प्रतापगढ़ में शराब माफिया गुड्डू सिंह पर बड़ी कार्रवाई, 7 करोड़ की चल-अचल संपत्तियां जब्त
Advertisement

प्रतापगढ़ में शराब माफिया गुड्डू सिंह पर बड़ी कार्रवाई, 7 करोड़ की चल-अचल संपत्तियां जब्त

इसमें बलीपुर, कुंडा व लखनऊ के साउथसिटी में बने आलीशान मकान, फॉर्च्यूनर गाड़ी समेत अलग-अलग जगहों पर स्थित जमीन भी है. अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र, एसडीएम सतीश चंद्र त्रिपाठी समेत कई थानों की पुलिस व राजस्व टीम कार्रवाई में शामिल रही. 

 प्रतापगढ़ में शराब माफिया गुड्डू सिंह पर बड़ी कार्रवाई, 7 करोड़ की चल-अचल संपत्तियां जब्त

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ में शराब माफिया गुड्डू सिंह पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 करोड़ से अधिक कीमत की चल-अचल सम्पत्तियां को जब्त किया है. जिसमें बलीपुर, कुंडा व लखनऊ के साउथसिटी में बने आलीशान मकान, फॉर्च्यूनर गाड़ी समेत अलग-अलग जगहों पर स्थित जमीन भी है. अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र, एसडीएम सतीश चंद्र त्रिपाठी समेत कई थानों की पुलिस व राजस्व टीम कार्रवाई में शामिल रही. 

10 करोड़ से अधिक की बरामद हुई थी शराब
हथिगवां इलाके के रहने वाले गुड्डू सिंह अवैध शराब फैक्ट्री मामले में जेल में निरुद्ध है. बता दें कि 2 अप्रैल 21 को तत्कालीन आईजी कवींद्र प्रताप की अगुआई में हथिगवां के नौबस्ता में पूरी रात चली जेसीबी की खुदाई में 10 करोड़ से अधिक की शराब, शराब बनाने के उपकरण, रैपर, शीशी, ढक्कन पैकिंग मशीन, बारकोड और OP केमिकल से भरे सैकड़ों ड्रम जमीन के नीचे से बरामद हुए थे. इतना ही नहीं भूसे और पुवाल के ढेर से भी पैकिंग के समान व निर्मित शराब बरामद हुई थी.

जिआउल हक हत्याकांड में भी आया था नाम
बता दें कि 2013 कुंडा सीओ जियाउल हक़ हत्याकांड में राजा भइया के साथ संजय प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू को भी आरोपी बनाया गया था. हालांकि सीबीआई की जांच में राजा भइया के साथ ही गुड्डू को भी क्लीन चिट दे दी गई थी. इस कार्यवाई के दौरान एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश भी मौके पर रहे. उन्होंने बीट दरोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया था. 

तत्कालीन पुलिसकर्मियों पर भी गिरी गाज
इस मामले तत्कालीन एसओ हथिगवां उदय त्रिपाठी बर्खास्त किये जा चुके हैं. तो वहीं तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश द्विवेदी निलंबित चल रहे हैं. एसपी का दावा है कि अभी 7 अन्य लोग भी इस कार्यवाई की जद में हैं, जिनके खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

 

Trending news