Maharajganj: सोने जैसे चमका सोनौली का केवटलिया गांव, महाराजगंज के 100 एकड़ में बने ICP से बदली तस्वीर
Advertisement

Maharajganj: सोने जैसे चमका सोनौली का केवटलिया गांव, महाराजगंज के 100 एकड़ में बने ICP से बदली तस्वीर

PM Narendra Modi Inaugrated ICP in Maharajganj: यूपी के महराजगंज में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहाल (Pushpa Kamal Daha) ने इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (ICP) का वर्चुअल शिलान्यास किया.

PM Narendra Modi and Nepal PM Pushpa Kamal Dahal Inaugrated checkpost in Maharajganj Photo

अमित त्रिपाठी/महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां गुरुवार को भारत और नेपाल के प्रधानमंत्री ने बहुप्रतीक्षित इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) का वर्चुअल शिलान्यास किया. यह कार्यक्रम भारत-नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सोनौली सीमा पर हुआ. यहां के केवटलिया गांव में 100 एकड़ से ज्यादा भूमि में लगभग 500 करोड़ की लागत से इस लैंडपोर्ट का निर्माण किया जाएगा. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल (Pushpa Kamal Daha) ने संयुक्त रूप से वर्चुअल तरीके से शिलान्यास किया. फिलहाल, क्षेत्र में इस शिलान्यास की खूब चर्चा हो रही है.

भारत-नेपाल के बीच संबंध और बेहतर होंगे
बताया जा रहा है सोनौली सीमा पर इस लैंडपोर्ट का निर्माण होने के बाद दोनों देशों के संबंध और बेहतर होंगे. एक ओर जहां दोनों देशों के व्यापार में तेजी आएगी वहीं, यहां आने वाले पर्यटकों को भी कई सुविधाएं मिलेंगी. इसके निर्माण से दोनों देशों के संबंधों में मजबूती आएगी. आपको बता दें सोनौली सीमा पर आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी शामिल हुए. साथ ही इस कार्यक्रम में लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सेक्रेटरी विवेक वर्मा सहित कस्टम एसएसबी पुलिस इमीग्रेशन मौजूद रहे.

Varanasi: वाराणसी में होल्कर समाज ने काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ खोला मोर्चा, हिस्सेदारी को लेकर आंदोलन की चेतावनी

नेपाल के भी अधिकारी कार्यक्रम में रहे मौजूद
इस कार्यक्रम में कई संबंधित विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि और नेपाल के सुरक्षा एवं शासकीय अधिकारी मौजूद रहे. शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि लैंडपोर्ट के निर्माण से दोनों देशों के व्यापार में तेजी के साथ संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी. बताया जा रहा है लैंडपोर्ट का निर्माण होने के बाद कस्टम, एसएसबी, पुलिस, इमीग्रेशन सहित कई एजेंसियां एक ही परिसर में मौजूद होंगी.

हाई हील्स पहनकर लेडी ने किया जबरदस्त डांस, वीडियो देखकर व्यूअर ने कहा माता आ गई, देखें Video

Trending news