रायबरेली शराब कांड: 12 मौत मामले में प्रशासन का सख्त एक्शन, माफिया की दुकान पर चला बुलडोजर
Advertisement

रायबरेली शराब कांड: 12 मौत मामले में प्रशासन का सख्त एक्शन, माफिया की दुकान पर चला बुलडोजर

बीते मंगलवार 25 जनवरी को महाराजगंज के पहाड़पुर स्थित इसी ठेके से ली गई शराब को पीकर चार लोगों की मौत हुई थी. बाद में यह संख्या बढ़कर 12 हो गई थी. हालांकि, 36 से ज्यादा लोग गंभीर बताए जा रहे हैं. इनका इलाज जिला अस्पताल, केजीएमयू और पीजीआई में चल रहा है...

रायबरेली शराब कांड: 12 मौत मामले में प्रशासन का सख्त एक्शन, माफिया की दुकान पर चला बुलडोजर

सै. हुसैन अख्तर/रायबरेली: यूपी के रायबरेली में हुए शराब कांड को लेकर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने उस ठेके को जेसीबी से ज़मीनदोज़ कर दिया है, जहां से मृतकों ने शराब खरीदी थी. बताया जा रहा है कि ठेका चलाने के लिए ली गई दुकान के मानक नहीं पूरे थे. इतना ही नहीं, प्रशासन शराब माफिया केतन सिंह उर्फ कुंवर प्रवीण सिंह के घर पर भी बुलडोजर चलाने का प्लान कर रही है. बता दें, इस शराब कांड में 12 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. वहीं, शराब का सेल्समैन रामप्रताप अब जेल में है.

मौलाना तौकीर रजा की बहू निदा खान ने BJP में शामिल, कहा: मेरे साथ हुए अन्याय के बाद सिर्फ भाजपा पर भरोसा

ठेकेदार और सेल्समैन के खिलाफ केस
गौरतलब है कि बीते मंगलवार 25 जनवरी को महाराजगंज के पहाड़पुर स्थित इसी ठेके से ली गई शराब को पीकर चार लोगों की मौत हुई थी. बाद में यह संख्या बढ़कर 12 हो गई थी. हालांकि, 36 से ज्यादा लोग गंभीर बताए जा रहे हैं. इनका इलाज जिला अस्पताल, केजीएमयू और पीजीआई में चल रहा है. पुलिस ने ठेके की इसी दुकान को सील करते हुए ठेकेदार धीरेन्द्र सिंह और सेल्समैन रामप्रताप के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. 

UP Chunav 2022: क्या BDM Formula से कांग्रेस सत्ता में कर सकेगी वापसी? जानें प्रियंका गांधी का प्लान

पुलिस फोर्स बुलडोजर के साथ पहुंची थी शराब माफिया के घर
बता दें, आईजी लक्ष्मी सिंह और मंडलायुक्त रंजन कुमार लगातार स्थिति को मॉनिटर कर रहे हैं. सेल्समैन जेल में है और ठेकेदार धीरेंद्र सिंह पुलिस हिरासत में है. शराब माफिया केतन सिंह का भी हाथ इसमें बताया जा रहा है. शनिवार से ही पुलिस प्रशासन बड़ी कार्रवाई के मूड में है. बताया जा रहा है कि डीएम वैभव श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार भारी पुलिस फोर्स और बुलडोजर के साथ केतन सिंह के घर पहुंचे थे. लेकिन, बिना किसी एक्शन के लिए वहां से निकल गए. 

WATCH LIVE TV

Trending news