'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': PM मोदी करेंगे कई मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक तो अखिलेश यहां करेंगे जनसभा, इन खबरों पर बनी रहेगी नजर
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': PM मोदी करेंगे कई मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक तो अखिलेश यहां करेंगे जनसभा, इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

UP Uttarakhand News Today:  पीएम मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया.पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का मंगलवार को दूसरा दिन है. 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे वाराणसी स्थित स्‍वर्वेद महामंदिर में सद्गुरु सदाफलदेव विहंगम योग संस्थान के 98वें वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे. इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': PM मोदी करेंगे कई मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक तो अखिलेश यहां करेंगे जनसभा, इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. पीएम मोदी का 13-14 दिसंबर को वाराणसी का दौरा है. पीएम मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया.पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का मंगलवार को दूसरा दिन है. 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे वाराणसी स्थित स्‍वर्वेद महामंदिर में सद्गुरु सदाफलदेव विहंगम योग संस्थान के 98वें वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे.  इसके अलावा और भी खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का मंगलवार को दूसरा  दिन है. 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे वाराणसी स्थित स्‍वर्वेद महामंदिर में सद्गुरु सदाफलदेव विहंगम योग संस्थान के 98वें वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री दो दिवसीय यात्रा के दौरान असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों के एक सम्मेलन में भी भाग लेंगे.
इस सम्मेलन में बिहार और नगालैंड के उपमुख्यमंत्री भी भाग लेंगे. यह सम्मेलन गवर्नेंस से संबंधित सर्वोत्तम प्रथाओं या तौर-तरीकों को साझा करने का अवसर प्रदान करेगा. इतना ही नहीं, यह टीम इंडिया की भावना को आगे बढ़ाने के प्रधानमंत्री के विजन के अनुरूप है.

बुलंदशहर और गौतमबुद्धनगर के डीएम को मिला इलाहाबाद हाईकोर्ट से अवमानना नोटिस, जानें वजह

14 दिसंबर को सीएम डिप्टी सीएम के साथ होगी बैठक
14 दिसंबर को पीएम मोदी की भाजपा शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के साथ मीटिंग है. यही नहीं बनारस रेल इंजन  कारखाने में ही सभी राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम का सम्मेलन होगा, जिसमें सभी 
सीएम अपने अपने राज्य में कैसे केंद्र सरकार की योजनाएं विकास की नई इबारत लिख रही है, उसका ब्योरा देंगे. सीएम सम्मेलन के बाद स्वर्वेद मंदिर उमरहा जाएंगे. यहां पीएम मोदी योगाचार्यों और संतों के बीच रहकर उनसे संवाद करेंगे.

वाराणसी में मंगलवार को बीजेपी शासित 18 राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम का कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिस्सा लेंगे.

मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में शिरकत करेंगे धामी
मंगलवार को वाराणसी में रहेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी. मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में शिरकत करेंगे.

12 मुख्यमंत्री और 3 उप मुख्यमंत्री मंगलवार को अयोध्या दौरे पर
देश के 12 मुख्यमंत्री और 03 उप मुख्यमंत्री मंगलवार को अयोध्या दौरे पर शाम तक पहुंचेंगे. ये सभी अयोध्या में रात्रि प्रवास करेंगे और  15 दिसंबर को अयोध्या में रामलला समेत अन्य मंदिरों में दर्शन पूजन करेंगे. अयोध्या पहुंचने वालों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश असम, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, गुजरात, हरियाणा और गोवा के मुख्यमंत्री शामिल हैं. इनके अलावा बिहार और मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.  बताया जा रहा है कि इनके अलावा सिक्किम, मेघालय, मिजोरम, कर्नाटक और पांडिचेरी के भी मुख्यमंत्री मंगलवार शाम तक आयोध्या पहुंच सकते हैं

इन राज्यों के मुख्यमंत्री आएंगे
1-हिमाचल प्रदेश - 2-उत्तराखंड
3-अरुणाचल प्रदेश- 4-मध्यप्रदेश
5-बिहार- 6-असम
7-नागालैंड- 8-मणिपुर
9-त्रिपुरा- 10- गुजरात
11-हरियाणा- 12- गोवा

तीन डिप्टी सीएम
दो बिहार एक अरुणाचल

इन राज्यों के मुख्यमंत्री का भी हो सकता है आगमन
1-सिक्किम
2-मेघालय
3-मिजोरम
4-कर्नाटक
5-पुदुचेरी

बसपा प्रमुख मायावती मीडिया से करेंगी बात
यूपी के मौजूदा सियासी हालातों को लेकर मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस है. वह मीडिया से बात करेंगी. बसपा महासचिव  सतीश मिश्रा ने बताया कि एक बहुत महत्वपूर्ण मुद्दे पर मायावती अपनी बात रखेंगी.

अखिलेश की समाजवादी विजय यात्रा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज ''समाजवादी विजय यात्रा'' के छठे चरण की शुरुआत करेंगे. मंगलवार से दो दिन के जौनपुर दौरे के दौरान अखिलेश यादव समाजवादी विजय यात्रा का छठा चरण शुरू करेंगे. वह जौनपुर जिले की सभी विधानसभाओं में विजय यात्रा के तहत लगभग सभी विधानसभाओं में जायेगें. करीब आधा दर्जन से अधिक सभाओं को सम्बोधित करेंगे.

उत्तराखंड दौरे पर सीएम केजरीवाल
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल मंगलवार को उत्तराखंड दौरे पर हैं. केजरीवाल उधमसिंहनगर जिले के काशीपुर में महिलाओं से संवाद और जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 12:30 बजे महिलाओं के साथ संवाद करेंगे. 3:00 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया का कहना है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पांचवा दौरा प्रदेश में होने जा रहा है. 

उत्तराखंड पुलिस को स्मार्ट बनाने की कवायद
उत्तराखंड मुख्यालय में पुलिस को स्मार्ट बनाने की को लेकर उत्तराखंड पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस का मंगलवार को दूसरा और आखिरी दिन रहेगा. इस दौरान उत्तराखंड पुलिस को स्मार्ट बनाने से जुड़े पहलुओं पर मंथन किया जाएगा.

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! UP से गुजरने वाली कई ट्रेनें कैंसिल, कई के रूट हुए डायवर्ट, पढ़ लें पूरी लिस्ट

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

Trending news