IND vs NZ 3rd T20I: टीम इंडिया की परेशानी बना इन खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन, कहीं हाथ से फिसल न जाए सीरीज!
Advertisement

IND vs NZ 3rd T20I: टीम इंडिया की परेशानी बना इन खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन, कहीं हाथ से फिसल न जाए सीरीज!

IND vs NZ 3rd T20I:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला 1 फरवरी शाम सात बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले में जो भी टीम जीत दर्ज करगे, वह सीरीज पर कब्जा जमाएगी. जानिए मैच से जुड़े कुछ आंकड़े.

IND vs NZ 3rd T20I: टीम इंडिया की परेशानी बना इन खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन, कहीं हाथ से फिसल न जाए सीरीज!

IND vs NZ 3rd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचौं की टी-20 श्रृंखला अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुकी है. पहले मैच में जहां बाजी कीवी टीम के हाथ लगी थी. वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने बाजी मारी है. एक-एक की बराबरी पर खड़ी सीरीज का अंतिम मुकाबला तय करेगा कि मास्टरकार्ड की चमचमाती ट्रॉफी पर कौन सी टीम कब्जा जमाएगी. तो चलिए आइए जानते हैं इस मैच से जुड़ी अपडेट.

रांची और लखनऊ के बाद अब टी-20 का कारवां गुजरात पहुंचने जा रहा है. जहां टीम इंडिया और कीवियों के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मैच में सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 1 फरवरी को खेला जाएगा. भारतीय टीम की कमान जहां हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी.  वहीं, मिशेल सेंटनर कीवी टीम का नेतृत्व करते दिखाई देंगे. आइए जानते हैं, इस स्टेडियम का रिकॉर्ड कैसा रहा है. 

क्या कहते हैं मैदान के आंकड़े
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें 5 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम जबकि 4 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं. भारतीय दृष्टिकोण से नजर डालें तो टीम ने यहां 6 टी-20 मैच खेले हैं. जिसमें से उसे 4 में जीत जबकि 2 में हार का सामना करना पड़ा है. इस मैदान पर रनों की बरसात देखने को मिलती है. इस मैदान का पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 152 रन है. 

टॉप ऑर्डर को करना होगा बेहतरीन प्रदर्शन
टीम इंडिया को अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतनी है तो टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा, जो अब तक प्रभाव छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं. 
पहले मैच में गिल 7 रन, किशन 4 रन और राहुल त्रिपाठी खाता भी नहीं खोल पाए. जबकि दूसरे मैच में इन सभी ने क्रमशा 11,19 और 13 रन की पारी खेली. यानी दो टी-20 मैच में ये तीनों कुल मिलाकर मात्र 54 रन जोड़ सके हैं. 

कैसा रहेगा मौसम
अहमदाबाद का मौसम क्रिकेट के मुफीद होगा. यहां पारा करीब 20 डिग्री के आस-पास रहेगा, साथ ही बारिश की संभावना भी नहीं है. इसलिए क्रिकेट प्रशंसकों को एक बेहतर मैच देखने को मिलने वाला है. 

Trending news