रामपुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: आजम खान का रामपुर में चला जादू, 19 हजार वोटों से आगे
Advertisement

रामपुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: आजम खान का रामपुर में चला जादू, 19 हजार वोटों से आगे

Rampur Vidhan Sabha Chunav Result 2022: यूपी-उत्तराखंड समेत पांच राज्यों के चुनाव की मतगणना 10 मार्च को सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. यूपी के रामपुर जिले में दूसरे चरण में मतदान हुए थे. जिले में कुल 5 विधानसभा सीटें शामिल हैं, जिसमें स्वार, चमरौवा, बिलासपुर, रामपुर और मिलक शामिल हैं. सीतापुर जेल में बंद आजम खान रामपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.आजम खान का जादू चलता दिख रहा है. आजम खान यहां से 19 हजार 798 वोट से आगे चल रहे हैं. वो भारतीय जनता पार्टी  प्रत्याशी आकाश सक्सेना के खिलाफ बढ़त बनाए हुए हैं.

रामपुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: आजम खान का रामपुर में चला जादू, 19 हजार वोटों से आगे
Rampur Vidhansabha Chunav Result 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 संपन्न हो चुके हैं. यूपी में चुनाव सात चरणों में हुए थे. कल, 10 मार्च को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी. यूपी के रामपुर जिले में दूसरे चरण (14 फरवरी) को मतदान हुए थे. रामपुर जिले में कुल 5 विधानसभा सीटें शामिल हैं, जिसमें स्वार, चमरब्बा, बिलासपुर, रामपुर और मिलक शामिल हैं. सीतापुर जेल में बंद आजम खान रामपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.आजम खान का जादू चलता दिख रहा है. आजम खान यहां से 19 हजार 798 वोट से आगे चल रहे हैं. वो भारतीय जनता पार्टी  प्रत्याशी आकाश सक्सेना के खिलाफ बढ़त बनाए हुए हैं.
 
स्वार विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Swar Seat Ka Result)     
रामपुर की स्वार सीट पर बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल से हैदर अली खान, समाजवादी पार्टी से अब्दुल्ला आजम खान, बहुजन समाज पार्टी से अध्यापक शंकर लाल सैनी और कांग्रेस से राम रक्षपाल सिंह चुनावी मैदान पर हैं. इस सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार अब्दुल्लाह आजम खान ने जीत हासिल की थी. 
 
चमरौवा विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Chamraua Seat Ka Result)     
रामपुर की चमरौवा सीट पर भाजपा से मोहन कुमार लोधी, समाजवादी पार्टी से नसीर अहमद खान, बहुजन समाज पार्टी से अब्दुल मुस्तफा हुसैन और कांग्रेस से युसुफ अली युसुफ चुनावी मैदान पर हैं. 
 
बिलासपुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Bilaspur Seat Ka Result)         
रामपुर की बिलासपुर सीट पर भाजपा से बलदेव सिंह औलख, सपा से अमरजीत सिंह, बसपा से राम अवतार कश्यप और कांग्रेस से जय कपूर प्रत्याशी हैं. 
 
रामपुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Rampur Seat Ka Result)
रामपुर सीट पर भाजपा से आकाश सक्सेना, सपा से मोहम्मद आजम खान, बसपा से सदाकत हुसैन और कांग्रेस से कजीम अली खान चुनाव लड़ रहे हैं. 
 
मिलक विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Milak Seat Ka Result)
मिलक सीट पर भाजपा से श्रीमती राज बाला, सपा से विजय सिंह, बसपा से सुरेंद्र सिंह सागर कुमार और कांग्रेस से एकलव्य वाल्मीकि चुनाव लड़ रहे हैं. 
 
2017 में पांच में से तीन सीटों पर था सपा का कब्जा 
साल 2017 के चुनाव में समाजवादी पार्टी को यहां की पांच में से 3 सीटों पर जीत हासिल हुई थी बाकि दो सीटें बीजेपी ने जीती थी. रामपुर विधानसभा सीट से सपा के कद्दावर नेता आजम खान लगातार 9 बार विधायक रह चुके हैं, वो यहां से मौजूदा सांसद भी हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news