Optical illusion: इस ऑप्टिकल इल्यूजन को देखकर इंटरनेट यूजर्स का टनका माथा, क्या आपके पास है इसका जवाब?
Advertisement

Optical illusion: इस ऑप्टिकल इल्यूजन को देखकर इंटरनेट यूजर्स का टनका माथा, क्या आपके पास है इसका जवाब?

Optical illusion:  ऑप्टिकल इल्यूजन से अच्छे-अच्छों के दिमाग चकरा जाते हैं. इनको देखने पर लगता है कि यह यह तो बेहद आसान है लेकिन असल में ऐसा नहीं होता. ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसे देख आपका भी दिमाग टनक जाएगा. 

Optical illusion: इस ऑप्टिकल इल्यूजन को देखकर इंटरनेट यूजर्स का टनका माथा, क्या आपके पास है इसका जवाब?

Optical illusion: जो दिखता है वो होता नहीं, यह कहावत ऑप्टिकल इल्यूजन पर एक दम सटीक बैठती है. क्योंकि कई बार जो हमारी आंखें देख रही होती हैं, वह असल में नहीं होता. ऑप्टिकल इल्यूजन से अच्छे-अच्छों के दिमाग चकरा जाते हैं. इनको देखने पर लगता है कि यह यह तो बेहद आसान है लेकिन असल में ऐसा नहीं होता. ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपका भी दिमाग टनक जाएगा. 

क्या है इस ऑप्टिकल इल्यूजन में
ट्विटर पर इसको  वेगा स्टार नाम के एक यूजर ने शेयर किया है. जिसमें एक ब्लैक डॉट को खोजना है. आप भी सोचेंगे कि इसमें क्या है दिखाओ अभी खोज देते हैं. लेकिन यह काम सुनने में जितना आसान लग रहा है, हकीकत में उतना है नहीं. यह आपको बार-बार तस्वीर देखने के लिए मजबूर करेगा. और आपके दिमाग की खूब कसरत कराएगा. 

सोशल मीडिया पर शेयर की जाने वाली इस ऑप्टिकल इल्यूजन में काले रंग का बैकग्राउंड नजर आ रहा है. जिसके ऊपर लाइन्स बनी हुई हैं. इनके बीच में सफेद रंग के डॉट्स बने हुए हैं. इनकी के बीच से आपको उस ब्लैक डॉट को खोज निकलाना है, जिसके बारे में ऊपर बताया गया है. अब आपको इसमें कितना समय लगेगा, यह आप पर निर्भर करता है. यूजर ने लोगों को चैलेंज करते हुए लिखा है,''हमारी दुनिया में ऐसा कुछ भी नहीं है जैसा लगता है.''

क्या बोले यूजर्स
यह ऑप्टिकल इल्यूजन इंटरनेट यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. ट्विटर पर अब तक इसे 38 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस पर यूजर्स ने कहा, इसमें कोई ब्लैक डॉट्स नहीं हैं. एक ने लिखा, ये चारों ओर घूम रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, मैं तो कब से इसका उत्तर खोजने लिए घूम रहा हूं. एक ने लिखा, यहां पर ढेर सारे काले डॉट्स नजर आ रहे है. अब आपने इसका जवाब ढूंढ लिया है तो वाकई आप जीनियस हैं और अगर नहीं तो कोशिश जारी रखिए. 

Trending news