LIVE Update UP Chunav Result 2022: 15 मार्च को हो सकता है शपथ ग्रहण, कई नेताओं को मिलेगा निमंत्रण
Advertisement

LIVE Update UP Chunav Result 2022: 15 मार्च को हो सकता है शपथ ग्रहण, कई नेताओं को मिलेगा निमंत्रण

LIVE Update UP Chunav Result 2022: उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के चुनाव के लिए हुए मतदान का परिणाम आज आएगा. राजनीतिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण माने जाने वाले उत्तर प्रदेश में सात चरणों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद अब सारी निगाहें चुनावी नतीजों पर टिक गई हैं. 

फाइल फोटो
LIVE Blog

LIVE Update UP Chunav Result 2022: उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के चुनाव के लिए हुए मतदान का परिणाम आज आएगा. राजनीतिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण माने जाने वाले उत्तर प्रदेश में सात चरणों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद अब सारी निगाहें चुनावी नतीजों पर टिक गई हैं.  रुझानों में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है. लखनऊ स्थित पार्टी मुख्‍यालय पर समर्थकों ने नरेंद्र मोदी और योगी आदित्‍यनाथ के पोस्‍टर लगा दिए हैं.

11 March 2022
11:35 AM

15 मार्च को हो सकता है शपथ ग्रहण 
दिल्ली से लौटने के बाद तारीखों का ऐलान होगा. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह के साथ-साथ विपक्ष के नेताओं को भी बुलाया जाएगा. पिछली बार शपथ ग्रहण में मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को भी बुलाया गया था. कई राज्यों के विपक्ष के मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण दिया जाएगा.

11:35 AM

आज शाम 5 बजे होगी बैठक. सीएम योगी की अध्यक्षता में बैठक मंत्री रहेंगे मौजूद.

09:04 AM

मायावती का बयान- 2017 से पहले बीजेपी की उत्तर प्रदेश में अच्छी हिस्सेदारी नहीं थी. उसी तरह आज कांग्रेस भी उसी दौर से गुजर रही है जिस दौर पर बीजेपी हुआ करती थी. 

07:41 AM

योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली आ सकते हैं. यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल भी दिल्ली जा सकते हैं...

07:22 AM

काशी में चला 'मोदी मैजिक', सभी सीटों पर आई बीजेपी. आठों सीटों पर क्लीन स्वीप. चंदौली की 4 में से 3 सीटें भी भाजपा के पास...

07:17 AM

सीएम योगी ने किया ट्वीट

यूपी सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा मेरे, "प्रिय गोरखपुर वासियों, आप सभी को प्रचंड विजय की हृदयतल से बधाई एवं शुभकामनाएं! आप सभी का अटूट विश्वास, अथाह समर्थन और असीम स्नेह मेरी ऊर्जा और प्रेरणा का अक्षय स्रोत है. अपनी 'मत शक्ति' से गोरखपुर की विकास यात्रा को अविराम रखने के लिए आप सभी का धन्यवाद."

07:16 AM

यूपी सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा.. "यह 'लोकतंत्र' की विजय है.."

23:37 PM

चंदौली की चार विधानसभा में से तीन के परिणाम घोषित हो गए हैं
चंदौली जिले की तीन विधानसभा सीटों का परिणाम सामने आ गया है. मुगलसराय विधानसभा सीट से भाजपा के रमेश जयसवाल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा चंद्रशेखर यादव से 14 हजार 921 मतों से हराया है. सकलडीहा से सपा के प्रभु नारायण यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के सूर्यमुनि तिवारी से 16 हजार 661 मतों से हराया है.सैयदराजा से भाजपा के सुशील सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा के मनोज कुमार से 10917 मतों से विजयी रहे हैं.

 

23:26 PM

लखीमपुर खीरी में BJP का क्लीन स्वीप, सपा, कांग्रेस और राकेश टिकैत का दांव पड़ा उल्टा 
लखीमपुर खीरी जिले में 8 विधानसभा सीटें पलिया, निघासन, गोला गोकर्णनाथ, श्रीनगर, धौरहरा, लखीमपुर, कसता और मोहम्मदी पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है.निघासन सीट से भी बीजेपी जीती है. निघासन सीट वही है जहां पर सिख आबादी अच्छी खासी है और ये सब लोग बीजेपी से ख़फा दिख रहे थे. 

