Yogi Cabinet 2.0: यूपी वालों को मिलता रहेगा मुफ्त राशन, पहली कैबिनेट में CM योगी का बड़ा फैसला
Advertisement

Yogi Cabinet 2.0: यूपी वालों को मिलता रहेगा मुफ्त राशन, पहली कैबिनेट में CM योगी का बड़ा फैसला

फिलहाल संपन्न हुए यूपी विधान सभा चुनावों में मुफ्त राशन वितरण विपक्ष के लिए एक बड़ा मुद्दा रहा..... इसके बाद भी बीजेपी ने राज्य की सत्ता में वापसी की.... यह योजना पिछले दिसंबर में चार महीने के लिए शुरू की गई थी...

Yogi Cabinet 2.0: यूपी वालों को मिलता रहेगा मुफ्त राशन, पहली कैबिनेट में CM योगी का बड़ा फैसला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के करीब 15 करोड़ लोगों के लिए खुशखबरी है. नवगठित यूपी की योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की पहली बैठक में बड़ा फैसला लिया गया. सरकार ने अगले 3 महीने के लिए मुफ्त राशन योजना को बढ़ा दिया है. इस योजना को कोरोना काल में शुरू किया गया था. विपक्ष का कहना था कि चुनाव के बाद इस योजना को बंद कर दिया जाएगा. मगर योगी कैबिनेट ने इस योजना को तीन माह के लिए बढ़ाने के फैसले पर मुहर लगा दी है. 

विधानसभा चुनाव में मुफ्त राशन प्रमुख मुद्दा था
फिलहाल ही में संपन्न हुए यूपी विधान सभा चुनावों में मुफ्त राशन वितरण विपक्ष के लिए एक बड़ा मुद्दा रहा. इसके बाद भी बीजेपी ने राज्य में सत्ता में वापसी की. यह योजना पिछले दिसंबर में चार महीने के लिए शुरू की गई थी.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एसएसपी मथुरा गौरव ग्रोवर को जारी किया अवमानना नोटिस,जानिए क्यों?

इनको मिला योजना का लाभ
बता दें कि देश में अब तक का यह सबसे बड़ा राशन वितरण अभियान है. सरकार की योजना का सीधा लाभ अंत्योदय और पात्र घरेलू राशन कार्ड धारकों को मिल रहा था. गरीबों, मजदूरों और किसानों को बड़ा सहारा देने के लिए शुरू किए गए इस अभियान का लाभ बीजेपी को यूपी चुनाव में भी मिला. योजना के तहत अंत्योदय राशन कार्डधारकों और पात्र परिवारों को दोगुना राशन वितरित किया जा रहा था. 

कोरोना काल में शुरू हुई थी ये योजना
कोविड महामारी के दौर में शुरू हुई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना नवंबर में खत्म हो रही थी.  सीएम योगी ने 3 नवंबर को अयोध्या में यूपी सरकार की तरफ से होली तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. जिसके बाद से यूपी के पात्र कार्ड धारकों को हर महीने 10 किलो राशन मुफ्त दिया जा रहा है. केंद्र ने भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को मार्च 2022 तक बढ़ा दिया. यूपी सरकार राशन कार्ड धारकों को महीने में दो बार गेहूं और चावल मुफ्त दे रही है. राशन दुकानों से दाल, खाद्य तेल और नमक भी मुफ्त दिया जा रहा है. 

पति बनाता था अप्राकृतिक संबंध, ससुर कराता था मालिश, सास ने दो बार धोखे से किया गर्भपात...पढ़िए इस महिला कीआपबीती

WATCH LIVE TV

Trending news