यूपी-उत्तराखंड हलचल 1 जनवरी 2022: नए साल पर किसानों के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करेंगे PM Modi समेत पूरे दिन इन खबरों पर बनी रहेगी नजर
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल 1 जनवरी 2022: नए साल पर किसानों के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करेंगे PM Modi समेत पूरे दिन इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज साल 2022 का पहला दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किसान सम्मान निधि वितरण कार्यक्रम है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान निधि की 10वीं किस्त जारी करेंगे. सीएम योगी रामपुर को विकास की सौगात देंगे. इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...

यूपी-उत्तराखंड हलचल 1 जनवरी 2022: नए साल पर किसानों के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करेंगे PM Modi समेत पूरे दिन इन खबरों पर बनी रहेगी नजर

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज साल 2022 का पहला दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किसान सम्मान निधि वितरण कार्यक्रम है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान निधि की 10वीं किस्त जारी करेंगे. सीएम योगी रामपुर को विकास की सौगात देंगे. इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...

नए साल पर बड़ा हादसा: मां वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे यात्रियों में भगदड़, 12 श्रद्धालुओं की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा

किसान सम्मान निधि वितरण कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किसान सम्मान निधि वितरण कार्यक्रम है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज पीएम मोदी किसान निधि की 10वीं किस्त जारी करेंगे. 20 हजार करोड़ रु की राशि के ट्रांसफर से 10 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को लाभ होगा. प्रदेश सहित देश के 10 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत  2,000 रु0 की धनराशि उनके बैंक खाते में अन्तरित की जायेगी.

रामपुर को मिलेगी विकास की सौगात
शुक्रवार को सीएम योगी रामपुर को विकास की सौगात देंगे. 95 करोड़ की 25 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे.  इसी क्रम में बिलासपुर में सीएम योगी करेंगे जनसभा. कार्यक्रम में- चौ.भूपेंद्र सिंह, मंत्री पंचायती राज,बलदेव सिंह औलख राज्यमंत्री, जलशक्ति डॉ महेश शर्मा,सांसद गौतमबुद्ध नगर भी होंगे शामिल. दोपहर 2.30 बजे, बिलासपुर,तहसील मिलक, रामपुर में कार्यक्रम होगा. 

विजय संकल्प यात्रा का दूसरा चरण 
उत्तराखंड में बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा का दूसरा चरण प्रारंभ. सुबह 11:00 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग यात्रा में मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही बीजेपी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी भी मौजूद रहेंगे. 6 जनवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तरकाशी में विजय संकल्प यात्रा के समापन के मौके पर रहेंगे. 4 जनवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी खटीमा में कुमाऊं क्षेत्र की विजय संकल्प यात्रा के समापन के मौके पर रहेंगे.

प्रधानमंत्री दो जनवरी को मेरठ का दौरा करेंगे
प्रधानमंत्री दो जनवरी को मेरठ का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री 700 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेजर ध्यान चंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. विश्वविद्यालय की स्थापना, देश के हर भाग में विश्वस्तरीय खेल अवसंरचना स्थापित करने के विषय में प्रधानमंत्री की परिकल्पना के अनुरूप है.

पम्मी जैन के यहां आईटी का छापा जारी
समाजवादी पार्टी के MLC और इत्र कारोबारी पुष्पराज उर्फ़ पम्पी जैन के यहां आयकर विभाग का छापा जारी है. कन्नौज में पम्पी जैन के घर, फ़ैक्ट्री और मुंबई में भी रेड जारी है. बता दें कि पम्पी जैन ने ही समाजवादी इत्र बनाया है. पम्पी जैन साल 2002 से समाजवादी पार्टी के साथ जुड़े हैं.

डीएम को सौंपा ज्ञापन 
ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के जिलाध्यक्ष गुफरान नूर ने आगामी 22 जनवरी को अलीगढ़ में होने वाले धर्म संसद के आयोजन के विरोध में डीएम के नाम एक ज्ञापन सौंपा है. AIMIM के जिलाध्यक्ष गुफरान का कहना है कि हरिद्वार में हुई धर्म संसद में न केवल नफरती भाषण दिए गए बल्कि एक समुदाय के खिलाफ खुलकर नरसंहार का आह्वान किया गया, इस तरह के बयान भारत की एकता और अखंडता के लिए खतरा है ही साथ ही मुस्लिमों की जिंदगी को भी खतरे में डालने वाले हैं.

