'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दो दिसंबर को इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दो दिसंबर को इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

UP Uttarakhand Politics 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. सीएम योगी और गृहमंत्री अमित शाह सहारनपुर दौरे पर रहेंगे. कांग्रेस महासचिव मुरादाबाद दौरे पर रहेंगी तो उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार और उधमसिंहनगर दौरा पर हैं इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

 

 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दो दिसंबर को इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

UP Uttarakhand Politics 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. सीएम योगी और गृहमंत्री अमित शाह सहारनपुर दौरे पर रहेंगे. कांग्रेस महासचिव मुरादाबाद दौरे पर रहेंगी तो उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी हरिद्वार और उधमसिंहनगर दौरा पर हैं इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': फटाफट नजर डालें दिन भर में होने वाली बड़ी खबरों पर, छूटेगी नहीं कोई खबर

 गुरुवार को कोरोना पर चर्चा 
लोकसभा में गुरुवार को कोरोना पर चर्चा होगी. पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ओमिक्रोन पर बयान  देंगे फिर  उसके बाद कोविड और नए वेरिएंट को लेकर होगी चर्चा. दोपहर 2 बजे से होगी चर्चा

सहारनपुर में शाह-योगी
गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी सहारनपुर में दोपहर को जनसभा को संबोधित करेंगे. सहारनपुर जनपद के पुंवारका ब्लाक में 02 दिसंबर को अमति शाह मां शाकंभरी देवी यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा मौजूद रहेंगे. वहीं पर एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम का समय
दोपहर 12 बजे- सफदरजंग एयरपोर्ट दिल्ली से प्रस्थान
12.50 बजे- आगमन,हेलीपैड, सहारनपुर
1.00 बजे- आगमन, मां शाकंभरी देवी विश्वविद्यालय निर्माण स्थल,तहसील सदर, सहारनपुर
1 बजे से 2.48 बजे तक- मां शाकंभरी विश्विद्यालय शिलान्यास/जनसभा कार्यक्रम
2.30 बजे- प्रस्थान हेलीपैड सहारनपुर
3.25 बजे- आगमन सफदरजंग एयरपोर्ट, दिल्ली

सीएम योगी के कार्यक्रम का समय
10.55 बजे- प्रस्थान, अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ
11.55 बजे- आगमन,सरसावां एयरपोर्ट, सहारनपुर
12.10 बजे- आगमन,हेलीपैड, मां शाकंभरी विश्विद्यालय, सहारनपुर
12.10 से 12.55 बजे तक- आरक्षित, गृहमंत्री का स्वागत व आगमन
1.00 बजे से 2.28 बजे तक-कार्यक्रम स्थल -मां शाकंभरी विश्विद्यालय शिलान्यास कार्यक्रम
2.30 बजे- गृहमंत्री की विदाई,हेलीपैड शाकंभरी देवी विश्विद्यालय
2.40 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड विश्विद्यालय क्षेत्र
2.50 बजे-आगमन,सरसावां एयरपोर्ट, सहारनपुर
3.55 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति ऑनलाइन ट्रांसफर 
आज सुबह करीब 9 बजे यूपी सीएम योगी मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति ऑनलाइन ट्रांसफर कर संवाद करेंगे. मुख्यमंत्री द्वारा 12,17,631 लाख मेधावी छात्र/छात्राओं को 458.66 करोड़ की छात्रवृत्ति का ऑनलाइन हस्तांतरण व विद्यार्थियों से संवाद
कार्यक्रम में- मंत्रीगण- रमापति शास्त्री,नंदगोपाल गुप्ता 'नंदी',अनिल राजभर, मोहसिन रज़ा, संजीव कुमार मौजूद रहेंगे. 

सीएम धामी का हरिद्वार और उधमसिंहनगर दौरा
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी का गुरुवार को हरिद्वार और उधमसिंहनगर दौरा है. वह सुबह 9:15 बजे हरिद्वार जाएंगे. सीएम का देव संस्कृति विश्वविद्यालय जाने का है का कार्यक्रम भी है. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी उधमसिंहनगर में सरस मेला 2021 का शुभारंभ करेंगे. 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कौशांबी दौरा
कौशांबी में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का 02 और 04 दिसंबर का जनपद दौरा है. वह 1 दर्जन से अधिक गांवों का भ्रमण करेंगे. विभागीय बैठक, निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण, कार्यकर्ताओं से भी भी संवाद करेंगे.

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का बिजनौर दौरा
यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा इन दिनों पश्चिमी यूपी के दौरे पर हैं. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बिजनौर के नजीबाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे.  इस दौरान वह कार्यकर्ताओं से मुलाकात का मौजूदा सियासी हालातों का जायजा ले रहे हैं.

वाराणसी दौरे पर राधामोहन सिंह
यूपी बीजेपी प्रभारी और बीजेपी उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह गुरुवार को वाराणसी दौरे पर हैं. वह चार दिनों तक सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही और बनारस में बैठकें करेंगे. बीजेपी की संगठनात्मक बैठकों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वह सोनभद्र में भाजपा द्वारा आयोजित बैठक में हिस्सा लेंगे.

प्रियंका की मुरादाबाद में प्रतिज्ञा रैली
दो दिसंबर को प्रियंका गांधी का मुरादाबाद दौरा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मुरादाबाद में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करेंगी. 

अखिलेश यादव के बुंदेलखंड के दौरे का दूसरा दिन
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 2 दिसंबर को ललितपुर में विजय रथ यात्रा निकालेंगे. वह जिला मुख्यालय के गिन्नौट बाग पर एक जनसभा करेंगे. जनसभा के बाद वीर ग्राम में महाराजा खेत सिंह की मूर्ति का अनावरण करेंगे. इसके बाद 3 दिसंबर को विजय रथ लेकर झांसी जाएंगे.रास्ते में जगह-जगह कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

Trending news