यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: ये हैं आज की तीन बड़ी खबरें जिन पर बनी रहेगी पूरे दिन नजर, पढ़ें क्या रहेगा खास?
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: ये हैं आज की तीन बड़ी खबरें जिन पर बनी रहेगी पूरे दिन नजर, पढ़ें क्या रहेगा खास?

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. तेजस्वी सूर्या उत्तराखंड के दौरे पर हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को प्रयागराज में मातृशक्ति का महाकुंभ में शामिल होंगे. इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

यूपी-उत्तराखंड आज की हलचल: ये हैं आज की तीन बड़ी खबरें जिन पर बनी रहेगी पूरे दिन नजर, पढ़ें क्या रहेगा खास?

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. तेजस्वी सूर्या उत्तराखंड के दौरे पर हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को प्रयागराज में मातृशक्ति का महाकुंभ में शामिल होंगे. इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

प्रयागराज दौरे पर पीएम मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को प्रयागराज में मातृशक्ति का महाकुंभ में शामिल होंगे. पीएम मोदी प्रदेश की ढ़ाई लाख से ज्यादा महिलाओं को संबोधित करेंगे. संगम की धरती से महिलाओं को स्वरोजगार और स्वावलंबन का बड़ा संदेश देंगे.केवल प्रयागराज से 14 हजार से ज्यादा महिलाएं शामिल होंगी. कन्या सुमंगला योजना की लाभार्थी, बीसी सखी योजना की लाभार्थी, कम्युनिटी सैनिटेशन की लाभार्थी, टेक होम राशन की लाभार्थी स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाएं शामिल. पीएम 1000 करोड़ रुपये की राशि स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे. मंगलवार को पीएम के दौरे के मद्देनजर रूट डायवर्जन होगा.

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! UP से गुजरने वाली कई ट्रेनें कैंसिल, कई के रूट हुए डायवर्ट, पढ़ लें पूरी लिस्ट

सीएम धामी और भाजयुमो अध्यक्ष के बीच रोमांचक मुकाबला
सीएम इलेवन बनाम भाजयुमो इलेवन के बीच क्रिकेट मैच है. सीएम धामी और भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के बीच रोमांचक मुकाबला है. सुबह 8:00 बजे मुख्यमंत्री इलेवन वर्सेस भाजयुमो इलेवन के बीच क्रिकेट मैच है और 11:10 पर मुख्यमंत्री आवास से पौड़ी के लिए सीएम रवाना होंगे. सीएम पौड़ी में भाजयुमो की बाइक रैली के साथ रामलीला मैदान पहुंचेंगे. देर शाम विधानसभा अध्यक्ष के आवास में आयोजित रात्रि भोज कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे.

लुढ़कता पारा बन रहा परेशानियों का सबब
ठंड हवाओं को प्रकोप से यूपी और उत्तराखंड ठिठुर रहा है. न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की उम्मीद है. बुधवार से मौसम मे सुधार की संभावना है.

कड़ाके की ठंड से जीना मुहाल
चमोली बर्फबारी के बाद जनपद में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली में इन दिनों पर्यटकों की आवाजाई शुरू हो गई है. यहां विंटर सीजन में हर साल बर्फ देखने के लिए देश के कोने कोने से पर्यटक यहां पहुंचते हैं. औली से ठीक पहले बहने वाला गधेरा ठंड के कारण पूरी तरह जम चुका है और पानी ने कांच का स्वरूप ले लिया है इसको देखने के लिए वह फोटो खिंचवाने के लिए पर्यटक इसका भी दीदार जरूर करते हैं.

मैनपुरी आ रहे हैं अखिलेश
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने ही गढ़ में सपाइयों को संगठित करने मैनपुरी आ रहे हैं. चुनावी शंखनाद करने मैनपुरी पहुंचेगी सपा की 8वीं चरण की विजय यात्रा. सपा समर्थकों की होर्डिंग्स में शिवपाल को जगह मिली है. सपा के आठवें चरण की विजय रथ यात्रा मैनपुरी से एटा तक निकाली जाएगी. सुबह करीब 11 बजे मैनपुरी सपा की विजय रथ यात्रा निकलेगी.

सीएम बघेल का अयोध्या दौरा
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आज अयोध्या दौरा है. वह मंगलवार को दशरथपुर के मैदान में जनसभा करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news