MLC Chunav: राजा भैया ने अपने करीबी की जीत पर मनाया जश्न, इनको किया स्पेशल धन्यवाद
Advertisement

MLC Chunav: राजा भैया ने अपने करीबी की जीत पर मनाया जश्न, इनको किया स्पेशल धन्यवाद

Raja Bhaiya on MLC Election Result: अक्षय प्रताप को फिर से जीत मिली तो इस बात की खुशी राजा भैया ने भी जाहिर की. रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कहा कि सभी पंचायत प्रतिनिधियों और जिन लोगों ने अक्षय प्रताप के चुनाव को अपना चुनाव मानकर लड़ा, उन सभी को आभार. 

MLC Chunav: राजा भैया ने अपने करीबी की जीत पर मनाया जश्न, इनको किया स्पेशल धन्यवाद

Raja Bhaiya on MLC Election Result: यूपी विधान परिषद की 36 सीटों में से 33 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. हालांकि, बीजेपी से निष्कासित हुए पूर्व एमएलसी के बेटे ने ही बीजेपी को कड़ी टक्कर दी. आजमगढ़ में से पूर्व एमएलसी यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत सिंह रिशू बतौर निर्दल उम्‍मीदवार उतरे और भाजपा के अरुण कांत यादव को 2813 वोट से शिकस्त दी. वहीं, वाराणसी में डॉन बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह भी निर्दलीय उम्‍मीदवार बनकर उतरीं और परिषद चुनाव में जीत हासिल की. बीजेपी के अलावा, जनसत्‍ता दल ही वह पार्टी बनी जिसे आज जीत मिली है. 

यह भी पढ़ें: क्या सपा के बड़े नेता आजम खां छोड़ देंगे अखिलेश का साथ? नाराजगी भी बड़ी है

राजा भैया के करीबी हैं अक्षय सिंह
जनसत्ता दल के उम्‍मीदवार अक्षय प्रताप सिंह प्रतापगढ़ सीट जीत गए. आपको मालूम हो कि अक्षय जनतसत्ता दल मुखिया राजा भैया के बेहद करीबी माने जाते हैं. अक्षय लगातार एमएलसी चुनाव जीत रहे हैं. हालांकि माना जा रहा था कि इस बार उन्हें थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

पंचायत प्रतिनिधियों का किया धन्यवाद
अक्षय प्रताप को फिर से जीत मिली तो इस बात की खुशी राजा भैया ने भी जाहिर की. रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कहा कि सभी पंचायत प्रतिनिधियों और जिन लोगों ने अक्षय प्रताप के चुनाव को अपना चुनाव मानकर लड़ा, उन सभी को आभार. 

चुनाव में नहीं देखा कहीं भेदभाव
बीजेपी पर विपक्ष आरोप लगा रही थी कि सत्ता बल का दुरुपयोग किया गया है. इसपर राजा भैया ने कहा कि हार के बाद पार्टी हमेशा बहाने ढूंढती है. कोई भी प्रत्याशी कभी भी यह नहीं कहेगा कि उनकी लोकप्रियता कम होने की वजह से वह हारे. राजा भैया का कहना है कि वह भी सत्ता के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं और जीतते भी हैं. उन्हें कोई भेदभाव देखने को नहीं मिला है, जिससे उन्हें ऐसा लगे कि शासन या प्रशासन कहीं अन्याय कर रहा है.

होगा जनसत्ता दल का विस्तार
राजा भैया की जनसत्ता दल वह पार्टी है, जिसे बीजेपी के अलावा चुनाव परिषद में जीत हासिल हुई है. वहीं, विधानसभा चुनाव में भी बिना किसी गठबंधन के राजा भैया 2 सीट लाए, जबकि बसपा जैसी बड़ी पार्टी को एक ही सीट मिली थी. जाहिर है कि राजा भैया की कोशिश जनसत्ता दल का विस्तार करने की है. 

WATCH LIVE TV

Trending news