UP News: सोशल मीडिया पर चर्चा में विधायक जी रिसीवर वाला फोन, जानिए इस 'देसी जुगाड़' के पीछे की वजह
Advertisement

UP News: सोशल मीडिया पर चर्चा में विधायक जी रिसीवर वाला फोन, जानिए इस 'देसी जुगाड़' के पीछे की वजह

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में एक विधायक की मोबाइल से बात करते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस फोटो में वह अपने मोबाइल में रिसीवर लगाकर बात करते हुए नजर आ रहे  हैं. 

बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी. फोटो साभार इंटरनेट.

कानपुर: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. जिसमें एक नेताजी रिसीवर वाले फोन का इस्तेमाल करते हुए नजर आ रहे हैं. इसे जिस किसी ने भी देखा वह आश्चर्यचकित रह गया. हालांकि उनके लिए यह कोई नई बात नहीं है. वह वर्षों से ऐसे ही रिसीवर वाले फोन का इस्तेमाल करते आए हैं. लेकिन सवाल उठता है कि आखिर वह ऐसा क्यों करते हैं, इसको लेकर भी उन्होंने जानकारी दी है. 

दरअसल पूरा मामला 29 मई का है, जब सोमवार को यूपी एमएलसी की दो सीटों पर हुए उपचुनाव को लेकर वोटिंग हो रही थी. इसी दौरान कानपुर के गोविंदनगर सीट से बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी वोट डालने पहुंचे थे. यहां तक तो सब आम बात है लेकिन उउनके हाथ में जो फोन दिखाई दिया, उसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. सोशल मीडिया पर भी इसकी फोटो वायरल होने लगी. 

बता दें कि बीजेपी विधायक के हाथ में जो फोन दिखाई दिया, उसमें रिसीवर लगा हुआ दिखाई दिया. लोगों को भले ये कौतूहल का विषय लग रहा हो लेकिन सुरेंद्र मैथानी कई वर्षों से इसका उपयोग बेधड़क होकर करते आ रहे हैं. उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया है. 

दरअसल साल 2012 में बीजेपी विधायक को रेडिएशन की वजह से कानों में दिक्कत का सामना करना पड़ा. इसके लिए उन्होंने लखनऊ से लेकर दिल्ली के डॉक्टरों से परामर्श लिया. डॉक्टरों ने उनको सलाह दी कि वह फोन को कान पर लगाकर बात न करें, इसी की वजह से उनको इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ राह है. इसी परेशानी का समाधान खोजकर उन्होंने यह नया तरीका इजाद किया और बात करने के लिए मोबाइल में वायर्ड रेट्रो हैंडसेट रिसीवर लगा लिया. 

उन्होंने इसको लेकर ट्वीट भी किया है. लिखा, ''वायर्ड रेंट्रो हैंडसेट रिसीवर - के प्रयोग से मोबाइल रेडिएशन से कानों को सुरक्षित रखा जा सकता हैं.''

Trending news