Atique-Ashraf Hatyakand: अतीक-अशरफ हत्याकांड में गिरफ्तार शूटरों का होगा नार्को टेस्ट, मर्डर की जांच करेगी न्यायिक आयोग की टीम
Advertisement

Atique-Ashraf Hatyakand: अतीक-अशरफ हत्याकांड में गिरफ्तार शूटरों का होगा नार्को टेस्ट, मर्डर की जांच करेगी न्यायिक आयोग की टीम

Atiq Hatyakand: अतीक-अशरफ हत्याकांड (Atiq-Ashraf Shot Dead) की सच्चाई जानने के लिए एसआईटी (SIT) गिरफ्तार शूटरों का नार्को टेस्ट (Narco Test) कराने की तैयारी कर रही है. एसआईटी नार्को टेस्ट के लिए कोर्ट में अर्जी देने की तैयारी कर रही है. 

Atique-Ashraf File Photo

मुहम्मद गुफ्रान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश का प्रयागराज (Prayagraj News) बीते कई दिनों से सुर्खियों में छाया हुआ है. अब यहां बीते दिनों हुए अतीक-अशरफ हत्याकांड (Atique-Ashraf Hatyakand) से जुड़ी बड़ी खबर आई है. जानकारी के मुताबिक पुलिस इस हत्याकांड में गिरफ्तार शूटर्स का नार्को टेस्ट (Narco Test) कराने की तैयारी कर रही है. हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी शूटरों का नार्को टेस्ट के साथ ही लाई डिटेक्टर टेस्ट (Lie Detector Test) भी कराएगी. यह नार्को टेस्ट माफिया ब्रदर्स हत्याकांड की सच्चाई जानने के लिए कराया जाएगा.

नार्को टेस्ट की तैयारी

जानकारी के मुताबिक, एसआईटी की तरफ से आरोपियों का नार्को टेस्ट कराने के लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी. न्यायालय से अनुमति अगर मिली तो आरोपियों का नार्को टेस्ट कराया जाएगा. एसआईटी अभी तक की जांच पड़ताल में आरोपियों के बयान से संतुष्ट नहीं है. बीते 15 अप्रैल को काल्विन हॉस्पिटल के अंदर माफिया ब्रदर्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने सनी सिंह, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य को गिरफ्तार किया था. तीनों ने पूछताछ में फेमस होने के लिए हत्या की बात कही थी. एसआईटी को बरामद जिगाना और गिरसान पिस्टल को लेकर भी संतोषजनक जानकारी नहीं दी है. ऐसे में अब एसआईटी आरोपियों का नार्को टेस्ट कराने की तैयारी में है.

अतीक के बेटों व गुर्गों के खिलाफ केस दर्ज, उमेश पाल हत्याकांड में राजदार खान सौलत हनीफ की पुलिस रिमांड पर सुनवाई आज, साजिश रचने का आरोपी

हत्याकांड की जांच करेगी न्यायिक आयोग की टीम
माफिया-अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए न्यायिक आयोग की टीम ने सर्किट हाउस में डेरा डाला है. अगले तीन दिनों तक न्यायिक आयोग की टीम प्रयागराज में रहकर जांच पड़ताल करेगी. हत्याकांड के दौरान मौके पर मौजूद लोगों का लिखित बयान दर्ज किया जाएगा. पुलिसकर्मियों के साथ काल्विन हॉस्पिटल के डॉक्टर्स, पोस्टमार्टमा करने वाले डॉक्टरों, एक्सरे करने वालों और मीडियाकर्मियों का भी लिखित बयान दर्ज होगा. मंगलवार को आयोग की टीम ने जिले के आलाधिकारियों के साथ बैठक की. टीम ने हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी से भी जानकारी ली.

माफिया अतीक के गुर्गों शिबू और अशहल के खिलाफ के खिलाफ दस लाख की रंगदारी का मामला दर्ज किया गया है. पीड़ित विक्रांत यादव ने रंगदारी मांगने के साथ अपहरण की कोशिश का आरोप लगाया है. यह घटना अक्टूबर 2022 की बताई जा रही है. फिलहाल, कैंट पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

Prayagaraj Police Encounter: यूपी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, उमेश पाल हत्याकांड में शामिल एक अपराधी मुठभेड़ में हुआ ढेर

Trending news