'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': फटाफट नजर डालें दिन भर में होने वाली बड़ी खबरों पर, छूटेगी नहीं कोई खबर
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': फटाफट नजर डालें दिन भर में होने वाली बड़ी खबरों पर, छूटेगी नहीं कोई खबर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. यूपी के सीएम योगी आज यूपी बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर बड़ी बैठक में शामिल होंगे. यूपी में "आजादी का अमृत महोत्सव" अभियान के तहत फसल बीमा/ प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सप्ताह का उद्घाटन होगा, वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को शहीद सम्मान यात्रा में शामिल होंगे. 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': फटाफट नजर डालें दिन भर में होने वाली बड़ी खबरों पर, छूटेगी नहीं कोई खबर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. सीएम योगी अयोध्या दौरे पर हैं तो अखिलेश बुंदेलखंड के दौरे पर हैं. इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

अयोध्या दौरे पर सीएम योगी
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1 दिसम्बर को अयोध्या दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी बुधवार को अयोध्या में रामायण विश्वविद्यालय की स्थापना करेंगे. महर्षि रामायण विद्यापीठ ट्रस्ट द्वारा रामायण विश्वविद्यालय की स्थापना करेंगे.

बाइक रैली में शिरकत करेंगे सीएम धामी
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी बुधवार को बीजेपी की बाइक रैली में शामिल होंगे. वह सुबह 10:30 बजे विश्व एड्स दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में करेंगे शिरकत. शाम 7 बजे जी उत्तरप्रदेश उत्तराखंड की बिल्डिंग न्यू उत्तराखंड कॉन्क्लेव में प्रतिभाग करेंगे.

दिनेश शर्मा करेंगे बैठक
नोएडा में यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा चुनाव के मद्देनजर बैठक करेंगे. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बैठक करेंगे. विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक होगी. यूपी उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में बैठक होगी. बैठक के दौरान चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. बैठक में गौतमबुद्धनगर के प्रतिनिधि समेत कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. नोएड़ा के सेक्टर 12 स्थित भाऊराव देवरस सरस्वती विद्या मंदिर में महत्वपूर्ण बैठक होगी.

केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे 
प्रयागराज में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. 

बुंदेलखंड में विजय रथ यात्रा निकालेंगे
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार से बुंदेलखंड में विजय रथ यात्रा निकालेंगे. ये है कार्यक्रम
बांदा- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को बांदा पहुंचेंगे. शहर में विजय यात्रा रथ में सवार होकर लोगों से जनसमर्थन मागंगे. जीआईसी मैदान में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. वरिष्ठ सपा नेताओं ने बांदा में डेरा डाल लिया है. 
हाल ही में पूर्वांचल का दौरा करने के बाद अखिलेश अब बुंदेलखंड का दौरा करने जा रहे हैं.  
महोबा के जिस मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा की थी, 
अब उसी मैदान में समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपना विजय रथ लेकर पहुंच रहे हैं. 
जहां उनके द्वारा एक जनसभा को संबोधित किया जाएगा.
अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा बाँदा जिले से शुरू होकर दोपहर 2 बजे महोबा के 
पुलिस लाइन ग्राउंड के समीप सभा स्थल पहुँचेगे और एक जन सभा को सम्बोधित कर 
समाजबादी पार्टी का चुनावी एजेंडा जनता के सामने रखेगे और जनसभा के बाद रात्रि विश्राम 
कर सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से ललितपुर के लिए रवाना होंगे. 
फिलहाल अखिलेश यादव की जनसभा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई 
और सपाइयों में भरपूर्ण उत्साह दिखाई दे रहा है.

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

बीएसपी का कार्यकर्ता सम्मेलन

पश्चिमी यूपी में बहुजन समाज पार्टी कार्यकर्ताओं को एक्टिव करने में जुटी है. बसपा का कार्यकर्ता सम्मेलन सहारनपुर में घाटेडा रोड पंचवटी में आयोजित होगा.
12:00 बजे शुरू इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन राइन रहेंगे. इसी कार्यक्रम में भाजपा के पूर्व विधायक रविंद्र मोल्हू एक बार फिर बसपा ज्वाइन करेंगे.

सतीश चंद्र मिश्रा जनसभा को संबोधित करेंगे
कौशांबी में बसपा महासचिव और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा जनसभा को संबोधित करेंगे. सुबह 10:00 बजे जनपद में होगा आगमन. मंझनपुर विधानसभा के पश्चिम शरीरा के दंगल मैदान में आगमन होगा.

प्रतापगढ़ में यूपी के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे. दोपहर 11 बजे करमाही गांव पहुंचेंगे महेंद्र सिंह, रखहा माइनर की सीसी लाईनिंग का शिलान्यास करेंगे. बेलखरनाथ धाम में पक्के स्नानाघाट का शिलान्यास, डाक बंगले के पुनर्निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे. 

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए सुबह 9 बजे से वोटिंग शुरू होगी. बुधवार को दस हजार के करीब अधिवक्ता इस चुनाव में वोट डालेंगे
अध्यक्ष और महासचिव समेत 28 सदस्यीय कार्यकारिणी कमेटी का चुनाव करेंगें. सुबह 9 बजे सायं 5 बजे तक वोटिंग होगी. 

आज से अंत्योदय और पात्र गृहस्थी राशनकार्ड की सौगात
अंत्योदय और पात्र गृहस्थी राशनकार्ड धारकों को 1 दिसंबर से बड़ी सौगात मिलने जा रही है. अब निःशुल्क मिलेगा खाद्य तेल, आयोडाइज्ड नमक तथा दाल,चना, यूपी सरकार ने प्रदेश की सरकारी राशन की दुकानों पर अंत्योदय और पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को मिलने वाले अनाज और अन्य वस्तुओं में अब खाद्य तेल, आयोडाइज्ड नमक,दाल और चना भी जोड़ दिया गया है.

यूपी में "आजादी का अमृत महोत्सव" 
यूपी में "आजादी का अमृत महोत्सव" अभियान के तहत फसल बीमा/ प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सप्ताह का उद्घाटन. भारत सरकार द्वारा देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर संचालित कराए जा रहे."आजादी का अमृत महोत्सव" अभियान के अंतर्गत दिनांक 01 दिसंबर 2021 से 07 दिसंबर 2021 तक आयोजित फसल बीमा/ प्रधान मंत्री फसल बीमा योजना सप्ताह का उद्घाटन कृषि राज्य मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार, अपर मुख्य सचिव, कृषि उ०प्र० शासन, आयुक्त, लखनऊ मण्डल, जिलाधिकारी लखनऊ, कृषि निदेशक, उ०प्र० एवं अन्य उच्च अधिकारीगण उपस्थित रहेंगे.

चुनावी रंग में रंगा शादियों का सीजन, बेटे की शादी के कार्ड पर छपवाई नेताओं की तस्वीर, पढ़ें पूरी खबर...

WATCH LIVE TV

Trending news