हरदोई विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: हरदोई जिले की सभी सीटों का रिजल्ट यहां देखें
Advertisement

हरदोई विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: हरदोई जिले की सभी सीटों का रिजल्ट यहां देखें

Hardoi Vidhansabha Chunav Result 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को परिणाम आ चुके हैं, जिसमें यूपी में एक बार फिर बीजेपी का परचम लहरा रहा है. हरदोई जिले में चौथे चरण (23 फरवरी) को मतदान हुआ था. जिले में हरदोई, शाहाबाद, सवायजपुर, सांडी, मल्लावां, गोपामऊ, संडीला शामिल हैं. यह सभी सीटें बीजेपी की झोली में गई हैं.

हरदोई विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022: हरदोई जिले की सभी सीटों का रिजल्ट यहां देखें

Hardoi Vidhansabha Chunav Result 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को परिणाम आ चुके हैं, जिसमें यूपी में एक बार फिर बीजेपी का परचम लहरा रहा है. यूपी के हरदोई जिले में चौथे चरण (23 फरवरी) को मतदान हुआ था. जिले में हरदोई, शाहाबाद, सवायजपुर, सांडी, मल्लावां, गोपामऊ, संडीला शामिल हैं. यह सभी सीटें बीजेपी की झोली में गई हैं.

हरदोई विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Hardoi Seat ka Result 2022) 
हरदोई सदर सीट पर नितिन अग्रवाल एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं. वहीं समजावादी पार्टी ने अनिल वर्मा, बसपा से शोभित पाठक और कांग्रेस ने आशीष कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया. 2017 में यहां से सपा के टिकट पर नितिन अग्रवाल ने जीत दर्ज की थी. इस बार हरदोई सदर सीट से बीजेपी प्रत्याशी नितिन अग्रवाल ने जीत दर्ज की है. 

शाहाबाद विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Shahabad Seat ka Result 2022) 
हरदोई की शाहाबाद विधानसभा सीट पर बीजेपी ने रजनी तिवारी को प्रत्याशी बनाया है. सपा ने आसिफ खान बब्बू और बसपा ने अहिबरन सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया है. 2017 में बसपा छोड़कर बीजेपी में आईं रजनी तिवारी ने करीबी मुकाबले में आसिफ खा बब्बू को हराया. इस बार बीजेपी के खाते में फिर यह सीट गई है. शाहाबाद सीट से बीजपी की रजनी तिवारी चुनाव जीती हैं.

सवायजपुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Sawayajpur Seat ka Result 2022) 
हरदोई की सवायजपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर माधवेंद्र प्रताप रानू को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, सपा से पद्मराज सिंह पम्मू, बसपा से राहुल तिवारी और कांग्रेस से राजवर्द्धन सिंह राजू चुनावी मैदान में हैं. 2017 में यहां से माधवेंद्र प्रताप रानू ने बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. इस बार फिर सवायजपुर से माधवेंद्र प्रताप सिंह चुनाव जीते हैं. 

गोपामऊ विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Gopamau Seat ka Result 2022) 
गोपामऊ विधानसभा सीट पर बीजेपी की ओर से श्याम प्रकाश, सपा ने राजेश्वरी देवी, बसपा ने सर्वेश कुमार जनसेवा और कांग्रेस ने सुनीता देवी को उम्मीदवार बनाया है. 2017 में यह सीट बीजेपी के खाते में गई थी, श्याम प्रकाश यहां से विधायक बने थे. गोपामऊ से श्याम प्रकाश ने जीत दर्ज की है. 

सांडी विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Sandi Seat ka Result 2022) 
सांडी सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर से प्रभाष वर्मा को प्रत्याशी बनाया है जबकि सपा से उषा वर्मा, बसपा से कमल वर्मा और कांग्रेस से आकांक्षा वर्मा चुनावी मैदान में हैं. 2017 में यहां से बीजेपी के प्रभाष वर्मा ने जीत दर्ज की थी. सांडी से भाजपा प्रत्याशी प्रभास कुमार ने जीत दर्ज की है. 
 
बिलग्राम-मल्लावां विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Mallawan Seat ka Result 2022) 
बिलग्राम-मल्लावां से बीजेपी ने वर्तमान विधायक आशीष सिंह आशु को एक बार फिर प्रत्याशी बनाया है. वहीं, समाजवादी पार्टी से बृजेश कुमार वर्मा उर्फ टिल्लू भइया, बसपा से कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सतीश वर्मा और कांग्रेस से सुभाष पाल चुनावी मैदान में हैं. 2017 में यहां से बीजेपी के आशीष सिंह आशु ने जीत दर्ज की थी. इस बार फिर बिलग्राम-मल्लावां से भाजपा प्रत्याशी आशीष कुमार सिंह आशू चुनाव जीते हैं.

संडीला विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 (Sandila Seat ka Result 2022) 
संडीला सीट से बीजेपी ने इस बार अलका अर्कवंशी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, सुभासपा ने सुनील अर्कवंशी, बसपा से अब्दुल मन्नान, कांग्रेस से मोहम्मद हनीफ उर्फ बबलू घोसी चुनावी मैदान में हैं. सण्डीला से बीजेपी प्रत्याशी अलका अर्कवंशी ने जीत दर्ज की है.

बालामऊ विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022 ( Balamau Seat ka Result 2022) 
बालामऊ सीट पर 2017 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े  रामपाल वर्मा ने जीत हासिल की थी. उन्होंने बसपा के नीलू सत्यार्थी को हराया था. जबकि समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार और पूर्व मंत्री सुशीला सरोज तीसरे नंबर पर रही थीं. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news