कौन हैं तलवार ब्रदर्स, जिनके ऑटो मूवर्स ग्रुप पर इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी, अमरावती बिल्‍डर के यहां भी Raid
Advertisement

कौन हैं तलवार ब्रदर्स, जिनके ऑटो मूवर्स ग्रुप पर इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी, अमरावती बिल्‍डर के यहां भी Raid

Income Tax Raid : यूपी के बड़े बिल्‍डर ग्रुप और ऑटो मूवर्स के मालिकों पर करोड़ों रुपयों की टैक्‍ट चोरी होने की आशंका पर छापेमारी की जा रही है. इनकम टैक्‍स विभाग के 50 से ज्‍यादा अधिकारी छापेमारी में शामिल हैं. पिछले दिनों भी गैलेंट ग्रुप के 60 ठिकानों पर तलाशी की गई थी. 

Income Tax Raid in Lucknow

Income Tax Raid : आयकर विभाग (Income Tax) ने बुधवार को यूपी के बड़े बिल्‍डर ग्रुप और ऑटो मूवर्स के ठिकानों पर छापेमारी की. अमरावती ग्रुप के मालिकों के गोमतीनगर स्थित घर पर छापेमारी चल रही है. वहीं, इनकम टैक्‍स की दो टीमें ऑटो मूवर्स तलवार ब्रदर्स के घर पर भी दस्‍तावेज खंगाल रही है. पांडेय ब्रदर्स के यहां भी छापेमारी की जा रही है. बताया गया कि इनके यहां करोड़ों रुपयों की टैक्‍स चोरी होने की आशंका है. 

तलवार परिवार के पास कई बड़े शोरूम 
बता दें कि लखनऊ में अमरावती ग्रुप के कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं. आयकर विभाग की टीम ऑटो मूवर्स वाले तलवार परिवार के घर पर भी पहुंची है. उनके पास महिंद्रा की फ्रेंचाइजी है. तलवार परिवार के लखनऊ में कई बड़े शो रूम हैं. 

घर और कार्यालय दोनों जगहों पर छापेमारी 
इनकम टैक्‍स विभाग के मुताबिक, अमरावती बिल्‍डर का लखनऊ के गोमतीनगर में आलीशान घर है. राजनीतिक रसूख होने के चलते छापेमारी नहीं की गई. विभाग की ओर से पर्याप्‍य साक्ष्‍य जुटाए जा रहे थे. इसके बाद अमरावती बिल्‍डर के कार्यालय और घर पर तलाशी चल रही है. वहीं, पांडेय ब्रदर्स के घर पर भी छापेमारी जारी है. 

पांच टीमों में 50 से ज्‍यादा अधिकारी शामिल 
बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की यह बड़ी रेड है. आयकर विभाग की पांच टीमों में करीब 50 से ज्‍यादा अधिकारी शामिल हैं. आयकर विभाग को आशंका है कि इनके बहुत से काम दूसरों के नाम पर चल रहे हैं. इससे पहले इनकम टैक्‍स विभाग ने गैलेंट ग्रुप के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी. 

WATCH: बारिश के लिए युवकों का अजीब टोटका, कीचड़ में सनकर युवकों ने इंद्रदेव को फोन लगाकर की बरसात की मांग

Trending news