अखिलेश की राह पर मायावती, Ganga Expressway को अपनी सरकार का प्रोजेक्ट बताया, जानें क्या कहा
Advertisement

अखिलेश की राह पर मायावती, Ganga Expressway को अपनी सरकार का प्रोजेक्ट बताया, जानें क्या कहा

गंगा एक्सप्रेसवे मेरठ से शुरू होकर हापुड़, बुलंदशहर, अमरोह, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज में समाप्त होगा. इस तरह गंगा एक्सप्रेसवे के जरिए यूपी का पश्चिमी हिस्सा पूर्वी हिस्से से जुड़ जाएगा.

बसपा सुप्रीमो मायावती. (File Photo)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 दिसंबर को ​शाहजहांपुर में मेरठ से प्रयागराज तक प्रस्तावित 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया. करीब 36000 करोड़ की अनुमानित लागत वाला यह एक्सप्रेसवे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वकांक्षी परियोजनाओं में से एक है. गंगा एक्सप्रेसवे मेरठ से शुरू होकर हापुड़, बुलंदशहर, अमरोह, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज में समाप्त होगा. इस तरह गंगा एक्सप्रेसवे के जरिए यूपी का पश्चिमी हिस्सा पूर्वी हिस्से से जुड़ जाएगा. यह एक्सप्रेसवे यूपी के 12 जिलों को आपस में जोड़ने का काम करेगा.

गंगा एक्सप्रेसवे को लेकर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस बार सपा मुखिया अखिलेश ने नहीं बल्कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार के एक और विकास कार्य को अपना बताया है. मायवाती ने ट्वीट किया, "बीएसपी सरकार नोएडा से बलिया तक 8-लेन के गंगा एक्सप्रेसवे के जरिए दिल्ली को पूर्वांचल से सीधे जोड़कर बाढ़ के साथ-साथ क्षेत्र की गरीबी, पलायन और बेरोजगारी आदि की समस्या को दूर करने का प्रयास कर रही थी, लेकिन तब कांग्रेस, बीजेपी और एसपी इन सभी ने इसमें अड़ंगा लगाया और विरोध भी किया."

अगले ट्वीट में बीएसपी सुप्रीमो ने कहा, "इसके बाद यूपी में एसपी और अब बीजेपी की डबल इंजन की सरकार के भी 5 वर्ष अर्थात् कुल 10 वर्ष बीतने के बाद अब विधानसभा चुनाव के नजदीक गंगा एक्सप्रेसवे को टुकड़ों में बांटकर इसका शिलान्यास हुआ है. ऐसी स्वार्थी राजनीति से जनता को कब तक छला जाएगा? चुनाव में जन सावधनी जरूरी." मायावती गंगा एक्सप्रेसवे को अपनी सरकार के कार्यकाल का प्रोजेक्ट बतातीं उससे पहले अखिलेश यादव ने उन्हें इसका क्रेडिट दे दिया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अखिलेश यादव से जब गंगा एक्सप्रेसवे के शिलान्यास को लेकर कुछ दिन पहले पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा था, ''भारतीय जनता पार्टी को दूसरी सरकारों के काम के उद्घाटन और शिलान्यास का शौक है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तो हमारा काम था, इसी तरह काशी विश्वनाथ धाम के नव्य रूप का काम हमने शुरू किया था. शाहजहांपुर में शनिवार को जिस गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे, वह तो मायावती जी का प्रोजेक्ट था. एक बार मायावती जी ने सपना देखा था कि मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एकसप्रेसवे बने.''

WATCH LIVE TV

Trending news