चुनाव में बुरी तरह हार के बाद रालोद की समीक्षा बैठक, होगी असफलता के कारण पर चर्चा
Advertisement

चुनाव में बुरी तरह हार के बाद रालोद की समीक्षा बैठक, होगी असफलता के कारण पर चर्चा

आज समीक्षा बैठक में क्या-क्या चर्चा होनी है और क्या बातें रखी जाएंगी, इसको लेकर रालोद विधायक अजय तोमर ने बताया कि किन कारणों की वजह से हार मिली इसपर विचार किया जाएगा...

चुनाव में बुरी तरह हार के बाद रालोद की समीक्षा बैठक, होगी असफलता के कारण पर चर्चा

शुभम पाण्डेय/लखनऊ: 2022 के विधानसभा चुनाव का परिणाम आ गया और भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल कर अपनी सरकार का भी गठन कर लिया है. 25 मार्च को ही सीएम योगी आदित्यनाथ सहित 52 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. इसी बीत यूपी चुनाव में बुरी तरह से हार मिलने पर विपक्ष अपनी गलतियां समझने के लिए समीक्षा करने लगे हैं. आज राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) अपने विधायकों के साथ समीक्षा बैठक करने वाला है. इसको लेकर प्रदेश कार्यालय पर विधायकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. थोड़ी देर में आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी समीक्षा बैठक शुरू करेंगे. साथ ही, 2024 के लोक सभा चुनाव को लेकर पृष्ठ भूमि तैयार की जाएगी.

सुसाइड करने वाले जवान को शहीद का दर्जा देने की मांग, शव रखकर परिजनों ने लगाया जाम

हार कर भी हारे नहीं
आज समीक्षा बैठक में क्या-क्या चर्चा होनी है और क्या बातें रखी जाएंगी, इसको लेकर रालोद विधायक अजय तोमर ने बताया कि किन कारणों की वजह से हार मिली इसपर विचार किया जाएगा. अजय तोमर का कहना है कि हार जरूर हुई है, लेकिन इस हार में भी हमारी जीत है. बड़ा ही सीधा-सीधा चुनाव था. इसको लेकर अब चर्चा होगी कि क्या होना चाहिए था और क्या नहीं हो सका.

Yogi Cabinet 2.0: कभी फुटपाथ पर पटाखे बेचकर 'नंदी' ने चलाई जीविका, आज तीसरी बार बने यूपी के कैबिनेट मंत्री

पश्चिमी यूपी में क्यों हुआ ऐसा हाल?
चुनाव के पहले रालोद के लिहाज से पश्चिमी यूपी में माहौल अच्छा लग रहा था. ऐसा लग रहा था कि सपा-रालोद को वेस्टर्न यूपी से ही लीड मिलने वाली थी और पूर्वांचल में भी उनके लिए नतीजे अच्छे आते. तो फिर चूक कहां रह गई? इसको लेकर अजय तोमर ने कहा कि अभी आपस में विस्तृत चर्चा कर इसकी समीक्षा की जा रही है. उन्होंने कहा कि असल में सबको ही जानकारी है कि हुआ क्या था. ध्रुविकरण हुआ, तरह-तरह की बातें फैलाई गईं. लेकिन, हम किसानों के मुद्दे, गांव और गरीबों के मुद्दे, युवाओं के मुद्दे, बेरोजगारी-महंगाई के मुद्दे हैं, इन बातों को रालोद ने पुरजोर तरीके से उठाया और आगे भी उठाते रहेंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news