अखिलेश पर तंज
नंद गोपाल नंदी ने कहा कि  अखिलेश यादव ओसामा बिन लादेन को भी अपने पिता और राष्ट्रपिता की संज्ञा दे सकते हैं. क्योंकि हमारे पूर्वजों ने थूक के चाटने वाली कहावत बताई है. उन्होंने कहा कि ऐसे ही जिन्ना को इस राष्ट्र का महापुरुष बनाकर वोट की लालच में पता नहीं कैसे कैसे बयान दे रहे हैं. इसीलिए मैं उनकी बात का कोई भी जवाब देना ठीक नहीं है. मैं यह जरूर कहना चाहता हूं कि इन लोगों ने मुस्लिम समाज को ठगने का काम किया है.

केशव मौर्या ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा
जौनपुर में डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सपा जिन्नावादी है. यह सरकार लूटवादी और गुंडागर्दी को बढ़ावा देने वाली है. इस दौरान उन्होंने निशाना साधते हुए सपा के मुखिया अखिलेश यादव से सवाल पूछा कि वह काशी विश्वनाथ का दर्शन करने का कब जाएंगे. अगर वह काशी विश्वनाथ का दर्शन करने जाएंगे तो क्या है ज्ञानवापी मस्जिद भी जाएंगे.

 स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों को चिट्ठी लिखी
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों को चिट्ठी लिखी है. स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों से कहा है कि टेस्टिंग कैपेसिटी का इस्तेमाल किया जाए और राज्य टेस्टिंग का दायरा बढ़ाएं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से कहा है कि पुराने अनुभव से सीखते हुए राज्य तेजी से रैपिड एंटीजन टेस्ट का दायरा बढ़ाए क्योंकि आरटी पीसीआर टेस्ट में 5 से 8 घंटे का वक्त लगता है. रिजल्ट आने में लिहाजा मरीजों का इलाज करने में देरी होती है इसीलिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह महत्वपूर्ण सलाह दी है जितना हो सके राज्य रैपिड एंटीजन टेस्ट ज्यादा करें .

शिवपाल यादव की सीएम योगी को चुनौती
प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि पिछली सरकार में नौकरी में कहीं पर भी भ्रष्टाचार के आरोप सिद्ध कर दें तो वह इस्तीफा देंगे या वह संन्यास ले लेंगे.  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 2017 की सरकार में नौकरी में भ्रष्टाचार के बयान पर पलटवार करते हुए उन्हें चुनौती दी कि अगर वह एक भी नौकरी में भ्रष्टाचार साबित कर दें तो वह इस्तीफा दे देंगे नहीं तो वह सन्यास ले लें. उन्होंने इनकम टैक्स के छापों को लेकर कहा कि अब जब चुनाव आ गया है तो छापे पड़ने लगे पिछले 7 साल में इन लोगों ने कुछ भी नहीं किया.

बीजेपी और सपा इतनी कमजोर हैं कि बैसाखियां लिए घूम रही हैं-सतीश चंद्र मिश्रा
बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा शुक्रवार को बांदा पहुंचे. जहां पर उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान बीएसपी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया. वहीं से संबोधन के दौरान सतीश चंद्र मिश्रा ने बीजेपी और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीएसपी के सामने यह दोनों पार्टियां अपने को कमजोर महसूस कर रही हैं. हमला करते हुए उन्होंने कहा कि यह पार्टियां इतनी वैशाखी या लिए घूम रही है.

कहीं चाचा शिवपाल तो कहीं आजम खान लेते थे फैसले, मुख्यमंत्री होते हुए भी 'बेचारे' थे अखिलेश यादव-रामबाबू हरित 

दहेज उत्पीड़न के आरोपी राहुल गांधी को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा-अंतिम विकल्प होना चाहिए गिरफ्तारी

WATCH LIVE TV

Trending news