UP News: दलित बेटी की बारात के लिए सड़क पर उतरी पुलिसकर्मियों की फौज, घोड़े पर चढ़कर शान से आया दूल्हा
Advertisement

UP News: दलित बेटी की बारात के लिए सड़क पर उतरी पुलिसकर्मियों की फौज, घोड़े पर चढ़कर शान से आया दूल्हा

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एसपी (SP) को गांव की एक दलित महिला ने शिकायत पत्र देकर अपनी बेटी की शादी के दौरान सुरक्षा की मांग की थी. वहीं, पुलिस ने दब मामवे की जांच की तो कुछ और ही तथ्य निकलकर आए.

UP News: दलित बेटी की बारात के लिए सड़क पर उतरी पुलिसकर्मियों की फौज, घोड़े पर चढ़कर शान से आया दूल्हा

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) में जब गांव के दबंग दलित बेटी की शादी (Wedding) में रोड़ा बने तो पुलिस मददगार बनकर सामने आई. भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच दूल्हा बारात लेकर दलित लड़की के घर पर शान से पहुंचा. दलित परिवार ने गांव के प्रधान और यादव जाति के कुछ लोगो पर गांव में बरात न चढ़ने देने की धमकी देने का आरोप लगाया था.  पुलिस सुरक्षा में गांव में शादी को देखने के लिए बड़े पैमाने पर भीड़ भी जुट गई.

क्या है पूरा मामला
दरसल, मामला गुन्नौर थाना क्षेत्र का है. यहां घुघईया गांव में बीते मंगलवार को वाल्मिकी जाति के ऋषिपाल की बेटी की शादी थी. ऋषिपाल की पत्नी शीला ने दो दिन पूर्व थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया था. इसमें उन्होंने ग्राम प्रधान और यादव जाति के 1 दर्जन से अधिक लोगों पर बेटी कविता की बारात गांव में न चढ़ने देने की धमकी देने का आरोप लगाया था. ग्राम प्रधान और दबंगों की धमकी से परिवार दहशत में था. 

शीला की बेटी कविता की शादी 7 फरवरी को थी. शादी के चलते परिवार कई दिनों से तैयारियों में जुटा था. घर में बड़ी संख्या में रिश्तेदार भी आ चुके थे. वर पक्ष के लोगो ने भी गांव में धूमधाम से बारात से चढ़ाने की तैयारी कर रखी थी.

जांच में नहीं हुई आरोपों की पुष्टि
शिकायत सामने आने के बाद जिले के एसपी चक्रेश मिश्र ने मामले की जांच कराई थी. हालांकि पुलिस की जांच में महिला के आरोपों की पुष्टि नहीं हो सकी थी. लेकिन एसपी ने एहतियात के तौर पर गांव में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी. बारात के दौरान भी पुलिस को गांव में ऐसी कोई अराजकता देखने को नहीं मिली. गांव में कविता की बारात धूमधाम से चढ़ाई गई.

Etah: फेरों से पहले बुलेट के लिए अड़ा दूल्हा, दुल्हन ने दिया जिंदगी भर न भूलने वाला सबक

लड़की की मां ने कहा
लड़की की मां शीला ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने उनका पूरा सहयोग किया. बेटा की बारात के दौरान किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आई. पूरी धूमधाम से बारात उनके दरवाजे पर आई और पूरे विधि विधान से उनकी बेटी की शादी संपन्न हुई. 

WATCH: Mrs. Malhotra बनीं कियारा आडवाणी, देखें शादी की एक्सक्लूसिव झलकियां

 

Trending news