'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, फटाफट पढ़ें जानें क्या रहेगा खास?
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, फटाफट पढ़ें जानें क्या रहेगा खास?

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. सीएम योगी आज कई जगहों के दौरे पर हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज दूसरे दलों के नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

 

 
 

 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, फटाफट पढ़ें जानें क्या रहेगा खास?
UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. सीएम योगी आज कई जगहों के दौरे पर हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज दूसरे दलों के नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

दौरे पर सीएम योगी

सीएम योगी का रविवार को बागपत, एटा और वाराणसी दौरा है. आज शाम वाराणसी पहुंचने के बाद सीएम योगी पीएम मोदी के दौरे से पहले काशीनाथ कॉरिडोर के साथ साथ तैयारियों का जायजा ले सकते हैं अधिकारियों के साथ कर सकते हैं समीक्षा बैठक
 
प्रदेश स्तर पर 80 हजार राशन की दुकानों के माध्यम से प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन वितरण महाअभियान का शुभारंभ. राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 9 बजे होगा. सीएम योगी ने ट्वीट कर बताया- आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से प्रदेश के सभी जरूरतमंद नागरिकों के लिए 'नि:शुल्क राशन वितरण महाभियान' का शुभारंभ करूंगा.
 
पौड़ी, हल्द्वानी, उधमसिंहनगर दौरे पर सीएम धामी
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी का रविवार को पौड़ी, हल्द्वानी और उधमसिंहनगर का दौरा है. सुबह 10:40 पर देहरादून से धुमाकोट पौड़ी गढ़वाल के लिए रवाना होंगे. 11:30 बजे से लेकर 12:30 बजे तक विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे.
 
एटा में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन
सीएम योगी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को एटा में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में शिरकत करेंगे. यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. कार्यक्रम में 25 से 30 हजार लोगों के आने का अनुमान है.
 
गाजीपुर दौरे पर डिप्टी सीएम 
यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्या का रविवार को गाजीपुर दौरा है. वह सुबह 9:35 बजे लखनऊ से प्रस्थान करेंगे. सुबह 11 बजे गाजीपुर के जंगीपुर विधानसभा के भड़सर गांव पहुंचेगें. भड़सर गांव से डिप्टी सीएम जिले के कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. यूपी के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा  ईट राइट मेला (लखनऊ कार्निवल) का रविवार को शुभारंभ करेंगे.
 
रविवार से दो दिन का विशेष सदस्यता अभियान
भाजपा 12 और 13 दिसंबर को सदस्यता अभियान के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रदेश के सभी बूथों में विशेष सदस्यता अभियान चलाएगी. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा को लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने अभियान में लगी हुई हैं. भारतीय जनता पार्टी ने भी प्रदेश में सदस्यता अभियान चला रखा है जिसमें उन्होंने करीब 53 लाख नए सदस्य बनाए हैं.
 
निकाली जाएंगी जन विश्वास यात्राएं
यूपी में बीजेपी की तरफ से 06 जन विश्वास यात्राएं निकली जाएंगी. 19 दिसंबर को 5 यात्राएं निकलेंगी जबकि 20 दिसंबर को 1 यात्रा निकलेगी. सभी 403 विधान सभा क्षेत्रों में जाएंगे यात्राएं. 19 दिसंबर को यात्राओं की शुरुआत होगी.
 
अखिलेश यादव ने बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस 
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दूसरे दलों के नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. लखनऊ में सपा के प्रदेश कार्यालय पर अखिलेश यादव रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. समाजवादी पार्टी में आस्था जताते हुए पूर्वांचल के सबसे बडे़ ब्राह्मण नेता पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, हरिशंकर तिवारी ,बडे़ पुत्र पूर्व सांसद  भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी , एवं चिल्लूपार के विधायक विनय शंकर तिवारी एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व सभापति  गणेश शंकर पाण्डेय अपने कार्यकर्ताओं के दिनांक 12 दिसंबर को सपा समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. लखनऊ में समाजवादी पार्टी जॉइन करेंगे जय चौबे. रविवार को अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है.
 
किसानों की महापंचायत
शामली जिले के कैराना में रविवार को किसानों की महापंचायत है. महापंचायत में उत्तर प्रदेश सहित हरियाणा, पंजाब से भारी संख्या में किसान शामिल होंगे. भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत महापंचायत को संबोधित करेंगे. राकेश टिकैत भी मौजूद रहेंगे. भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता द्वारा कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां पूरी कर दी गई हैं.
 
एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी की रैली
कानपुर में रविवार को एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी की रैली है. जीआईसी ग्राउंड में एक बजे होगा दलित शोषित वंचित रैली का आयोजन किया जाएगा. कानपुर में रविवार को ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के शोषित वंचित समाज सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. सम्मेलन को हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी संबोधित करेंगे. 
 
चंदौली जिले में नेताओं के दौरे
केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भारी उद्योग मंत्री डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय केंद्रीय विद्यालय मुग़लसराय में प्रेक्षागृह का करेगे उद्घाटन दोपहर को करेंगे. विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी के नेतृत्व में रविवार को 6 सदस्यीय दल का दौरा. 5 दिसम्बर को पुलिस द्वारा सपाइयों पर लाठीचार्ज मामले की जांच करेंगे.
 
रविवार को सपा लाओ प्रदेश बचाओ सामाजिक भाई चारा सम्मेलन है. मुख्य अतिथि सपा नेता रामअचल राजभर होंगे. अखिल उत्तर प्रदेश जाट महासभा का मेरठ में रविवार को प्रांतीय जाट महापंचायत का आयोजन है. खापों के गढ़ मेरठ से महापंचायत की शुरुआत होगी. "आरक्षण हमारा हक है लेकर रहेंगे" का दिया नारा. महापंचायत में मृत्यु भोज, महंगी शादियां और दहेज जैसी कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी. 

​UP Assembly: 16 दिसंबर को पेश हो सकता है योगी सरकार का अनुपूरक बजट, हंगामेदार रहेगा शीतकालीन सत्र!

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

Trending news