रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की यूपी के मुखिया की तारीफ, बोले- मुझसे बेहतर मुख्यमंत्री हैं योगी आदित्यनाथ
Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की यूपी के मुखिया की तारीफ, बोले- मुझसे बेहतर मुख्यमंत्री हैं योगी आदित्यनाथ

UP Chunav 2022: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी के मतदाता इस बार नए इतिहास रचने जा रहे हैं. 40 वर्ष के बाद बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो दोबारा सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी ने जैसे 2017 में पूर्ण बहुमत सरकार बनाई थी, उसी तरह 2022 में भी उतनी सीट पर विजय हासिल कर रही है. 

राजनाथ सिंह.

अजीत सिंह/जौनपुर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. प्रदेश में छह चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि आखिरी चरण का चुनाव बाकी है. ऐसे में सभी राजनैतिक दलों के नेता एक्टिव मोड पर हैं. सत्ताधारी बीजेपी के भी दिग्गजों ने प्रदेश में डेरा डाल रखा है. इसी बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को मल्हनी विधानसभा पहुंचे. यहां उन्होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान एक तरफ उन्होंने विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा. वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की सराहना की. 

जीत का किया दावा 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, यूपी के मतदाता इस बार नए इतिहास रचने जा रहे हैं. 40 वर्ष के बाद बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो दोबारा सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी ने जैसे 2017 में पूर्ण बहुमत सरकार बनाई थी, उसी तरह 2022 में भी उतनी सीट पर विजय हासिल कर रही है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा मैं पूर्व मुख्यमंत्री था, लेकिन योगी आदित्यनाथ मुझसे बेहतर सीएम हैं. कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त है. बीजेपी सरकार में गुंडे बदमाशों के हौसले पस्त हो गए हैं. माफिया ने जो गलत तरीके से पैसे कमाए, उससे बिल्डिंग्स बनाईं. उस पर भी बाबा का बुलडोजर चलेगा और उसे हटाकर गरीबों का घर बनेगा. 

ये भी पढ़ें- अब बारात ले जाने के लिए कर सकते हैं पूरी ट्रेन बुक, यहां जाने कितने रुपये होंगे खर्च

रक्षा मंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो कहती है, उसे करती है. जब हम सरकार में नहीं थे, तो हमने कहा था कि सत्ता में आने के बाद हम जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा देंगे. सत्ता में आते ही हमने पूर्ण बहुमत के साथ धारा 370 को चुटकी बजाकर समाप्त किया. 

सपा-बसपा और कांग्रेस पर साधा निशाना 
रक्षा मंत्री ने अन्य राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा-बसपा, कांग्रेस व कुछ अन्य छोटे दलों की पार्टियां हैं, जो कह रही हैं कि इस बार भाजपा की सरकार नहीं बनने वाली है. लेकिन अंदर ही अंदर वह कहते हैं कि भाजपा की सरकार बन रही है. उसी को वोट दो. जब मैं गृह मंत्री था, तो अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश या अन्य देशों से धार्मिक उत्पीड़न के शिकार लोग भारत आते थे. हमने उन्हें भारत की नागरिकता देने का काम किया था, लेकिन लोकसभा में पास ना होने के कारण वह नहीं हो पाया. बाद में अमित शाह ने उसे भी पूरा कर दिया. किसी भी देश में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार लोग यदि भारत आते हैं, तो उन्हें भारत की नागरिकता मुहैया कराई जाती है. हम लोगों ने कहा था कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा, जो बन रहा है. 

ये भी पढ़ें- पीली साड़ी वाली मैडम ने बदला गेटअप, हरे रंग की साड़ी में अब तस्वीरें हो रही वायरल

 

भ्रष्टाचार पर लगी लगाम- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 
रक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेसी प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहा करते थे कि मैं दिल्ली से अगर 100 पैसा जनता के लिए भेजता हूं, तो मात्र 15 पैसा ही वहां पहुंच पाता है. पचासी पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है. जबकि बीजेपी सरकार में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा तमाम प्रयास किए गए. जो पैसा दिल्ली से चलता है वह सीधे लोगों के खाते तक पहुंचता है, चाहे वो किसान सम्मान निधि का पैसा हो या कोई और पैसा. 

"2024 तक गरीबों को पक्का आवास उपलब्ध कराएंगे"
रक्षा मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है, तो सभी को दीपावली और होली पर एक एक सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे. रक्षा मंत्री ने सपा-बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि लक्ष्मी जी हाथी पर चढ़कर नहीं, साइकिल पर सवार होकर नहीं, हाथ का पंजा हिलाकर नहीं बल्कि कमल के फूल पर सवार होकर आती हैं. हमारे प्रधानमंत्री का सपना है कि सभी गरीबों को अपनी छत मुहैया हो. बीजेपी सरकार 2024 तक सभी गरीब को पक्का आवास उपलब्ध कराएगी. 

ये भी पढ़ें- इस कार्ड से आप करा सकते हैं फ्री में 5 लाख रुपये तक का इलाज, जानें जरूरी दस्तावेज

WATCH LIVE TV

Trending news