OMG News : एक साल की बच्‍ची बनने वाली थी मां, डॉक्‍टरों को करना पड़ा ऑपरेशन, मेडिकल साइंस भी हैरान
Advertisement

OMG News : एक साल की बच्‍ची बनने वाली थी मां, डॉक्‍टरों को करना पड़ा ऑपरेशन, मेडिकल साइंस भी हैरान

OMG News :  जन्म लेने के बाद बच्ची के दिमाग का साइज काफी तेजी से बढ़ रहा था. इस वजह से माता-पिता इलाज के लिए बच्ची को अस्पताल लेकर गए. यहां पर बच्ची के दिमाग का सिटी स्कैन किया गया तो चौंकाने वाले खुलासे हुए. 

OMG News : एक साल की बच्‍ची बनने वाली थी मां, डॉक्‍टरों को करना पड़ा ऑपरेशन, मेडिकल साइंस भी हैरान

OMG News : आज तक आपने हैरान करने वाले कई किस्‍से सुने होंगे. लेकिन आज हम जो किस्‍सा बताने जा रहे हैं उसे हर कोई अजूबा ही मानेगा. दरअसल, एक साल की बच्‍ची मां बनने वाली थी, इसकी खबर मेडिकल साइंस को लगी तो वह भी हैरान हो गया. मेडिकल साइंस इस घटना को अजूबा मान रहा है. हालांकि यह सच्‍ची घटना है.   

...तो एक साल की बच्‍ची बन जाती मां 
मेडिकल साइंस की यह घटना चीन में घटी है. यहां पर एक साल की बच्ची में भ्रूण पल रहा था. इसके बारे में सुनकर हर किसी के पसीने छूट गए. इस घटना ने दुनिया में मेडिकल साइंस के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को हैरानी में डाल दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में एक साल पहले पैदा होने वाली बच्ची के दिमाग के अंदर से एक भ्रूण निकाला गया है. 

सिटी स्‍कैन ने किए चौंकाने वाले खुलासे 
बताया गया है कि जन्म लेने के बाद बच्ची के दिमाग का साइज काफी तेजी से बढ़ रहा था. इस वजह से माता-पिता इलाज के लिए बच्ची को अस्पताल लेकर गए. यहां पर बच्ची के दिमाग का सिटी स्कैन किया गया तो चौंकाने वाले खुलासे हुए. सिटी स्‍कैन में चिकित्‍सकों ने पाया कि बच्‍ची के दिमाग में एक भ्रूण पल रहा है. 

भ्रूम में उंगलियों के नाखूनों का विकास हुआ  
सिटी स्कैन की रिपोर्ट की जांच करने के बाद डॉक्टरों को उसके दिमाग में एक भ्रूण मिला. यह भ्रूण इस बच्ची के दिमाग के अंदर करीब 4 इंच तक बढ़ गया था. चिकित्‍सकों के मुताबिक, बच्‍ची के दिमाग में पल रहे भ्रूण की कमर की हड्डियों और उंगलियों के नाखूनों का विकास हो गया था. यह सब देख हर कोई हैरान हो गया. 

सफल आपरेशन के बाद निकाला गया भ्रूण 
बाद में कई चिकित्‍सकों की टीम ने इसका ऑपरेशन करने का फैसला किया. बताया जा रहा है कि बेहतरीन चिकित्‍सकों की टीम ने एक लंबे और सफल ऑपरेशन के बाद बच्‍ची के दिमाग से उस भ्रूण को बाहर निकाल दिया. इस कारनामे ने मेडिकल साइंस को एक कदम और आगे बढ़ा दिया है.  

Watch: किसान के घर की नींव की खुदाई में मिले सैकड़ों चांदी के सिक्के, प्रशासन में हड़कंप

Trending news