'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': PM मोदी के उत्तराखंड दौरे समेत आज दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': PM मोदी के उत्तराखंड दौरे समेत आज दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. पीएम मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं. सीएम योगी गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': PM मोदी के उत्तराखंड दौरे समेत आज दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

UP Uttarakhand Politics 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. पीएम मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं. सीएम योगी गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

Shani Amavasya 2021: अमावस्या पर इस मंत्र से करें शनिदेव को खुश, नौकरी और बिजनेस में आ रहीं बाधाएं होंगी दूर

उत्तराखंड दौरे पर पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी आज शनिवार को उत्तराखंड दौरा पर है. पीएम मोदी उत्तराखंड को करीब 18 हजार करोड़ के विकास कार्यों का तोहफा देंगे. इसमें दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे , हरिद्वार में रिंग रोड , दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे से हरिद्वार सहित सड़क चौड़ीकरण के कार्य भी शामिल हैं. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पीएम मोदी का स्वागत करेंगे.

पीएम का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार  दोपहर 12:25 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे 
जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर के जरिये परेड मैदान पहुंचेंगे पीएम
दोपहर करीब 1 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे पीएम प्रदर्शनी का करेंगे अवलोकन
1:25 बजे विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे
लोकार्पण और शिलान्यास के बाद पीएम का सम्बोधन
2:30 बजे हेलिपैड से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. शनिवार की सुबह केंद्रीय मंत्री व सीएम योगी महाराणा प्रताप इंटर कालेज में आयोजित महाराणा प्रताप शिक्षा 
परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के उद्घाटन समरोह में शामिल होंगे. इसके अलावा शनिवार शाम को ही क्षेत्रीय खेल मैदान में आयोजित अखिल भारतीय प्राइज  मनी कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में भी शामिल होंगे. सीएम इस दौरान प्रधानमंत्री के गोरखपुर दौरे को लेकर समीक्षा बैठक भी कर सकते हैं.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कई जगह दौरे
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का शनिवार को अम्बेडकरनगर, कौशाम्बी और बाराबंकी दौरा है. वह करीब एक अरब की परियोजनाओ का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. वह जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देंगे.

कौशाम्बी दौरे पर अनुराग ठाकुर
केंद्रीय सूचना और प्रसारण और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर कौशाम्बी दौरे पर हैं. सांसद खेल स्पर्धा समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे अनुराग सिंह ठाकुर.

यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की प्रेस वार्ता
यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना नवंबर महीने का लेखा-जोखा पेश करेंगे. सरकार को कितने राजस्व की प्राप्ति हुई इसकी जानकारी प्रेस वार्ता करके देंगे. लखनऊ में शनिवार सुबह 10:00 बजे अपने कार्यालय में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस।

 यूपी बीजेपी की मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक
आज लखनऊ में यूपी बीजेपी की मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक आयोजित होगी. बीजेपी की इलेक्शन मेनिफेस्टो कमेटी की दूसरी बैठक शनिवार को लखनऊ में होगी. इससे पहले इलेक्शन मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष सुरेश खन्ना के आवास पर कमेटी के सदस्यों की बैठक पहले हो चुकी है. दूसरी बैठक भी शनिवार को यूपी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना के आवास पर होगी.

बीजेपी युवा मोर्चा का कार्यक्रम
बीजेपी युवा मोर्चा का युवोत्थान कार्यक्रम शनिवार को कानपुर में  होगा. जहां उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा युवाओं के साथ संवाद करेंगे

बलिया दौरे पर स्वतंत्र देव
यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का शनिवार को बलिया दौरा है. बलिया, बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के नारायणपुर पहुचेंगे यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह. वह हिस्सेदारी मोर्चा द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

आजम खान के मामले पर सुनवाई आज
सपा सांसद आजम ख़ान की जमानत अर्जी पर शनिवार दोपहर दो बजे से सुनवाई होगी. वर्ष 2019 में शत्रु संपत्ति कब्जा करने के आरोप में दर्ज मुकदमें में सुनवाई चल रही है. शत्रु संपत्ति को जौहर विश्विद्यालय के परिसर में नियम विरुद्ध तरीके से शामिल करने का आरोप लगे हैं. फिलहाल अलग-अलग मामलों में आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं. 

कृषि कानून वापस लेने के बाद अहम बैठक 
दिल्ली में शनिवार को 42 किसान संगठनों की बैठक है. कृषि कानून वापस लेने के बाद अहम बैठक है. आगे की रणनीति पर विचार होगा कुछ ऐलान संभव. किसान यूनियन चाहता है कि केंद्र MSP सहित 
मृतक किसानों को मुआवजा, किसानों पर दर्ज केस वापस हो.

राजस्थान दौरे पर अमित शाह
गृहमंत्री अमित शाह शनिवार से दो दिन के राजस्थान दौरे पर है. 4 और 5 दिसम्बर को राजस्थान कर जैसलमेर में BSF की पोस्ट का दौरा करेंगे. 

कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट
यूपी के धार्मिक स्थलों पर कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मथुरा में ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर अलर्ट है. धर्मशाला गेस्ट हाउस में आने वाले विदेशियों को वैक्सीन सर्टिफिकेट और rtpcr टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी. संगम नगरी प्रयागराज में ओमिक्रॉन को लेकर अलर्ट जारी है. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर चौकसी बढ़ाई गई.

वाराणसी में कोरोना पीड़ितों के लिए 50 बेड आरक्षित हैं. जल्द शुरू होगी नए वैरिएंट ओमिक्रोन की जांच की जाएगी. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सतर्कता बढ़ाई गई . बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर टीम अलर्ट पर है. वाराणसी एयरपोर्ट पर विदेश से आने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही.

बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग का अलर्ट जारी हो गया है. उत्तर भारत के राज्यों में अगले 2 दिन में बारिश और ठंड बढेगी. उत्तर भारत के कई राज्यों के पहाड़ी और मैदानी हिस्सो में भी बारिश की आशंका है. 
भारतीय मौसम विभाग ने 4 और 5 दिसंबर को उत्तराखंड, हिमाचल में भारी बर्फबारी की आशंका जताई गई है. 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दो दिसंबर को इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

 

Trending news