे चरण में मतदान हुआ था. जिले में कुल 9 विधानसभा सीटें शामिल हैं, जिसमें सीतापुर, मिश्रिख, महोली, हरगांव, सेउता, सिधौली, महमूदाबाद, लहरपुर, बिसवां शामिल हैं. 

सीतापुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: सिधौली में 41 साल बाद खिला कमल, यहां देखें सभी सीटों के रिजल्ट

Sitapur Vidhansabha Chunav 2022 Result: यूपी-उत्तराखंड समेत पांच राज्यों के चुनाव की मतगणना 10 मार्च को सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. यूपी के हरदोई जिले में दूसरे चरण में मतदान हुआ था. सीतापुर जिले में कुल 9 विधानसभा सीटें शामिल हैं, जिसमें महोली, सीतापुर, हरगांव, लहरपुर, बिसवां, सेवता, महमूदाबाद, सिंधोली, मिश्रिख शामिल हैं. 

महोली विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Maholi Seat ka Result 2022) 
महोली विधानसभा सीट पर बीजेपी ने शशांक त्रिवेदी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, सपा से अनूप गुप्ता, बसपा ने डॉ राजेंद्र प्रसाद वर्मा और कांग्रेस से आशीष मिश्रा को उम्मदीवार बनाया है. महोली विधानसभा से भाजपा के शशांक त्रिवेदी ने जीत दर्ज की है. इस सीट से बीजेपी के शशांक त्रिवेदी ने जीत दर्ज की है. 

सीतापुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Sitapur Seat ka Result 2022) 
बीजेपी से राकेश राठौर 'गुरु चुनावी मैदान में हैं. वहीं समजावादी पार्टी ने राधेश्याम जायसवाल, बसपा ने खुर्शीद अंसारी और कांग्रेस ने शमीना शफीक को उम्मीदवार बनाया. 2017 में यहां से राकेश राठौर ने जीत दर्ज की थी. इस बार सीतापुर सदर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी राकेश राठौर गुरु ने 1 हजार वोट से जीत दर्ज की है.

हरगांव विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022  ( Hargaon Seat ka Result 2022) 
हरगांव सीट पर बीजेपी ने सुरेश राही, सपा से रामहेत भारती, बसपा से रानू चौधरी और कांग्रेस से डॉ. ममता वर्मा चुनावी मैदान में हैं. इस सीट से बीजेपी के सुरेश राही ने जीत दर्ज की है. 

लहरपुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Laharpur Seat ka Result 2022) 
लहरपुर सीट पर बीजेपी से सुनील वर्मा, सपा से अनिल वर्मा, बसपा से मोहम्मद जुनैद अंसारी और कांग्रेस से अनुपमा द्विवेदी उम्मीदवार हैं. इस सीट पर सपा के अनिल वर्मा ने जीत दर्ज की है. 

बिसवां विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Biswan Seat ka Result 2022) 
बिसवां सीट पर बीजेपी ने निर्मल वर्मा,  सपा ने अफजाल कौसर, बसपा ने हाशिल अली को टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस से वंदना भार्गव चुनावी मैदान में हैं. 2017 में बिसवां विधानसभा सीट से बीजेपी के महेंद्र यादव ने सपा के अफजाल कौसर को पटखनी दी थी. इस सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. 

सेवता विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Sevata Seat ka Result 2022) 
सेवता सीट से बीजेपी ने ज्ञान तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं सपा से महेंद्र सिंह झीन बाबू, बसपा से आशीष प्रताप सिंह और कांग्रेस से डॉ विजयनाथ अवस्थी चुनाव लड़ रहे हैं. 2017 में बीजेपी के ज्ञान तिवारी ने बसपा के नसीम इंजीनियर को हराया था. सेवाता से बीजेपी के ज्ञान तिवारी ने जीत दर्ज की है. 

महमूदाबाद विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Mahmoodabad Seat ka Result 2022) 
महमूदाबाद सीट पर आशा मौर्य बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. वहीं, सपा ने नरेंद्र वर्मा, बसपा ने मीसम अम्मार रिजवी और कांग्रेस के टिकट पर उषा देवी वर्मा चुनाव लड़ रही हैं. 2017 में महमूदाबाद विधानसभा क्षेत्र से सपा के नरेंद्र वर्मा ने जीत दर्ज की थी. 

सिधौली विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Sidhauli Seat ka Result 2022) 
सिधौली सीट पर बीजेपी से मनीष रावत, सपा से हरगोविंद भार्गव, बसपा से पुष्पेंद्र कुमार और कांग्रेस के टिकट पर कमला रावत चुनाव लड़ रही हैं. 2017 में  बसपा के टिकट पर डॉक्टर हरगोविंद भार्गव जीते थे. इस बार सिधौली सीट पर 41 साल के बाद कमल खिला है. यहां से बीजेपी के प्रत्याशी मनीष रावत 6 हजार से अधिक वोटों से जीते हैं. 

मिश्रिख विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 ( Misrikh Seat ka Result 2022)
मिश्रिख विधानसभा सीट पर बीजेपी ने रामकृष्ण भार्गव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, मनोज राजवंशी (सुभासपा), बसपा ने श्याम किशोर और कांग्रेस ने सुभाष चंद्र राजवंशी चुनावी मैदान में हैं. 2017 में राम कृष्ण ने बसपा के मनीष रावत को हराया था. 

2017 के समीकरण
2017 में सीतापुर जिले की 9 में सात सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. जबकि सपा, बसपा के खाते में एक-एक सीट गई थी. हालांकि कुछ समय पहले सीतापुर सदर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक राकेश राठौर, सिधौली सीट से बसपा के विधायक डॉक्टर हरगोविंद भार्गव सपा में शामिल होने से समीकरण बदले हैं. 

Trending news