यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: ये हैं आज की बड़ी खबरें जिन पर बनी रहेगी पूरे दिन नजर, जानें और क्या रहेगा खास?
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: ये हैं आज की बड़ी खबरें जिन पर बनी रहेगी पूरे दिन नजर, जानें और क्या रहेगा खास?

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज सीएम योगी आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. बीजेपी सरकार की किसान हितैषी योजना की जानकारी देंगे राधा मोहन..इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: ये हैं आज की बड़ी खबरें जिन पर बनी रहेगी पूरे दिन नजर, जानें और क्या रहेगा खास?

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज सीएम योगी आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. बीजेपी सरकार की किसान हितैषी योजना की जानकारी देंगे राधा मोहन..इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम
लखनऊ में सीएम योगी आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. सुबह  11 बजे, के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित होगा. सोनभद्र में सीएम योगी की रैली है. सीएम भाजपा की जन विश्वास यात्रा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 दिसंबर को सोनभद्र के हाइडिल मैदान में भाजपा की जन विश्वास यात्रा को संबोधित करेंगे. सीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. शनिवार को डीएम-एसपी समेत अन्य अफसरों ने सभास्थल का भ्रमण किया. 

अमित शाह यूपी के दौरे पर
गृहमंत्री शाह यूपी के चुनावी रण में भाजपा की तैयारियों को बूस्टर डोज देंगे. अमित शाह के धुआंधार दौरों से यूपी में बीजेपी के मिशन 2022 को रफ्तार मिलेगी. गृहमंत्री अमित शाह का यूपी दौरा 24 दिसम्बर को प्रयागराज से शुरू होगा.

सपा ने लगवाई भगवान परशुराम मूर्ति 
यूपी में 2022 का चुनावी समर, ब्राह्मण वोटों पर सपा की सियासी नजर है. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के नजदीक सपा ने भगवान परशुराम मूर्ति की मूर्ति लगवाई है. समाजवादी पार्टी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के नजदीक भगवान परशुराम मूर्ति की मूर्ति लगाई है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शुभ मुहूर्त में उदघाटन करेंगे.

बीजेपी सरकार की किसान हितैषी योजना की जानकारी देंगे राधा मोहन
बरेली में बुधवार  को भाजपा किसान मोर्चा का सम्मेलन है. पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री एवं यूपी के प्रभारी  राधा मोहन सिंह किसान हितैषी योजनाओं की जानकारी देंगे. पार्टी ने 22 दिसंबर को बरेली में किसान मोर्चा सम्मेलन आयोजित करने का फैसला लिया है. इस कार्यक्रम की तैयारी भाजपा संगठन के पदाधिकारियों ने शुरू कर दी हैं.

हड़ताल पर जाने की तैयारी में तीनों ऊर्जा निगमों के कर्मचारी
उत्तराखंड में हड़ताल पर जाने की तैयारी में तीनों ऊर्जा निगमों के कर्मचारी. सोमवार को एक दिवसीय सत्याग्रह करेंगे. विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने 14 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन  तीनों ऊर्जा निगमों के कर्मचारी 31 दिसंबर से हड़ताल शुरू करेंगे.संघर्ष मोर्चा ने सरकार व शासन को मांगों पर आदेश जारी करने के लिए 30 दिसंबर तक का समय दिया है.

सीएम भूपेश बघेल की रैली
लखीमपुर खीरी में छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल रैली करेंगे.बुधवार को खीरी जिले के नकहा में सीएम भूपेश बघेल की रैली है. 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यक्रम
सीएम पुष्कर सिंह धामी आज सुबह 10:40 पर देहरादून से घनसाली टिहरी गढ़वाल के लिए रवाना होंगे. वह घनसाली विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे.
कार्यक्रम के बाद लोहाघाट चंपावत के लिए रवाना हो जाएंगे.

वाराणसी में स्कूलों की छुट्टी
ठंड के कारण दो दिन तक बंद रहेंगे इंटर तक के स्कूल जिलाधिकारी ने निर्देश जारी किए गए. यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई सहित सभी बोर्ड के विद्यालय दो दिन 23 और 24 दिसंबर को बंद रहेंगे.

यूपी के कानपुर में लव जिहाद के तहत पहली सजा
यूपी के कानपुर में लव जिहाद के एक मामले में सुनवाई करते हुए न्यायालय ने आरोपी को 10 साल की सजा और 30 हजार का जुर्माना लगाया है. जुर्माने की राशि मे से 20 हजार पीड़िता को बतौर क्षतिपूर्ति राशि के तौर पर दिए जाएंगे . ये पूरा मामला बीते 15 मई 2017 मे एक लड़की को जावेद नाम के मुस्लिम युवक ने खुद को हिन्दू बताते हुए ((अपना नाम मुन्ना बताया)) आरोपी ने किशोरी को शादी का झांसा देकर अपने साथ भगा ले गया था और उसके साथ जबरदस्ती सम्बंध बनाये.

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: ये हैं आज की तीन बड़ी खबरें जिन पर बनी रहेगी पूरे दिन नजर, पढ़ें क्या रहेगा खास?

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! UP से गुजरने वाली कई ट्रेनें कैंसिल, कई के रूट हुए डायवर्ट, पढ़ लें पूरी लिस्ट

WATCH LIVE TV

Trending news