यूपी से होगी मिशन 2024 की शुरुआत, शाह और नड्डा इन सीटों का करेंगे दौरा
Advertisement

यूपी से होगी मिशन 2024 की शुरुआत, शाह और नड्डा इन सीटों का करेंगे दौरा

लोकसभा चुनाव को भले ही अभी साल भर का समय बचा हो, लेकिन केंद्र की सत्ता पर काबिज बीजेपी ने यूपी से मिशन 2024 की शुरुआत कर दी है. इसकी कमान खुद गृह मंत्री अमित शाह ने संभाली है 

यूपी से होगी मिशन 2024 की शुरुआत, शाह और नड्डा इन सीटों का करेंगे दौरा

लखनऊ: मिशन 2024 को लेकर यूपी में सियासत तेज हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी बीजेपी की कमान संभाल ली है. जहां 20 जनवरी को जेपी नड्डा जौनपुर और गाजीपुर में रैली करेंगे तो वहीं 30 जनवरी को सहारनपुर में अमित शाह रैली करेंगे. इस दौरान वह अंबेडकर नगर के दौरे पर भी जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अपने दौरे पर चुनावी तैयारियों व संगठन में कसावट लाने का संदेश देंगे. पिछले लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों पर उनका विशेष जोर है. इसके लिए वह इन सीटों के बड़े नेताओं के साथ वन टू वन चर्चा भी कर सकते हैं. भाजपा ने मिशन 80 यानी 2024 में लोकसभा की सभी सीटें जीतने का लक्ष्य बनाया है. इसे लेकर अब केंद्र के मंत्री यूपी के अलग-अलग जिलों में प्रवास भी करेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक सहरारपुर और बिजनौर का दौरा कर अमित शाह पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को जीत का मंत्र देंगे. इस दौरान वह 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर दिशा निर्देश भी जारी करेंगे. दरअसल 2019 के लोकसभा चुनावों में पूरी ताकत झोंकने के बाद भी सियासी जमीन पर बीजेपी को यहां जीत नहीं मिल पाई थी. पॉलिटिकल पंडित मानते हैं कि 2019 के लोकसभा चुनावों में सपा बसपा गठबंधन के चलते कई सीटों पर सियासी समीकरण बिगड़ गए थे, क्योंकि इस बार वर्तमान में ऐसे कोई समीकरण नजर नहीं आ रहे हैं इसलिए बीजेपी अभी से अपनी राजनीतिक जमीन को मजबूत करने में जुट गई है.

दरअसल बीजेपी को यह पता है कि दिल्ली की सत्ता तक पहुंचने की राह यूपी से होकर ही गुजरती है. 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सबसे अधिक सीटें उत्तर प्रदेश से भी मिली थी. यही वजह है मिशन 2024 के एक साल पहले से बीजेपी एक्टिव हो गई है.

WATCH: जानें 15 जनवरी के दिन क्यों मनाया जाता है भारतीय थल सेना दिवस, क्या है इसका इतिहास

Trending news