कन्नौज: फर्जी प्रमाण पत्रों से नौकरी करने वाले 13 शिक्षकों पर गिरी गाज, बीएसए ने किया बर्खास्त
Advertisement

कन्नौज: फर्जी प्रमाण पत्रों से नौकरी करने वाले 13 शिक्षकों पर गिरी गाज, बीएसए ने किया बर्खास्त

Kannauj News:  बीएसए कौश्तुब कुमार सिंह ने शिक्षकों के अभिलेखों की फर्जी प्रमाण लगाए जाने की बात सामने आने पर 13 शिक्षकों को बर्खास्त कर सेवाएं समाप्त कर दीं. साथ ही  एफआईआर दर्ज करने के लिए आदेश भी जारी किया है.

सांकेतिक फोटो.

प्रभम श्रीवास्तव/कन्नौज: यूपी के कन्नौज जिले में 69 हजार शिक्षक भर्ती में फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से नौकरी पाने वाले 13 शिक्षकों को बीएसए ने बर्खास्त कर दिया है. अभिलेखों की जांच में फर्जीवाड़ा का खुलासा होने पर कार्रवाई की गई है. साथ ही फर्जी शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज कराकर वेतन रिकवरी के आदेश बीएसएस ने दिए हैं. इसके अलावा नौ शिक्षकों का वेतन रोककर अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस भेजा गया है. इन नौ शिक्षकों के प्रपत्रों की जांच में प्राप्तांक से अधिक अंक उनके शौक्षिक प्रमाण पत्रों में दर्ज मिले हैं.

उन्होंने बताया कि जिन शिक्षकों के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए थे, उन शिक्षकों को नियमानुसार सुनवाई के लिए तीन बार नोटिस भेजे गए थे. लेकिन वह लोग अपना पक्ष रखने के लिए न तो कार्यालय पहुंचे और न ही स्पष्टीकरण दिया. जिसके चलते उनकी सेवा समाप्त कर दी गई हैं. उनके खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए गए हैं.

स्कूल में छात्र के छत से छलांग लगाने के मामले पर प्रबंधक समेत 2 शिक्षिकाओं पर मुकदमा

 

इन शिक्षकों पर एफआईआर के दिए गए आदेश
1. जितेंद्र कुमार सिंह,
छिबरामऊ के प्राथमिक विद्यालय सिंहपुर
2. नितिन कुमार यादव, प्राथमिक विद्यालय तेराजाकेट
3. दिग्विजय सिंह, चांदापुर प्राथमिक विद्यालय
4. नीरज कुमार यादव, प्राथमिक विद्यालय कन्नौज कछोहा
5. अनुराधा शुक्ला, खानपुर छिबरामऊ
6. अनुज कुमार शर्मा, मलिकापुर
7. शशांक शर्मा, सौरिख के डडौनी
8. शोभित कुमार, छिबरामऊ के डेरा जोगी
9. गौरव कुमार, गदनापुर
10. प्रियंका, पंथरा
11. राम सिंह, नगला भौंसे
12. राहुल यादव, नगला धनी
13. संजीव कुमार, भारापुर

लखनऊ: डोली से पहले उठी अर्थी; शादी में स्टेज पर जयमाल के दौरान दुल्हन की मौत

नौ शिक्षकों को दिया गया नोटिस
नौ अन्य शिक्षकों के अभिलेखों में फर्जीवाड़ा मिलने पर उनका वेतन रोकने व अपना पक्ष रखने के लिए विभाग ने नोटिस जारी किया है. विभाग ने उमर्दा के प्राथमिक विद्यालय डेराबंजारा में तैनात बरखा विमल, खडिनी के मलिकपुर में तैनात उमा चन्द्रा, रामपुर मुडेरी में तैनात अम्बरीश तिवारी, गुगरापुर के बरका गांव में तैनात प्रकाश कुमार, गूरा में तैनात आकांक्षा तिवारी, हसनापुर में तैनात पूनम सिंह, जनखत में तैनात राहुल यादव को नोटिस भेजा गया है. इन शिक्षकों के अभिलेखों की ऑनलाइन जांच की गई तो उनके प्राप्तांक से अधिक अंक उनके शैक्षिक प्रमाण पत्रों में दर्ज मिले हैं.

UP Nikay Chunav 2022: चुनाव पे चर्चा, नेता जी कितना कर सकेंगे खर्चा, जानिए पूरी डिटेल

Trending news