23:14 PM

शिवसेना के ने नेता आदित्य ठाकरे बोले- अगले पांच साल में यूपी में भी हमारा प्रभाव अच्छा होगा
शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि पांच राज्यों में जिन पार्टियों ने सफलतापूर्वक सरकार बनाई हैं, मैं उनका अभिनंदन करना चाहता हूं. उम्मीद है कि जो भी उन्होंने वचन दिए हैं, उसपर वे खड़े उतरेंगे. गोवा और उत्तर प्रदेश में हमारी जो यूनिट है, हम उन्हें मजबूत करेंगे.उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में आप देखेंगे कि गोवा और उत्तर प्रदेश में भी हमारा प्रभाव अच्छा होगा.

 

23:06 PM

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने यूपी चुनाव 2022 रिजल्ट पर कहा- जनता के मत का सम्मान करता हूं. जीतने वाले सभी विधायकों को बधाई 

23:02 PM

अपर्णा यादव की बेटी ने भारतीय जनता पार्टी की जीत पर सीएम योगी आदित्यनाथ की सिर पर लगाया तिलक.

22:36 PM

गाजीपुर की सैदपुर सीट से सपा के अंकित भारती जीते हैं. उन्‍होंने बीजेपी के सुभाष पासी को 35 हजार 792 वोटों से हराया है. इसके अलावा गाजीपुर की ही जंगीपुर सीट से सपा के वीरेंद्र यादव जीते हैं. उन्‍होंने बीजेपी के रामनरेश को 35 हजार वोटों से हराया है.

WATCH LIVE TV

22:29 PM

उत्तर प्रदेश में बीजेपी, सपा, बसपा और कांग्रेस को अभी तक कितनी सीटें मिली
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आने शुरू हो गए हैं. चुनाव आयोग के बेबसाइट के अनुसार यूपी में भारतीय जनता पार्टी ने 220 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और 35 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, दूसरे स्थान पर समाजवादी पार्टी है. सपा को 79 सीटों पर जीत मिली है, जबकि 32 सीटों पर पार्टी आगे चल रही है. तीसरे नंबर पर यूपी में अपना दल रही है, जिसे 9 सीटों पर जीत मिली है और 3 सीटों पर आगे चल रही है. आठ सीटें आरएलडी ने जीती हैं. निरबल इंडियन शोषित हमारा आम दल पार्टी ने पांच सीटें जीत ली है और एक सीट पर आगे चल रही है. सुहेलदेव समाज पार्टी ने 3 सीटें जीती हैं और तीन पर आगे चल रही है. जनसत्ता लोकतांत्रिक पार्टी ने दो सीटें जीती हैं. इसके अलावा दो सीटें कांग्रेस के खाते में गई है. बीएसपी फिलहाल एक सीट पर आगे चल रही है.

22:25 PM

WATCH LIVE TV

22:21 PM

कौशांबी विधानसभा सीट का रिजल्ट

कौशांबी की हॉट सीट सिराथू की मतगणना पूरी हो गई है. इस सीट पर यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हार का सामना करना पड़ा है. सपा की पल्लवी पटेल ने इस सीट पर 68 हजार 32 वोट से जीत दर्ज की है. पल्लवी पटेल को 1 लाख 55 हजार 59 वोट मिले है. जबकि बीजेपी के केशव प्रसाद मौर्य 98 हजार 727 को हार मिली है.

21:19 PM

UP Election Result 2022 LIVE Updates: फिरोजाबाद
करीब एक घंटे के बवाल के बाद सपाई शांत हुए. जसराना विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को विजय घोषित करने के बाद सपाई हुए शांत.

