'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. पीएम मोदी आज बलरामपुर दौरे पर रहेंगे तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अध्यक्षों,महानगर अध्यक्षों की बैठक बुलाई है. इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. पीएम मोदी आज बलरामपुर दौरे पर रहेंगे तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अध्यक्षों,महानगर अध्यक्षों की बैठक बुलाई है. इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

पीएम मोदी का बलरामपुर दौरा
शनिवार को पीएम मोदी बलरामपुर में सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इससे पूर्वांचल के नौ जिलों के किसानों को सिंचाई का फायदा मिलेगा. सीएम योगी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

किसानों का आंदोलन स्थगित
दिल्ली-किसानों का आंदोलन स्थगित, वापस होंगे ट्रैक्टर. शनिवार से किसान अपने घरों को लौटना शुरू हो जाएंगे. विजय दिवस मनाकर अपने घरों को लौटेंगे किसान. किसान आंदोलन स्थगित करने के बाद मोर्चे होंगे खाली
कृषि कानूनों की वापसी के बाद बाकी मांगों पर सरकार की तरफ से पुख्ता भरोसा मिलने के बाद किसान आंदोलन स्थगित हो गया. बता दें कि एक साल से भी अधिक समय से आंदोलन चल रहा था.

भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड

देहरादून में शनिवार को परेड में 387 कैडेटहिस्सा लेंगे. पासिंग आउट परेड बड़ी ही सादगी से आयोजित होगी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बतौर  रिव्यूइंग ऑफिसर परेड में रहेंगे. सुबह 8 बजे से शुरु होगी पासिंग आउट परेड. बता दें कि CDS के निधन के बाद गुरुवार परेड देर शाम होने वाली थी जिसको स्थगित कर दिया था. राष्ट्रपति कैडेट्स को संबोधित करेंगे. देश-विदेश के 387 जेंटलमैन कैडेट्स शामिल होंगे. इनमें से 319 युवा सैन्य अधिकारी भारतीय थलसेना को मिलेंगे  जबकि आठ मित्र देश अफगानिस्तान, भूटान, श्रीलंका, नेपाल, मालद्वीव, म्यांमार, तंजानिया व तुर्कमेनिस्तान की सेना को 68 युवा सैन्य अधिकारी मिलेंगे.

सीएम धामी का आज का कार्यक्रम
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सुबह 8:00 बजे राजभवन पहुंचेंगे. वह 8:00 से 12:05 तक राष्ट्रपति के साथ आरक्षित भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड में जाएंगे. 12:45 पर विधानसभा पहुंचेंगे और सदन की कार्यवाही में प्रतिभाग करेंगे.

अस्थि कलश पहुंचेगा हरिद्वार
दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत की अस्थियां शनिवार को हरिद्वार पहुंचेगी. वीआईपी घाट पर विधि विधान से अस्थि विसर्जन किया जाएगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कई वीआईपी हो शामिल सकते हैं.

सरकार सदन में अनुपूरक बजट को पास करवाएगी
उत्तराखंड विधानसभा की शीतकाल सत्र का तीसरा दिन आज है. देवस्थानम बोर्ड को भंग विधेयक पास हो सकता है. सरकार अनुपूरक बजट पास करवाएगी. सुबह 11:00 बजे से विधानसभा सत्र की कार्यवाही शुरू होगी. देवस्थानम बोर्ड को भंग करने संबंधी विधेयक को भी सदन में पास करवाया जाएगा. सदन में जो भी विधेयक शुक्रवार को रखे गए हैं वह सभी पारित करवाए जाएंगे. विपक्ष सरकार को सदन में घेरने की कोशिश करेगा.

लखनऊ: हटाए जाएंगे खराब प्रदर्शन करने वाले डीएम, कार्यप्रणाली को लेकर तैयार हो रही परफार्मेंस रिपोर्ट

मेरठ में बीजेपी का बूथ सम्मेलन
क्रांति की धरती मेरठ में पिछले दिनों समाजवादी पार्टी और आरएलडी की संयुक्त परिवर्तन संकल्प रैली को लेकर खूब चर्चाएं हुईं. ऐसे में वेस्ट यूपी में बीजेपी अपने पक्ष में माहौल बरकरार रखने के लिए मेरठ में 11 दिसंबर को बूथ सम्मेलन करने जा रही है. इस बूथ सम्मलेन में खुद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का चुनावी मंथन
अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्षों,महानगर अध्यक्षों की बैठक बुलाई है. चुनाव की रणनीति तय करने के लिए बैठक सपा अध्यक्ष पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र देंगे. पार्टी के कार्यक्रम के साथ-साथ रैलियों और जनसभाओं के अलावा उम्मीदवारों को लेकर भी चर्चा संभव है.

वाराणसी को इलेक्ट्रिक बसों की सौगात
मंत्री आशुतोष टंडन 25 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना  करेंगे. शनिवार को रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर से 25 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे. दोपहर 1 बजे बसों को रवाना करेंगे. उत्तर प्रदेश के नगर विकास जनपद के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन शनिवार को  सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के पास से 25 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर उनके संचालन का शुभारंभ करेंगे.

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

Trending news