Uttarakhand Elections 2022: हरक सिंह रावत को BJP ने 6 सालों के लिए किया सस्पेंड, बहू के लिए मांग रहे थे टिकट
Advertisement

Uttarakhand Elections 2022: हरक सिंह रावत को BJP ने 6 सालों के लिए किया सस्पेंड, बहू के लिए मांग रहे थे टिकट

Uttarakhand Chunav 2022: सियासी गलियारे में चर्चा है कि हरक सिंह रावत उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अपने लिए कोटद्वार की बजाए केदारनाथ सीट चाहते थे. वहीं, बहू अनुकृति गुसाईं को  लैंसडाउन सीट से चुनाव लड़ाना चाहते थे.

फाइल फोटो

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) से ठीक पहले हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कैबिनेट से  बर्खास्त कर दिया है. सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी ने भी अनुशासनहीनता के मामले में हरक सिंह रावत को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है. हरक सिंह रावत अपनी बहू के लिए टिकट की मांग कर रहे थे और भाजपा देने से इनकार कर रही थी. 

कांग्रेस में वासपी का ऐलान भी कर सकते हैं
सियासी गलियारे में चर्चा है कि हरक सिंह रावत उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अपने लिए कोटद्वार की बजाए केदारनाथ सीट चाहते थे. वहीं, बहू अनुकृति गुसाईं को लैंसडाउन सीट से चुनाव लड़ाना चाहते थे. लेकिन दोनों ही सीटों पर  भाजपा के अंदर ही विरोध शुरू हो गया. इससे अब तक उन्हें दोनों सीटों के लिए स्वीकृति नहीं मिल पाई है. जिससे हरक सिंह रावत काफी नाराज हैं. चर्चा यहां तक है कि वह उचित हल नहीं निकलने पर कांग्रेस में वापसी का ऐलान भी कर सकते हैं.

बता दें कि हरक सिंह रावत पिछले पांच साल के दौरान हमेशा चर्चा में रहे हैं. समय-समय पर अलग-अलग विषयों को लेकर वह मुखर रहे, जिससे पार्टी को विकट स्थिति का सामना भी करना पड़ा. अब जबकि विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है तो हरक फिर से नाराज हो गए हैं. हाल में उन्होंने केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी से बंद कमरे में बातचीत की थी. हरक की मांग है कि उनकी सीट बदलने के साथ ही पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं को लैंसडाउन से टिकट दिया जाए, लेकिन एक परिवार को एक ही टिकट देने का मानक इसमें आड़े आ रहा. रविवार शाम को हरक अपनी पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं और विधायक उमेश शर्मा काऊ के साथ दिल्ली पहुंच गए. कैबिनेट मंत्री हरक सिंह ने इसकी पुष्टि की. 

WATCH VIRAL VIDEO: चलता फिरता DJ है यह किशोर! देखें कैसे मुंह से निकाल रहा आवाज

Watch Dance Video: अल्लू अर्जुन की पुष्पा मूवी के सामी सामी सॉन्ग पर CUTE बच्ची ने मचाया तहलका, चारों ओर हो रही चर्चा

WATCH LIVE TV

Trending news