 

21:14 PM

UP Election Result 2022 LIVE Updates: अपर्णा की बेटी ने लगाया सीएम को तिलक
भाजपा नेता अपर्णा यादव ने लखनऊ में अपनी बेटी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'तिलक' लगाया

 

21:13 PM
UP Election Result 2022 LIVE Updates: अखिलेश सपा ऑफिस से निकले
अखिलेश यादव सपा कार्यालय से निकले. सुबह 10:30 बजे से सपा कार्यालय में ही थे अखिलेश
21:11 PM

UP Election Result 2022 LIVE Updates: भाजपा की जीत पर पीएम मोदी बोले
परिवारवादी राजनीति का सूर्यास्त हो रहा

 

20:50 PM
UP Election Result 2022 LIVE Updates: हाथरस-सादाबाद सीट
बीजेपी से चुनाव लड़े पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय ,आरएलडी के प्रदीप उर्फ गुड्डू चौधरी से चुनाव हारे. गुड्डू चौधरी ने 6439 मतों के अंतर से जीत हासिल की.
20:49 PM

UP Election Result 2022 LIVE Updates: अधिकारियों से करेंगे सीएम योगी मुलाकात

मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी सरकार के अधिकारियों और बड़े नेताओं से करेंगे मुलाकात. आज लखनऊ में ही रहेंगे सीएम योगी दिल्ली जाने का अभी कोई प्लान टाइम तय नहीं हुआ है.

 

20:45 PM

UP Election Result 2022 LIVE Updates: प्रयागराज जिले की 12 विधानसभा में 8 सीटों पर बीजेपी का कब्जा
4 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने दर्ज की जीत. शहर की तीनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा. फाफामऊ विधानसभा से बीजेपी के गुरु प्रसाद मौर्य ने दर्ज की बड़ी जीत. फूलपुर में भी बीजेपी के प्रवीण पटेल दर्ज की जीत. करछना में बीजेपी गठबंधन निषाद पार्टी के पीयूष रंजन निषाद ने दर्ज की जीत. कोरांव सुरक्षित से राजमणि कोल ने दर्ज की जीत. बारा सुरक्षित सीट से अपना दल एस के वाचस्पति ने दर्ज की जीत. सोरांव सुरक्षित विधानसभा सीट पर सपा की गीता पासी ने दर्ज की जीत. हंड़िया में सपा के हाकिम लाल बिंद ने दर्ज की जीत. प्रतापपुर विधानसभा से सपा की विजमा यादव ने दर्ज की जीत, मेजा विधानसभा में संदीप पटेल ने दर्ज की जीत.

 

18:49 PM

UP Election Result 2022 LIVE Updates:टिहरी 
1- धनोल्टी- भाजपा के प्रीतम पंवार 4684 मतों से जीते
2- प्रताप नगर- कांग्रेस के विक्रम नेगी 2341 मतों से जीते
3- टिहरी- भाजपा के किशोर उपाध्याय 951 मतों से जीते
 4- घनसाली-भाजपा के शक्ति लाल शाह 10286 मतों से जीते
 5- देवप्रयाग- भाजपा के विनोद कंडारी आगे , पोस्टल बैलेट जुड़ना बाकी
 6- नरेंद्र नंगर- भाजपा के सबोध उनियाल 1798 मतों से जीते

18:47 PM
UP Election Result 2022 LIVE Updates:सीतापुर
मिश्रिख विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी रामकृष्ण भार्गव चुनाव जीते. 9 हजार से अधिक मतों से जीते.
18:45 PM
UP Election Result 2022 LIVE Updates: पांच में चार पर बीजेपी का कब्जा
महाराजगंज महराजगंज जनपद की 5 सीटों में से 4 पर बीजेपी का कब्जा हुआ है. महराजगंज सदर से बीजेपी प्रत्याशी जयमंगल कनौजिया सिसवा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रेम सागर पटेल, पनियरा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानेंद्र सिंह, नौतनवा विधानसभा से बीजेपी निषाद पार्टी गठबंधन प्रत्याशी ऋषि त्रिपाठी ने जीत दर्ज की. फरेंदा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी दर्ज की जीत
18:34 PM

सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज से सपा की सय्यदा खातून ने भाजपा के राघुवेन्द्र प्रताप सिंह को 753 वोटों से हरा कर जीत दर्ज की.

