किन्नर को पहली ही मुलाकात में दिल दे बैठा युवक, डेढ़ साल बाद एक दूसरे से मंदिर में की शादी
Advertisement

किन्नर को पहली ही मुलाकात में दिल दे बैठा युवक, डेढ़ साल बाद एक दूसरे से मंदिर में की शादी

Azamgarh News: यूपी के आजमगढ़ जिले से एक मामला सामने आया है, जहां एक युवक और किन्नर के बीच प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने शुक्रवार को एक दूसरे के मंदिर में शादी कर ली. युवक की किन्नर से मुलाकात करीब डेढ़ साल पहले हुई थी. 

किन्नर को पहली ही मुलाकात में दिल दे बैठा युवक, डेढ़ साल बाद एक दूसरे से मंदिर में की शादी

वेदेंद्र प्रताप/आजमगढ़: किसी ने सच कहा है कि प्रेम की कोई न सीमा और न कोई सरहद होती है, प्रेम की व्याख्या हर युग में अनेक प्रकार से वर्णन किया है. ऐसा ही नजारा आजमगढ़ जिले में देखने को मिला, जहां एक किन्नर से युवक ने शादी रचाई, जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है. जिले के भैरव बाबा मंदिर धाम में दोनों ने अग्नि को साक्षी मानकर की शादी और जीने मरने की कसमें खाईं.

जानिए क्या है पूरा मामला 
आजमगढ़ के महाराजगंज ब्लॉक स्थित भैरव धाम परिसर में उस वक्त लोगों की भीड़ जमा हो गई, जब एक किन्नर और एक लड़के का प्रेम परवान चढ़ा और वो दोनों भैरव बाबा को साक्षी मानकर एक दूजे के होते हुए परिणय सूत्र में बंध गये. वेस्ट बंगाल के जलपाईगुड़ी के निवासी मुस्कान नाम का किन्नर लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व मऊ जिले में एक नृत्य कार्यक्रम के लिए आया, यहां उसकी मुलाकात मऊ जिले के मोहम्म्दाबाद गोहना थाना क्षेत्र के देवसीपुर गांव निवासी वीरू राजभर से हुई. पहली मुलाकात में ही दोनों एक दूसरे को चाहने लगे.

Tour Package:उत्तराखंड घूमने के लिए IRCTC लाया शानदार टूर पैकेज, बस इतना होगा किराया

 

इसके साथ विगत डेढ़ साल से वीरू और मुस्कान वीरू के घर ही रहने लगे. इस बीच दोनों में प्रेम बढ़ता गया और मन ही मन दोनों एक दूसरे का हमसफर बनने को राजी हो गये. वीरू ने बताया कि इस संबंध से उसके परिवार को कोई आपत्ति नहीं है, जिससे आज दोनों ने भैरव बाबा को साक्षी मानकर उनके समक्ष एक दूसरे का दामन थाम लिया. वीरू ने वरमाला पहनाई, सिन्दूरदान हुआ और फिर दोनों परिणय सूत्र में हमेशा-हमेशा के लिए बंध गये, कहां हम लोग इस रिश्ते से खुश हैं.

फिरोजाबाद में निकाय चुनाव को बढ़ी सियासी सरगर्मी, देखें कौन कहां से ठोक रहा दावेदारी

 

Trending news