जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम अब अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा, जानिए क्या है सरकार की तैयारी
topStories0hindi1616655

जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम अब अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा, जानिए क्या है सरकार की तैयारी

उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में शुमार जौलीग्रांट में बने इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अब भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा. आइए जानते हैं एयरपोर्ट को कैसे विस्तार दिया जा रहा है.

जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम अब अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा, जानिए क्या है सरकार की तैयारी

देहरादून : जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम अब भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाएगा. हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में एयरपोर्ट का नाम बदलने को लेकर सहमति बनी. शनिवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई अड्डा सलाहकार समिति और एयरपोर्ट से जुड़े विभिन्न विभागों की बैठक हुई. बैठक में सलाहकार समिति के सदस्य राजीव तलवार ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट का नाम पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का सुझाव दिया, जिस पर सभी सदस्यों, एयरपोर्ट प्रशासन व संबधित विभागों ने सहमति दे दी.

हवाई अड्डा सलाहकार समिति अध्यक्ष रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि अटल ने उत्तराखंडियों का सम्मान करते हुए अलग राज्य बनाया था और 2018 में उत्तराखंड सरकार ने भी ऐसा ही चाहा था. जॉलीग्रांट की दिल्ली से नजदीकी की वजह से धामी सरकार इसके विस्तार पर जोर दे रही है. इस सिलसिले में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात भी की थी. 

यह भी पढ़ें: Greater Noida : यमुना एक्सप्रेस वे पर दो कारों के बीच हुई भीषण टक्कर, दो बच्चों समेत 8 लोग गंभीर रुप से घायल

वर्तमान में तीन हवाई रूट पिथौरागढ़- पंतनगर, पिथौरागढ़-हिंडन और पिथौरागढ़-देहरादून के लिये एयरलाइन के चयन की प्रक्रिया रीजनल कनेक्टीवीटी स्कीम के तहत गतिमान हैं.  जौलीग्रांट एयरपोर्ट की नई बिल्डिंग जून तक तैयार हो जाएगी. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट की दीवार गायत्री मंत्र से  सुशोभित होंगी.  उत्तराखंड के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले यात्रियों को जल्द ही बढ़िया सुविधा मिलने वाली है. जून 2023 तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट की नई बिल्डिंग बनकर तैयार हो जाएगी. ये बिल्डिंग गायत्री मंत्रों के साथ आध्यात्मिकता का अहसास कराएगी. उत्तराखंड के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले मुसाफिरों को जल्द ही बढ़िया सुविधा मिलने वाली है. 

Watch: बलिया दवा मंडी में 9 फुट लंबा अजगर देख लोगों के सूखे गले, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

Trending news