18:32 PM
कानपुर कल्याणपुर से बीजेपी प्रत्याशी नीलिमा कटियार विजयी हुई. सपा के सतीश निगम को हराया. महाराजपुर से बीजेपी प्रत्याशी सतीश महाना विजयी हुए. सपा के फतेह बहादुर गिल को हराया बिल्हौर से बीजेपी प्रत्याशी राहुल बच्चा सोनकर विजयी हुए. सपा की रचना सिंह को हराया बिठूर से बीजेपी प्रत्याशी अभिजीत सिंह सांगा विजयी हुए. सपा के मुनीन्द्र शुक्ला को हराया बीजेपी की जीत पर कानपुर महापौर ने बुलडोज़र पर खड़े होकर मनाया जश्न.
18:32 PM

अमापुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी हरिओम वर्मा विजई हुए

18:25 PM
कुशीनगर जिले में बीजेपी ने किया क्लीन स्वीप -सातो विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने लहराया परचम
अजय लल्लू और स्वामी जैसे दिग्गज भी चुनावी मैदान में हुए ढेर -तमकुही राज से बीजेपी गठबंधन प्रत्याशी असीम कुमार रिकार्ड तोड़ मतों से जीत किया दर्ज -फाजिलनगर में सुरेंद्र कुशवाहा ने मौर्या को 25 हजार से ज्यादा वोटों से हराया. कुशीनगर में करीबी मुकाबले में जीते पी एन पाठक -हाटा में बीजेपी प्रत्याशी मोहन वर्मा की एक तरफा जीत -खड्डा में निषाद पार्टी के विवेकानंद पांडेय जीते -रामकोला सीट बीजेपी के विनय गोंड़ के नाम रही -पडरौना में बीजेपी के मनिष जायसवाल की जीत.
18:25 PM
कुशीनगर जिले में बीजेपी ने किया क्लीन स्वीप -सातो विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने लहराया परचम
अजय लल्लू और स्वामी जैसे दिग्गज भी चुनावी मैदान में हुए ढेर -तमकुही राज से बीजेपी गठबंधन प्रत्याशी असीम कुमार रिकार्ड तोड़ मतों से जीत किया दर्ज -फाजिलनगर में सुरेंद्र कुशवाहा ने मौर्या को 25 हजार से ज्यादा वोटों से हराया. कुशीनगर में करीबी मुकाबले में जीते पी एन पाठक -हाटा में बीजेपी प्रत्याशी मोहन वर्मा की एक तरफा जीत -खड्डा में निषाद पार्टी के विवेकानंद पांडेय जीते -रामकोला सीट बीजेपी के विनय गोंड़ के नाम रही -पडरौना में बीजेपी के मनिष जायसवाल की जीत.
18:21 PM

यूपी में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बना रहे-योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम यूपी में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बना रहे हैं. उन्होंने इस जीत के लिए कार्यकर्ताओं का आभार जताया. सीएम ने कहा, "ये जीत हमें जवाबदेही का संकेत भी देता है. इसिलिए जोश के साथ साथ होश को बनाए रखना है और इससे भी मज़बूती के साथ हमें आम जनमानस के आकांक्षाओं के अनुरूप एक बार फिर अपने आप को साबित करना होगा."

 

18:00 PM

यह प्रचंड बहुमत  25 करोड़ जनता का आशीर्वाद 
बीजेपी कार्यालय में सीएम योगी ने कहा-यह प्रचंड बहुमत भाजपा के राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मॉडल को उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता का आशीर्वाद हैं. इस आशीर्वाद को स्वीकार करते हुए हम लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास को आगे बढ़ाना होगा.

 

17:59 PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान वहां मंच पर मौज़ूद अन्य नेताओं ने उन्हें रंग लगाया. 

17:58 PM

बदायूँ -सहसवान सीट पर फिर सपा का कब्जा, बृजेश यादव ने बीजेपी के डीके भारद्वाज को हराया. 2017 में भी चली थी सपा की साइकिल

17:57 PM

बिजनौर की आठ विधान सभाओं सीटो का परिणाम
1-बिजनौर सदर सीट-सूची चौधरी भाजपा-जीते नीरज चौधरी -RLD-हारे 
2-धामपुर विधानसभा सीट-- अशोक कुमार राणा-भाजपा-जीते नईम उल हसन-सपा-हारे 
3-नगीना विधानसभा-मनोज पारस सपा-जीते यशवंत सिंह-भाजपा
 4-चांदपुर विधानसभा-स्वामी ओमवेश सपा- जीते कमलेश सैनी-भाजपा-हारी 
5-नहटौर विधानसभा -ओमकुमार भाजपा-जीते मुंशी रामपाल-RLD-हारे दूसरे नम्बर पर नूरपुर विधानसभा-राम अवतार सैनी-सपा जीते सीपी सिंह-भाजपा हारे 
7-नजीबाबाद विधानसभा-तसलीम अहमद-सपा जीते कुँवर भारतेंद्र सिंह-भाजपा -हारे 
8-बढ़ापुर विधानसभा सीट-सुशांत सिंह-भाजपा-जीते कपिल गुज्जर-सपा हारे

