UP News: ओपी राजभर ने किया बीएमसी चुनाव लड़ने का ऐलान, बताया कौन होगा गठबंधन का साथी
Advertisement

UP News: ओपी राजभर ने किया बीएमसी चुनाव लड़ने का ऐलान, बताया कौन होगा गठबंधन का साथी

UP News: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने (OP Rajbhar) ने अब बीएमसी चुनाव (BMC Election 2023) लड़ने का ऐलान कर दिया है. साथ ही उन्होंने अपने गठबंधन के साथी के नाम का भी ऐलान किया है. 

OP Rajbhar File Photo.

बलिया: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (OP Rajbhar) ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है. राजभर ने महाराष्ट्र में होने वाले बीएमसी चुनाव (BMC Election 2023) को न सिर्फ उतरने का ऐलान किया बल्कि अपने गठबंधन के साथी का भी ऐलान कर दिया है. साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) में गठजोड़ के सवाल का भी जवाब दिया.

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के साथ ठोकेंगे चुनावी ताल
ओपी राजभर ने पीटीआई-भाषा से बातचीत के दौरान बताया कि उनकी पार्टी सुभासपा और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना से साथ मिलकर बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनाव लड़ेंगे. इसको लेकर उनकी दो दिन पहले शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से मुंबई में मुलाकात हो चुकी है, जिसमें बीएमसी चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा हुई. 

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कही ये बात
ओपी राजभर ने दावा किया कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बीएमसी चुनाव सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के साथ मिलकर लड़ने पर सहमति जताई है. साथ ही उत्तर प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनाव में ठाकरे की शिवसेना के साथ गठजोड़ करने के सवाल पर राजभर ने जवाब देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में शिवसेना का आधार नहीं है. 

रामचरित मानस विवाद को लेकर सपा पर साधा निशाना
रामचरितमानस को लेकर उठे विवाद को लेकर राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी को इस विवाद से कुछ हासिल नहीं होगा. उन्होंने कहा, ‘‘सपा को स्वामी प्रसाद मौर्य के जरिए कुछ भी हासिल नहीं होगा. मौर्य जनाधार वाले नेता नहीं हैं. अगर वह जनाधार वाले नेता होते तो विधानसभा चुनाव नहीं हारते. उन्हें विधान परिषद के पिछले दरवाजे से सदन में नहीं जाना पड़ता .’’  राजभर ने कहा कि अपने शासनकाल में पिछड़े वर्ग के हितों और पदोन्नति में आरक्षण की अवहेलना करने वाली समाजवादी पार्टी को अन्य पिछड़ा वर्ग का समर्थन नहीं मिलेगा.

 

WATCH: जानें क्या है महिला सम्मान बचत पत्र योजना, जिसकी बजट में हुई घोषणा

Trending news