पीलीभीत: राष्ट्र ध्वज का अपमान करने पर SDM ने दी सजा, तीन दिन से घर-घर तिरंगा बांट रहा युवक
Advertisement

पीलीभीत: राष्ट्र ध्वज का अपमान करने पर SDM ने दी सजा, तीन दिन से घर-घर तिरंगा बांट रहा युवक

Pilibhit News: पीलीभीत जिले में एक युवक बीते दिन दिन से घर-घर जाकर तिरंगा बांट रहा है, उसे यह सजा एसडीएम ने दी है. जानिए क्या है पूरा मामला.....

पीलीभीत: राष्ट्र ध्वज का अपमान करने पर SDM ने दी सजा, तीन दिन से घर-घर तिरंगा बांट रहा युवक

मोहम्मद तारिक/पीलीभीत: पीलीभीत (Pilibhit News) में तिरंगे के अपमान पर एक युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई. सजा के तौर पर युवक को तीन दिन तक घर-घर तिरंगा (Ghar Ghar Tiranga) बांटने का काम मिला है. यह सजा एसडीएम कोर्ट ने जमानत के समय सुनाई है. दरअसल, युवक ने वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाया था. जिसमें उसने तिरंगे के ऊपर धार्मिक झंडा लगा दिया था. अब तीन दिन से युवक घर-घर झंडा बांट रहा है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला कोतवाली पूरनपुर क्षेत्र के बंजरिया गांव का है. यहां गुरवन्त सिंह नाम का युवक रहता है, जिसकी उम्र 27 वर्ष है. युवक अपने पिता के साथ खेती करता है. बीते दिनों युवक ने वॉट्सऐप पर तिरंगे के ऊपर धार्मिक झंडा लगाकर एक स्टेटस डाला था. पोस्ट सामने आने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की. उसी रात पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

यह भी पढ़ें- Mirzapur News: बिहार के बाहुबली पूर्व विधायक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें मामला

 

परिवार ने युवक को माफ करने की लगाई थी गुहार 
गुरवन्त सिंह को 15 अगस्त को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया. जहां उसे सशर्त जमानत दी गई. एसडीएम आशुतोष गुप्ता ने बताया कि युवक को तीन दिन तक घर-घर झंडा बांटने की सजा मिली है. आरोपी के परिवार के सदस्य आर्मी में हैं. परिवार के लोगों ने युवक को माफ करने की गुहार लगाई थी. उनका कहना था कि गुरवन्त ने गलती से धार्मिक झंडे के नीचे तिरंगा लगा दिया है. जिसके बाद युवक को सशर्त जमानत दी गयी है. 

घर-घर तिरंगा बांटने का एसडीएम को दे रहा अपडेट 
जमानत पर छूटने के बाद युवक गुरवन्त सिंह घर-घर जाकर तिरंगे बांट रहा है. लोगों के घरों की छत पर तिरंगा लगा रहा है. इसका अपडेट भी एसडीएम को फोटो और वीडियो के जरिए दे रहा है. 

यह भी पढ़ें- Agniveer में भर्ती कराने के नाम पर छात्रों से लाखों लेकर फरार हुआ कोचिंग संचालक

राष्ट्र ध्वज के अपमान की पहली घटना नहीं 
बता दें कि राष्ट्र ध्वज के अपमान की यह कोई पहली घटना नहीं है. बीते दिनों उत्तराखंड के रुड़की के सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र काएक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था. जिसमें एक विक्रेता ने तिरंगे से मछली की टोकरी को ढंक रखा था. मामले की जानकारी होते ही पुलिस और प्रशासन ने शख्स की तलाश शुरू की और राष्ट्रध्वज के अपमान के आरोप में अनवर नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही उसके खिलाफ राष्ट्रध्वज गौरव अपमान का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया.

Kanha Jhanki and Bansuri Decoration: ऐसे कान्हा की झांकी सजाकर पूजा करने से दूर होते हैं घर के वास्तु दोष

Trending news