 

17:55 PM

धर्म सिंह सैनी को शिकस्त 
नकुड विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मुकेश चौधरी ने सपा के उम्मीदवार व पूर्व मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी को शिकस्त दी है. पूर्व मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी को शिकस्त देने वाले विजय भाजपा उम्मीदवार मुकेश चौधरी ने कहा कि अहंकार रावण का भी नहीं रहा था और मंत्री के अहंकार नहीं उसे हराया है.

 

17:54 PM
प्रयागराज हंडिया में सपा प्रत्याशी हाकिम लाल बिंद ने दर्ज की जीत. एनडीए गठबंधन के निषाद पार्टी के प्रत्याशी प्रशांत सिंह को 3 हजार से अधिक मतों से हराया चुनाव, हंडिया से दूसरी बार विधायक बने हैं हाकिम लाल बिंद.
17:53 PM
प्रतापगढ़ 
कुंडा के जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया 30287 वोट से अपने प्रतिद्वन्धी सपा के गुलशन यादव से चुनाव जीते
17:52 PM
आगरा उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस और सपा प्रत्याशी सहित 11 की जमानत जब्त
आगरा उत्तर सीट से भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम खंडेलवाल प्रचंड मतों से जीते. भाजपा प्रत्याशी ने बसपा प्रत्याशी शब्बीर अब्बास को 110346 मतों से मात दी. भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम खंडेलवाल को 151538 मत मिले. बसपा प्रत्याशी शब्बीर अब्बास को 41192 जबकि सपा प्रत्याशी ज्ञानेंद्र गौतम को 33645 मत मिले. 
17:47 PM

कौशांबी 
सिराथू विधानसभा के एक EVM की रिकॉउंटिंग कराने पर अड़े भाजपा एजेंट. प्रशासन पर रिकॉउंटिंग नही कराने का आरोप.

 

17:40 PM
मेरठ कैंट विधानसभा से बीजेपी के अमित अग्रवाल जीते
17:36 PM
भदोही 
भदोही विधानसभा सीट से सपा प्रत्यासी जाहिद बेग जीते. भाजपा प्रत्यासी रविंद्रनाथ त्रिपाठी रहे दूसरे स्थान पर रहे
17:35 PM

जौनपुर मड़ियाहूं से भाजपा अपनादल एस के डॉ आर के पटेल जीते

17:34 PM

अयोध्या में जीत के जश्न के दौरान सपा और बीजेपी कार्यकर्ता आमने-सामने आए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला. बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय दफ्तर के पास का मामला

17:27 PM

प्रयागराज योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दर्ज की जीत. शहर पश्चिमी विधानसभा से सिद्धार्थ नाथ सिंह दूसरी बार बने विधायक. सपा प्रत्याशी रिचा सिंह को सिद्धार्थ नाथ सिंह ने हराया, 27 हजार से अधिक मतों से सपा प्रत्याशी को हराया चुनाव.

17:26 PM

कानपुर कल्याणपुर विधानसभा-बीजेपी की नीलिमा कटियार जीतीं, गोविन्द नगर विधानसभा से बीजेपी के सुरेन्द्र मैथानी जीते. आर्य नगर विधानसभा से सपा के अमिताभ बाजपेई जीते. किदवई नगर विधानसभा से बीजेपी के महेश त्रिवेदी जीते. बिल्हौर विधानसभा से बीजेपी के राहुल बच्चा जीते. कैंट विधानसभा से मो0 हसन रूमी सपा से जीते. महाराज पुर विधानसभा सतीश महाना बीजेपी के जीते. बिठूर विधानसभा अभिजीत सिंह सांगा बीजेपी के जीते. घाटमपुर विधान सभा से सरोज कुरील अपना दल से जीतीं. सीसामऊ विधान सभा से इरफान सोलंकी सपा के जीते.

