Lok Sabha 2024 : ग्राउंड जीरो पर उतरेंगे केंद्र और राज्य के मंत्री, अमित शाह दो लोकसभा सीटों का करेंगे दौरा
Advertisement

Lok Sabha 2024 : ग्राउंड जीरो पर उतरेंगे केंद्र और राज्य के मंत्री, अमित शाह दो लोकसभा सीटों का करेंगे दौरा

अगले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अभी से रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है. यूपी में केंद्र और राज्य के मंत्रियों को एक खास टास्क दिया गया है. आइए जानते हैं क्या है बीजेपी की नई स्ट्रैटजी.

Lok Sabha 2024 : ग्राउंड जीरो पर उतरेंगे केंद्र और राज्य के मंत्री, अमित शाह दो लोकसभा सीटों का करेंगे दौरा

लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने ग्राउंड जीरो पर तैयारी शुरू कर दी है. दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है, राज्य की इस सियासी अहमियत को समझते हुए पार्टी ने एक मार्च से एक खास रणनीति पर काम करने जा रही है. भाजपा के केंद्रीय पदाधिकारी और यूपी के पदाधिकारी एक मार्च से अलग-अलग लोकसभा सीटों पर प्रवास करेंगे. इस तरह 3 महीने में भाजपा सांसदों की ग्राउंड जीरो रिपोर्ट तैयार की जाएगी. 

यूपी के मंत्रियों को मिलेगी जिम्मेदारी
इसी तरह विधानसभा सत्र के बाद यूपी के तमाम मंत्री अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों का प्रवास करेंगे. ग्राउंड जीरो पर सरकारी योजनाओं और सियासी समीकरण की हकीकत जानने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को भो प्रदेश की लोकसभा सीटों का दौरा करना होगा. बताया जा रहा है कि इसी कड़ी में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह 28 फरवरी को सहारनपुर और अमरोहा दौरे पर जाएंगे.  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसी कड़ी में गाजीपुर दौरे पर जाएंगे.  

यह भी पढ़ें: Ghaziabad : पावर ऑफ एटॉर्नी के गलत इस्तेमाल से संपत्ति के अवैध ट्रांसफर का खुलासा, 4 सब रजिस्टार निपटे

बीजेपी की सियासी रणनीति के मुताबिक पार्टी प्रदेश की उन 14 सीटों पर केंद्रीय मंत्रियों का प्रवास होगा. इसके बाद 66 सीटों पर राज्य के मंत्री प्रवास कर फीडबैक लेंगे.  इनमें उन सीटों के लिए अलग से रणनीति तैयार की जाएगी जहां जीत का अंतर काफी कम रहा है. इनमें मछलीशहर सीट सिर्फ 181 मतों से तो मुजफ्फरनगर सीट में बीजेपी को सिर्फ 6526 वोट से जीत मिली थी. मेरठ में जीत-हार का अंतर सिर्फ 4729 मतों का रहा तो चंदौली में 13954 मतों बीजेपी प्रत्याशी को विजय मिली थी. बताया जा रहा है कि बीजेपी हारी हुई 14 लोकसभा सीटों पर विस्तारक भेजने के बाद अब विधानसभा क्षेत्र स्तर तक विस्तारकों को उतारेगी.

WATCH: महाशिवरात्रि पर दिखा अद्भुत नजारा, शिवलिंग पर लिपटकर नागराज ने की आराधना

Trending news