Lal Kitab Ke Siddh Totke: जीवन में इन चीजों से हैं परेशान तो लाल किताब के ये टोटके आएंगे काम
Advertisement

Lal Kitab Ke Siddh Totke: जीवन में इन चीजों से हैं परेशान तो लाल किताब के ये टोटके आएंगे काम

Lal Kitab Ke Siddh Totke: माना जाता है कि लाल किताब में वह हर उपाय है, जिसकी जरूर व्यक्ति को अपने आम जीवन में होती है. घर की समस्या, कारोबार की समस्या, बच्चों की समस्या, जैसी कई तकलीफों का समाधान इस किताब में मिलता है. आप भी पढ़ें खबर...

Lal Kitab Ke Siddh Totke: जीवन में इन चीजों से हैं परेशान तो लाल किताब के ये टोटके आएंगे काम

Lal Kitab Ke Siddh Totke: एक खुशहाल जिंदगी की इच्छा इस दुनिया में कौन नहीं रखता? सब चाहते हैं कि हमारा परिवार, हमारा काम, हमारे बच्चे, हमारा वातावरण खुशहाल और सुरक्षित रहें. सब कुशल-मंगल हो. हालांकि, जरूरी नहीं कि जो हम चाहें वह हमें मिल ही जाए. इस बात को कोई नकार नहीं सकता कि भले ही हमने जितनी भी मेहनत की हो, सफलता पाना हर बार हमारे हाथ में नहीं होता. वहीं, कम मेहनत करने वाले भी कभी-कभी आसानी से सफल हो जाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए लाए हैं लाल किताब के कुछ उपाय. मान्यता है कि इन उपायों को अपनाकर आपकी समस्याएं दूर हो सकती हैं.

बिजनेस की समयस्याओं का समाधान
कहा जाता है कि अगर आपके बिजनेस में उतार चढ़ाव बढ़ रहे हैं या आपको बिजनेस में लाभ नहीं मिल पा रहा है, तो 1.25 किलो काले चने आपको लाभ दिला सकते हैं. इन भीगे चने को अगली सुबह सरसों के तेल में फ्राई करें. इसके तीन हिस्से करें और चार अलग-अलग जगह बांटें. 
पहला किसी कुष्ठ रोगी को, 
दूसरा जरूरतमंद गरीब को
तीसरा किसी पालतू जानवर को खिला दें. 
लाल किताब के मुताबिक, हर शुक्रवार ऐसा करने से आपके कारोबार में फायदा मिलना शुरू हो जाएगा. 

शादी में आ रही समस्याओं का समाधान
अगर आपकी बेटी की शादी में बाधा आ रही है तो इसका भी समाधान लाल किताब में दिया हुआ है. कहा जाता है कि कन्या पहले स्नान करे और फिर मंदिर में जाकर शिवलिंग पर “ऊं सोमेश्वराय नमः” का जाप करते हुए दूध मिला जल अर्पण करे. इसके बाद मंदिर में बैठ कर रुद्राक्ष की माला से इसी मंत्र का जाप करे. 5 सोमवार तक ऐसा करने से शादी में आ रहीं रुकावटें दूर हो जाएंगी.

आर्थिक समस्या का भी है समाधान
कहा जाता है कि अगर अच्छे पैसे कमाने के बाद भी जेब में नहीं टिकते, तो मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर बूंदी के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं. हनुमान की पूजा कर वह प्रसाद गरीबों में बांट दें. इसके साथ ही, जरूरतमंदों को कुछ चीजें दान करें. लाल किताब के अनुसार, 5 मंगलवार नियमित रूप से ऐसा करने पर बरकत हासिल होती है.

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य जानकारी और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee Media इसकी कोई पुष्टि नहीं करता है. किसी भी उपाय को अपनाने से पहले इस फील्ड के विशेषज्ञ से बात जरूर कर लें.

WATCH LIVE TV

Trending news