17:25 PM
कानपुर
सात सीटों पर बीजेपी की जीत, सपा ने 3 सीटों पर दर्ज की जीत
17:25 PM
एटा की चारों विधानसभाओं पर भाजपा की जीत
17:22 PM
बुलंदशहर में सदर विधानसभा
भाजपा प्रत्याशी ने गठबंधन प्रत्याशी हाजी यूनुस को हराया. भाजपा प्रत्याशी ने 27057 वोट से हाजी यूनुस को हराया. बुलंदशहर में स्याना विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र लोधी ने गठबंधन प्रत्याशी दिलनवाज़ खान को हराया. 89135 वोट से भाजपा के देवेंद्र लोधी ने गठबंधन के प्रत्याशी को हराया.
17:21 PM

बरेली
 केंट विधानसभा से भाजपा के संजीव अग्रवाल 12242 वोट से जीते

17:20 PM
गुरु प्रसाद मौर्य ने दर्ज की जीत
प्रयागराज फाफामऊ विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी गुरु प्रसाद मौर्य ने दर्ज की जीत. सपा प्रत्याशी अंसार अहमद को हराकर विधायक बने गुरु प्रसाद मौर्य.
17:04 PM
मथुरा वृंदावन श्रीकांत शर्मा जीते
छाता विधानसभा से केबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण जीते. गोवर्धन विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मेघश्याम जीते बलदेब विधानसभा से पूरन प्रकाश जीते.मांट विधानसभा से राजेश चौधरी जीते
17:04 PM

लखीमपुर की सभी आठ सीटों पर बीजेपी की जीत

17:03 PM
बदायूं
शेखुपुर सीट से सपा के युवा चेहरे हिमांशु यादव ने बीजेपी के धर्मेंद्र शाक्य को लगभग 5800 मतों से हराया
17:00 PM

सिद्धार्थनगर विधानसभा बाँसी से भाजपा के जय प्रताप सिंह और सरकार में स्वास्थ मंत्री 20815 वोटों से जीते. सपा के मोनू दुबे को हराया।.

 

16:58 PM

पहली बार विधानसभा जीते सीएम योगी

16:57 PM
बिजनौर नजीबाबाद से सपा उम्मीदवार तसलीम अहमद विजयी घोषित, लगाई हैट्रिक
16:56 PM

अमरोहा धनोरा बिधानसभा 39 
Bjp राजीव कुमार जीते 
सपा के विवेक कुमार को हराया

16:56 PM
हसनपुर से बीजेपी प्रत्याशी महेंद्र खड़क वंशी जीते , सपा से मुखिया गुज्जर को हराया
16:55 PM

सीतापुर की 9 विधानसभा क्षेत्र का अपडेट
महोली- बीजेपी की जीत।
सीतापुर सदर- बीजेपी की जीत।
हरगांव- बीजेपी की जीत।
लहरपुर से सपा की जीत।
बिसवां से बीजेपी की जीत।
सेवता से बीजेपी की जीत।
महमूदाबाद से बीजेपी आगे।
सिधौली से बीजेपी की जीत।
मिश्रिख से बीजेपी आगे।

 

16:54 PM

फिरोजाबाद की सदर सीट पर भाजपा की लगी हैट्रिक वर्तमान विधायक मनीष असीजा ने लगातार तीसरी बार जीत की हासिल औपचारिक घोषणा बाकी

16:52 PM

बागपत
आरएलडी कार्यकर्ताओं का मतगणना स्थल के बाहर बवाल. कार्यकर्ताओं ने  पथराव कर तोडी गई कुर्सियां. आरएलडी प्रत्याशियों की हार के बाद मतगणना स्थल के भीतर जाने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने लाठीचार्ज व आशु गैस छोड़ी. बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद . बागपत के मतगणना स्थल के बाहर का मामला.

