Cyber Crime: नोएडा के डीसीपी ही फंस गए साइबर हैकर्स के खेल में, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लगाई गुहार
Advertisement

Cyber Crime: नोएडा के डीसीपी ही फंस गए साइबर हैकर्स के खेल में, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लगाई गुहार

Cyber Crime In Noida : जिस तरह हमारी जिंदगी में सोशल मीडिया और ऑनलाइन एप की दखल बढ़ी है. साइबर क्राइम भी उसी तेजी से बढ़ रहा है. नोएडा में पुलिस अफसर की फेक आईडी बनाकर हैकर्स पैसे की मांग करने लगे. जानिए फिर क्या हुआ.

Cyber Crime: नोएडा के डीसीपी ही फंस गए साइबर हैकर्स के खेल में, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लगाई गुहार

नोएडा : साइबर क्राइम और हैकिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हो जाते हैं कि वह पुलिस को भी अपना शिकार बनाने से बाज नहीं आते. गौतम बुद्ध नगर के एक पुलिस अधिकारी को हैकर्स ने शिकार बनाने की नाकाम कोशिश की है. बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा में गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट में तैनात  विशाल पांडे की फेक आईडी बनाकर साइबर ठगों द्वारा रुपयों की मांग की जा रही है. सोशल मीडिया पुलिस अधिकारी के नाम पर पैसों की उगाही का मामला सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. विशाल पांडे के पास एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा का चार्ज है.

जानकारी मुताबिक शातिर साइबर ठगों ने लोगों को मैसेज भेजकर पेटीएम के जरिए रुपयों की मांग की. मामला सामने आने के बाद एडीसीपी विशाल पांडे ने सोशल मीडिया पर इस तरह के किसी भी व्यक्ति को कोई भी पैसा न देने की अपील की है. पुलिस के मुताबिक एडीसीपी की फेक आईडी बनाने वाले साइबर ठगों की तलाश शुरू कर दी गई है. एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने कहा है कि ''मेरे नाम से एक फेक आईडी बनाकर लोगों से पेटीएम के जरिए पैसे की मांग की जा रही है. यह फेक आईडी है. आप किसी तरह के झांसे में न आएं. ऐसे लोगों को न तो पैसे दें और न ही उनसे बात करें. इसे अनदेखा करें.''

 यह भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala : सिद्धू मूसेवाला के पिता ने कहा, CM योगी होते तो न होती बेटे की हत्या, 2024 में वोट देने को होंगे मजबूर

कुछ दिनों पहले शातिर साइबर ठगों ने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल की फेक आईडी बनाकर लोगों से पैसे की मांग की थी. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में पुलिस प्रशासन में तैनात कई बड़े अफसरों की फेक आईडी बनाकर लोगों से पैसों की मांग किए जाने के मामले सामने आते रहे हैं. ऐसे मामलों से बचने की जरुरत है. सोशल मीडिया में दिखने वाली ऐसी संदिग्ध गतिविधियों की तत्काल पुलिस को सूचना दें.

Watch: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 7 लोगों की मौत, फसल भी बर्बाद, किसान रो रहे खून के आंसू

Trending news