यूपी-उत्तराखंड हलचल: फटाफट डालें आज होने वाली इन पांच बड़ी सियासी खबरों पर एक नजर, नहीं मिस होगी कोई भी NEWS
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: फटाफट डालें आज होने वाली इन पांच बड़ी सियासी खबरों पर एक नजर, नहीं मिस होगी कोई भी NEWS

 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं.अगले साल 3 जनवरी से 15 साल से 18 साल की आयु के बीच बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू होगा. गृहमंत्री अमित शाह रविवार को कासगंज और जालौन से यूपी दौरों का आगाज करेंगे.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: फटाफट डालें आज होने वाली इन पांच बड़ी सियासी खबरों पर एक नजर, नहीं मिस होगी कोई भी NEWS

 

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं.अगले साल 3 जनवरी से 15 साल से 18 साल की आयु के बीच बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू होगा. गृहमंत्री अमित शाह रविवार को कासगंज और जालौन से यूपी दौरों का आगाज करेंगे. इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...

पीएम मोदी का देशवासियों के लिए बड़ा ऐलान

अगले साल 3 जनवरी से 15 साल से 18 साल की आयु के बीच बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू होगा. सरकार ने निर्णय लिया है कि हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की Precaution Dose भी प्रारंभ की जाएगी. इसकी शुरुआत 2022 में, 10 जनवरी, सोमवार के दिन से की जाएगी. 60 वर्ष से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को, उनके डॉक्टर की सलाह  पर वैक्सीन की Precaution Dose का विकल्प उनके लिए भी उपलब्ध होगा. यूपी और उत्तराखंड के सीएम योगी ने ट्वीट कर पीएम मोदी का आभार जताया.

बीजेपी सरकार माफियाओं की संपत्ति जब्त भी करेगी और उनके घरों पर बुलडोजर भी चलाएगी-संगीत सोम

सूखे बुंदेलखंड में फिर से कमल खिलाएगी भाजपा?  

गृहमंत्री अमित शाह रविवार को कासगंज और जालौन से यूपी दौरों का आगाज करेंगे. जालौन में सियासी बढ़त के लिए गृह मंत्री अमित शाह का दौरा है. बुंदेलखंड इलाके में झांसी, ललितपुर, महोबा, जालौन, हमीरपुर और बांदा जिले आते हैं.

ये हैं प्रस्तावित कार्यक्रम
केंद्रीय गृहमंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह का उत्तरप्रदेश दौरा
26 दिसंबर-कासगंज/जालौन
11.45 बजे- आगमन हेलीपैड, कासगंज
12 बजे- जनसभा,कासगंज, बारह पत्थर मैदान
2.15 बजे- जनसभा कार्यक्रम- जालौन
3.30 बजे-प्रस्थान, हेलीपैड, जालौन से दिल्ली

28 दिसंबर-लखनऊ/हरदोई/भदोही/वाराणसी
11 बजे- आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लख़नऊ
12 बजे- जनसभा कार्यक्रम, हरदोई
2.30 बजे- जनसभा कार्यक्रम, ज्ञानपुर,भदोही
7.00 बजे- संगठन बैठक, वाराणसी
रात्रि विश्राम, वाराणसी
29 दिसंबर-प्रातः दिल्ली प्रस्थान

30 दिसंबर-मुरादाबाद/उन्नाव/लखनऊ
11.40 बजे- आगमन,हेलीपैड, मुरादाबाद
12 बजे- जनसभा कार्यक्रम, मुरादाबाद
2.30 बजे- जनसभा कार्यक्रम, उन्नाव
7 बजे- संगठन बैठक,लखनऊ (अवध क्षेत्र)
रात्रि विश्राम लखनऊ

31 दिसंबर-गोरखपुर/संतकबीरनगर/बरेली/
11.20 बजे- आगमन,गोरखपुर एयरपोर्ट
12 बजे- जनसभा कार्यक्रम, संतकबीरनगर
3 बजे- रोडशो-बरेली
7 बजे- संगठन बैठक बरेली
रात्रि विश्राम बरेली

1 जनवरी -प्रातः दिल्ली प्रस्थान

लखनऊ में राजनाथ सिंह
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में डीआरडीओ लैब और ब्रह्मोस यूनिट की आधारशिला रखेंगे. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह रविवार को कानपुर रोड पर ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट का शिलान्यास करेंगे.इसके साथ ही डीआरडीओ लैब का भी शिलान्यास रक्षा मंत्री द्वारा किया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनेंगे और शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

UP Scholarships: योगी सरकार करीब 55 लाख स्टूडेंट्स को देगी स्कॉलरशिप, जानें कब और किसे मिलेगा लाभ?

कौशांबी और प्रयागराज दौरे पर सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को कौशांबी और प्रयागराज दौरे पर हैं. लखनऊ में ब्रह्मोस औऱ डीआरडीओ लैब का शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर एक बजे  पीएम आवास योजना के भूमि पूजन के लिए प्रयागराज जाएंगे. अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर जरुरतमंदों को आशियाने का तोहफा देंगे. रविवार को खुल्दाबाद के लूकरगंज इलाके में सरकारी नजूल की जमीन पर भूमि पूजन कर पीएम आवास योजना के तहत बनने वाले फ्लैटों का शिलान्यास करेंगे. खुसरू बाग के बगल मैदान में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

यूपी में अतीक के अड्डों पर बनेंगे गरीब के आशियाने
माफिया अतीक अहमद से खाली कराई गई 1750 वर्ग मीटर जमीन पर 458.88 लाख की लागत से 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं. यह चार मंजिला बिल्डिंग होगी जिसमें स्टिल पार्किंग, कम्यूनिटी हाल और सोलर लाइट भी लगी होगी. यह बिल्डिंग पूरी तरह से ग्रीन बिल्डिंग होगी. करीब डेढ़ वर्ष में यह बिल्डिंग पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगी और इसके लाभार्थियों को दे दी जाएगी.  एक फ्लैट की लागत छह लाख आएगी, जिसमें से डेढ़ लाख भारत सरकार अनुदान देगी जबकि एक लाख का अनुदान राज्य सरकार की ओर से दिया जाएगा. शेष 3.50 लाख योजना में चयनित लाभार्थी को देना होगा. 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड दौरे पर
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी रविवार को बीजेपी की बैठक में शिरकत करेंगे. सुबह 10:15 पर जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे मुख्यमंत्री. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आगमन पर उनका स्वागत करेंगे. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम अनुसार आयोजित बैठक में शिरकत करेंगे. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को देहरादून में मंथन करेंगे. 2022 की चुनावी रण की सियासी तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

यूपी में रविवार से बदल सकता है मौसम
यूपी में मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की संभावना के कारण नए साल से पहले शीत लहर की संभावना नहीं है. इसके अलावा 5 जनवरी तक तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी. हालांकि 26 दिसंबर से मौसम बदलेगा. उत्तर प्रदेश में ठंड से थोड़ी राहत मिली है और तापमान काफी तेजी से ऊपर चढ़ा है. पिछले 2 दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि क्रिसमस के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है जिसका असर यूपी में पड़ेगा और 26 दिसंबर से कई शहरों में बादल छाने लगेंगे 
और इसके बाद बारिश भी होगी. साल के अंतिम दिन तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है.  इस बीच कोहरा या धुंध कहर जारी है, जिसकी वजह से दृश्यता कम है.

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! UP से गुजरने वाली कई ट्रेनें कैंसिल, कई के रूट हुए डायवर्ट, पढ़ लें पूरी लिस्ट

WATCH LIVE TV

Trending news