Phone Tapping Controversy: प्रियंका गांधी के बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक के आरोप पर IT मंत्रालय गंभीर, जल्द शुरू हो सकती है जांच
Advertisement

Phone Tapping Controversy: प्रियंका गांधी के बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक के आरोप पर IT मंत्रालय गंभीर, जल्द शुरू हो सकती है जांच

मंगलवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रियंका गांधी वाड्रा से विपक्षी दलों और उनके नेताओं से जुड़े लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे और फोन टैपिंग को लेकर सवाल हुआ था. इस पर प्रियंका ने कहा कि 'फोन टैपिंग तो छोड़िए, सरकार मेरे बच्चों इंस्टाग्राम अकाउंट तक हैक कर रही है.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi).

लखनऊ: यूपी में अगले दो-तीन महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सभी राजनैतिक दल एक दूसरे पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. यहां आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था ये लोग मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम आईडी तक हैक कर रहे हैं. वहीं, उनके इस बयान को केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है. मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के आरोपों का संज्ञान लिया गया है.सूत्रों के मुताबिक, सरकार ने suo motto जांच कराने का फैसला किया. MEITY की इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिसेपॉन्स टीम CERT IN इसकी जांच करेगी. 

 

दरअसल, मंगलवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रियंका गांधी वाड्रा से विपक्षी दलों और उनके नेताओं से जुड़े लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे और फोन टैपिंग को लेकर सवाल हुआ था. इस पर प्रियंका ने कहा कि 'फोन टैपिंग तो छोड़िए, सरकार मेरे बच्चों इंस्टाग्राम अकाउंट तक हैक कर रही है. फोन टैपिंग तो बहुत छोटी चीज है.' उन्होंने सवाल किया कि सरकार के पास कोई और काम नहीं है क्या?

ये भी पढ़ें- बृजेश पाठक ने दी अखिलेश को चुनौती, कहा-दम है तो जिन्ना के नाम पर वोट मांग कर दिखाएं

यूपी में कैसे हुई फोन टैपिंग की एंट्री?
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में फोन टैपिंग का मामला गरमाया हुआ है. प्रियंका से पहले सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी फोन टैपिंग का मामला उठाया था. अखिलेश यादव के करीबी मनोज यादव, जैनेंद्र यादव और सपा प्रवक्ता राजीव राय के घर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया था. अखिलेश ने कहा था क‍ि हमारे फोन टैप कराएं जा रहे हैं और शाम को खुद सीएम योगी उसकी रिकॉडिंग सुनते हैं. 

ये भी पढ़ें- गन्ना किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! योगी सरकार जल्द दे सकती है बोनस का तोहफा

सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर ने भी लगाया आरोप 
वहीं, अखिलेश यादव के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने यूपी सरकार पर उनका फोन टैप करने का बड़ा आरोप लगाया. राजभर ने वाराणसी में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि योगी सिर्फ अखिलेश यादव का फोन टैप नहीं करा रहे हैं बल्कि हमारा और हमारे पूरे स्टाफ का फोन टैप किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ये सब इस वजह से हो रहा है क्योंकि उन्होंने सपा के साथ गठबंधन किया और आगामी चुनाव के बाद उनके साथ सरकार बनाने जा रहा हूं. 

CM Yogi ने किया पलटवार
वहीं, फोन टैपिंग के आरोपों पर योगी ने पलटवार करते हुए कहा था कि उनकी तरफ से यह कृत्य किए जाते रहे होंगे तो उन्हें यही लगता होगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news