मंत्र पूजा के बाद फुर्र हो गई दुल्‍हन, रातभर बारात विदा होने का करती रही इंतजार, सुबह भागने की वजह बताई तो उड़ गए सबके होश
Advertisement

मंत्र पूजा के बाद फुर्र हो गई दुल्‍हन, रातभर बारात विदा होने का करती रही इंतजार, सुबह भागने की वजह बताई तो उड़ गए सबके होश

Jaunpur News : पंवारा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवती की शादी तय थी. बीते दिनों युवती की बारात आने वाली थी. बारात की पूरी तैयारी चल रही थी. इसी बीच युवती फरार हो गई. जब सुबह परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया.

सांकेतिक तस्‍वीर

अजीत सिंह/जौनपुर : यूपी जौनपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मामला जलालपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है. यहां शादी के दिन ही घर में मंत्री पूजा चल रही थी. इसी बीच घर से दुल्हन फरार हो गई. परिजनों ने आनन-फानन में परिवार की दूसरी लड़की से शादी करने का फैसला किया. उधर, घर से फरार दुल्‍हन को पुलिस ने रात में ही पकड़ लिया. 

यह है पूरा मामला  
दरअसल, जलालपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में मीरजापुर से शनिवार को बारात आनी थी. घर में शादी की सभी तैयारियां चल रही थीं. दोपहर करीब 12 बजे मंत्री पूजा के समय लड़की बिना किसी को बताए घर से फरार हो गई. इस बात की जानकारी जब परिजनों को हुई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. सभी लोग लड़की को खोजने निकल गए. देर शाम तक लड़की नहीं मिली तो पिता ने गुमशुदगी दर्ज कराई. 

परिवार की दूसरी लड़की से हुई शादी 
उधर, निर्धारित समय पर बारात आने पर लड़की के घर वालों ने दूल्‍हे से दूसरी लड़की से शादी करने को कहा. इस पर दूल्‍हा परिवार की दूसरी लड़की से शादी करने को तैयार हो गया. दोनों की शादी हो गई. अगले दिन बारात विदा भी हो गई. 

गांव से ही पुलिस ने बरामद किया 
थाना प्रभारी रामसुरिख गौतम ने बताया कि फरार दुल्‍हन को गांव के ही एक प्राथमिक विद्यालय से बरामद कर लिया गया. जब दुल्‍हन से भागने का कारण पूछा गया तो उसने बताया कि मैं यूपीएससी की तैयारी करना चाहती हूं, लेकिन घरवाले मेरी जबरन शादी कराना चाहते हैं. 

अपनी मर्जी से घर से भागी थी 
लड़की ने बताया कि मुझे आईएएस की तैयारी करना था यह बात मां को पहले ही बता दी थी. इसके बाद भी मेरी मर्जी के खिलाफ शादी हो रही थी. इसलिए अपनी मर्जी से भाग गई. हमें किसी ने भगाया नहीं है और न तो किसी के कहने पर भागी हूं. पुलिस लड़की के पिता की तहरीर पर विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है. 

'धक्का' मार एम्बुलेंस नहीं बचा पाई मासूम बच्चे की जान, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Trending news