 

16:51 PM
शामली
 25वें राउंड में थाना भवन विधान सभा सीट पर रालोद गठबधन आगे
16:46 PM
मथुरा-श्रीकांत शर्मा भारी मतों से जीते
कांग्रेस प्रत्याशी को 1 लाख 9 हजार 803 मतों से हराया. श्री कांत शर्मा को 1 लाख 58 हजार 859 मत मिले. कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप माथुर को 49056 मत मिले. भाजपा से बागी हुए बसपा प्रत्याशी को मिले 31551 मत.
16:45 PM
बरेली 
बरेली कैंट विधान से भारतीय जनता पार्टी के संजीव कुमार ने समाजवादी पार्टी की पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन को हरा कर जीत हासिल की. बीजेपी नेताओ में खुशी की लहर.
16:44 PM

अलीगढ़ 

अलीगढ़ की सातों विधानसभा पर एक बार फिर से काबिज हुई भाजपा. भाजपा के 7 प्रत्याशियों ने जीत की दर्ज, दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी आरएलडी का गठबंधन रहा.

16:44 PM

लखनऊ उत्तर से सपा की पूजा शुक्ला जीतीं

16:43 PM

इटवा से सपा के माता प्रसाद जीते

 

16:42 PM
गाजीपुर सदर सीट
अब्बास अंसारी चुनाव जीता. महमूदाबाद से समाजवादी के राजेंद्र कुमार चुनाव जीते. मधुबन से बीजेपी के रामविलास चौहान चुनाव जीते. घोसी से समाजवादी पार्टी के दारा सिंह चौहान चुनाव जीते
16:42 PM

गोरखपुर की सभी 9 सीटों पर बीजेपी का कब्जा. पहली बार सभी 9 सीटों पर बीजेपी ने लहराया परचम

16:40 PM
बीजेपी के महेश चंद्र गुप्ता,बदायूँ सदर सीट से जीते
16:39 PM

गोंडा सदर विधानसभा सीट से बीजेपी की जीत
गोंडा सदर से बीजेपी के प्रतीक भूषण सिंह 9 हजार से अधिक वोटों से विजयी. बीजेपी प्रत्याशी प्रतीक भूषण सिंह ने सपा प्रत्याशी सूरज सिंह को 10 हजार से अधिक वोटों से हराया.

 

16:38 PM

बलरामपुर में तुलसीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कैलाशनाथ शुक्ल 36 हजार वोट से जीते.आधिकारिक ऐलान होना बाकी

 

16:16 PM
कानपुर महाराजपुर विधानसभा 
बीजेपी के सतीश महाना जीते. बिल्हौर विधानसभा से बीजेपी के राहुल बच्चा सोनकर जीते. घाटमपुर विधानसभा से अपना दल एस की सरोज कुरील जीतीं.
16:15 PM
कुशीनगर तमकुहीराज सीट से बीजेपी गठबंधन प्रत्याशी असीम कुमार की रिकॉर्ड तोड जीत. असीम कुमार को मिले 115744 वोट निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी के उदयनारायण गुप्ता को 76720 वोट मिले. अजय लल्लू तीसरे नंबर पर रहे लल्लू को मिले 33943 वोट
16:14 PM
बागपत सीट से बीजेपी के योगेश धामा जीते छपरौली सीट से आरएलडी के अजय कुमार जीते
16:07 PM
मऊ घोसी से सपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान चुनाव जीते
16:03 PM

श्रावस्ती
श्रावस्ती के दोनों विधानसभा सीटों की मतगणना हुई समाप्त
भिन्गा 289 विधानसभा से सपा की प्रत्याशी इंद्राणी वर्मा ने 13319 वोट से जीत किया दर्ज
श्रावस्ती 290 विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी रामफेरन पाण्डेय ने 1759 वोट से किया जीत दर्ज

 

16:02 PM
यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू हारे, कुशीनगर जिले की तमकुहीराज से हारे, सत्तर हजार वोटों से हारे
16:02 PM

कासगंज 

कासगंज सदर विधानसभा सीट पर भाजपा के देवेंद्र सिंह राजपूत जीते 

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मानपाल  सिंह को 46614 वोटों से हराया

भाजपा प्रत्याशी को मिले 123099 वोट

सपा को मिले 76485 वोट 

15:57 PM

मोदीनगर से बीजेपी प्रत्याशी मंजू सिवाच 36151 वोटों से जीती

 

15:56 PM

गोंडा की मेहनौन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विनय द्विवेदी 20000 मतों के अंतर से जीते

