यूपी-उत्तराखंड हलचल: घर से निकलने से पहले डालें आज होने वाली बड़ी खबरों पर नजर, जानें क्या रहेगा खास?
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: घर से निकलने से पहले डालें आज होने वाली बड़ी खबरों पर नजर, जानें क्या रहेगा खास?

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी को 2100 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे..इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

यूपी-उत्तराखंड हलचल: घर से निकलने से पहले डालें आज होने वाली बड़ी खबरों पर नजर, जानें क्या रहेगा खास?

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी को 2100 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे..इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

पीएम मोदी देंगे परियोजनाओं की सौगात
आज पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी को 2100 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसमें करखियांव में अमूल डेयरी संयंत्र का शिलान्यास, बेनियाबाग में पार्किंग और इंट्रीग्रेटेड  सर्विलांस सिस्टम सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में अमूल प्लांट का शिलान्यास करेंगे. अमूल प्लांट के खुलने से करीब 1 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में एक छत के नीचे तीन चिकित्सा पद्धति से होगा इलाज़ होगा. आयुर्वेद ,यूनानी, होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति और योग से लोग निरोग होंगे. सीएम योगी  के नेतृत्व में वाराणसी में 50 बेड का मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनकर तैयार है. इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से हज़ारों लोगो को रोजग़ार मिलेगा. चार जिले के लोगों को चिकित्सकीय सुविधा का लाभ मिलेगा. 23 दिसंबर को प्रस्तावित वाराणसी यात्रा पर प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन कर सकते हैं.

किसान सम्मान दिवस पर कार्यक्रम
लखनऊ में किसान सम्मान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन है. सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. सुबह 09:30 बजे लोकभवन सभागार में कार्यक्रम आयोजित होगा. यूपी के सीएम योगी का गुरुवार को वाराणसी दौरा है. वह चौ.चरण सिंह जी की जयंती कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

नितिन गडकरी आज मेरठ-गाजियाबाद-मुजफ्फरनगर दौरा
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज मेरठ पहुंचकर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे लगभग 8 माह पहले बनकर तैयार हो गया था ऐसे में अब केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 23 दिसंबर को मेरठ पहुंचेंगे और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करेंगे. इसी के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मेरठ और आसपास की करीब ढाई हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. जनसभा को भी संबोधित करेंगे. सुभारती में होने वाले कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहेंगे. मेरठ और बागपत में भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. नितिन गडकरी 23 दिसंबर किसान दिवस के अवसर पर सभा को संबोधित करेंगे .दोपहर 3:30 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे नितिन गडकरी. नेशनल हाईवे योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. नितिन गडकरी के प्रोग्राम को लेकर जिला प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है.

बागपत में बीजेपी की जन विश्वास रैली आयोजित होगी 
प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रैली को संबोधित करेंगे. कस्बा बडौत के जनता वैदिक कॉलिज के ग्राउंड में आयोजित होगी जन विश्वास रैली. अमरोहा में भाजपा युवा मोर्चा के हसनपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन में गुरुवार को  स्वतंत्र देव  सिंह हिस्सा लेंगे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह दोपहर 1:00 बजे कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

सीएम धामी का बागेश्वर दौरा
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को कुमाऊं के दौरे पर रहेंगे. वह बागेश्वर जिले में विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. हल्द्वानी में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करेंगे. हल्द्वानी में 30 दिसंबर को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करेंगे इसके अलावा सीएम बागेश्वर में कांडा महोत्सव का शुभारंभ करेंगे. वह 4:15 पर बोधिसत्व विचार श्रृंखला ई संवाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

भारत निर्वाचन आयोग के शिष्टमंडल का गुरुवार को उत्तराखंड दौरा
2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग का शिष्टमंडल 23 दिसंबर को देहरादून आएगा. राजनीतिक दलों के साथ प्रदेश में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगा.

कर्नल अजय कोठियाल का गुरुवार को खटीमा दौरा
उधमसिंहनगर-आप नेता कर्नल अजय कोठियाल का गुरुवार को खटीमा दौरा है. विधानसभा का दौरा करेंगे. चकरपुर में जहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे.  आपके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलर ने प्रेस वार्ता कर मीडिया को दी जानकारी

दिल्ली में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक
यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक शाम पांच बजे है. बैठक में यूपी चुनाव के मद्देनजर मंथन किया जाएगा. उम्मीदवारों के नामों पर बैठक में चर्चा होगी.

मायावती ने बुलाई बैठक
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को चुनाव पर अहम बैठक बुलाई है. बसपा प्रमुख और पूर्व सीएम मायावती गुरुवार को 11.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर बैठक होगी. प्रदेश के सभी मुख्य सेक्टर प्रभारियों और जिला अध्यक्षों को बुलाया गया है. बैठक में चुनाव प्रचार की रणनीति का खुलासा कर सकती हैं. बसपा की तरफ से जारी किए बयान के मुताबिक प्रेस कॉन्फ्रेंस को अहम बताया जा रहा है.

किसान दिवस मनाएगी सपा
यूपी में समाजवादी पार्टी पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर किसान दिवस मनाएगी. गुरुवार को सपा की तरफ से जिलों में किसान दिवस मनाया जाएगा. पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली है.

जंयत-अखिलेश की संयुक्त रैली
आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी की गुरुवार को अलीगढ़ में रैली है. इससे पहले बुधवार शाम को अखिलेश यादव की कोरोना से जुड़ी आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई . उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  से पहले समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल  एक बार फिर से संयुक्त रैली करने जा रही है. अलीगढ़ के इगलास  में 23 दिसंबर को एसपी और आरएलडी की संयुक्त जनसभा होगी. 23 दिसंबर को होने वाली सपा- रालोद की सहयोग महासभा के जरिए दोनों पार्टियां शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में जुट गई है. सपा- रालोद पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के सहारे जाट दबदबे वाली इस सीट पर फिर से कब्जा करने की तैयारी में है.

अयोध्या और महाराजगंज दौरे भूपेश बघेल 
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल का गुरुवार को अयोध्या और महाराजगंज दौरे पर रहेंगे. जनपद के फरेंदा तहसील क्षेत्र में स्थित उदितपुर के अभिनव विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में  कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित किसान जन चेतना रैली को संबोधित करेंगे. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अयोध्या में दोपहर 12 बजे करेंगे जन सभा को संबोधित करेंगे. बीकापुर के जलालपुर के पास दशरथपुर के मैदान में जनसभा होगी.

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: ये हैं आज की तीन बड़ी खबरें जिन पर बनी रहेगी पूरे दिन नजर, पढ़ें क्या रहेगा खास?

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! UP से गुजरने वाली कई ट्रेनें कैंसिल, कई के रूट हुए डायवर्ट, पढ़ लें पूरी लिस्ट

WATCH LIVE TV

Trending news