15:48 PM
ललितपुर सदर सीट 226 
भाजपा प्रत्याशी रामरतन कुशवाहा ने अपने प्रतिद्वंद्वी बसपा के चंद्रभूषण सिंह बुंदेला 1 लाख 7135 वोटों से जीते. 42वें राउंड में रामरतन कुशवाहा ने कुल 176307 वोट पाए
15:48 PM

गौतमबुद्ध नगर की तीनों सीटों पर बीजेपी की जीत

15:46 PM
सीतापुर महोली विधानसभा 
भाजपा के शशांक त्रिवेदी चुनाव जीते. करीब 12000 वोटों से चुनाव जीते शशांक त्रिवेदी
15:45 PM
कानपुर आर्यनगर विधानसभा 
सपा प्रत्याशी अमिताभ बाजपेई 7740 वोटों से जीते.
अमिताभ बाजपेई -76545 
सुरेश अवस्थी-68805 
प्रमोद जायसवाल -3278
15:34 PM
सहारनपुर जनपद की नकुड विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की जीत दर्ज
बीजेपी छोड़कर सपा में आए पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी हारे. देवबंद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कुवंर बृजेश जीते. गंगोह विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कीरत सिंह जीते. रामपुर मनिहारान विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र निम जीते. सहारनपुर देहात विधानसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार आशु मलिक जीते. बेहट विधानसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार उमर अली खान जीते.
15:34 PM
बुलंदशहर में भाजपा के पहले प्रत्याशी ने दर्ज कराई जीत
बुलंदशहर की डिबाई विधानसभा सीट से भाजपा के सीपी सिंह ने सपा-गठबंधन के हरीश लोधी को हराकर 68 हज़ार वोटों से की जीत दर्ज
15:32 PM

प्रयागराज बीजेपी प्रत्याशी नंद गोपाल गुप्ता नंदी की जीत
शहर दक्षिणी से बीजेपी प्रत्याशी नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दर्ज की जीत, सपा प्रत्याशी रईस चंद्र शुक्ला को नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने 20 हजार से अधिक मतों से हराया.

 

15:24 PM

मथुरा
मांट विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी राजेश चौधरी जीते

पहली बार भाजपा के खाते में आई मांट विधानसभा

लगातार 8बार के बसपा विधायक पंडित श्याम सुंदर हारे

15:23 PM

फाजिलनगर से हारे स्वामी प्रसाद मौर्य

 

 

15:20 PM
अलीगढ़
कोल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी अनिल पाराशर ने दर्ज की जीत, करीब 6000 वोटों से बताई जा रही है जीत, दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अज्जू इशहाक रहे
15:14 PM
कुशीनगर
खड्डा से विवेकानन्द पांडेय निषाद पार्टी बीजेपी गठबंधन के प्रत्याशी 42000 से जीते
15:14 PM
कुशीनगर
खड्डा से विवेकानन्द पांडेय निषाद पार्टी बीजेपी गठबंधन के प्रत्याशी 42000 से जीते
15:12 PM

जौनपुर मल्हनी -22 राउंड
लकी यादव ने धनंजय सिंह को पछाड़ा
10511 वोट से चल रहे आगे

15:09 PM
महाराजगंज विधानसभा का नाम -फरेंदा लीडिंग पार्टी -कांग्रेस राउंड नंबर -24 
कांग्रेस- वीरेंद्र चौधरी 73277 
बीजेपी - बजरंग बहादुर सिंह 72879 - 
कांग्रेस के वीरेंद्र चौधरी 398 वोट से आगे
15:05 PM

 BJP के लखनऊ दफ्तर में बुलडोजर लेकर पहुंचे कार्यकर्ता
रुझानों में BJP को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद पार्टी कार्यकर्ता लखनऊ दफ्तर पर बुलडोजर लेकर पहुंचे हैं और जश्न मना रहे हैं.

 

15:05 PM

गोऱखपुर की पिपराइच सीट पर बीजेपी की जीत

15:02 PM
आज़मगढ़
आजमगढ़ सदर विधानसभा से 13 वां चक्र- समाजवादी पार्टी आगे
 सपा-41825 
भाजपा-35761
बसपा 13641
 
WATCH LIVE TV

Trending news